लाइव न्यूज़ :

जानकर रह जाएंगे हैरान, इतने करोड़ में बिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के हाई स्कूल की जर्सी

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 06, 2020 8:02 PM

Open in App
1 / 8
बराक ओबामा अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति थे। 20 जनवरी 2009 को शपथ ली थी। वह डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी थे। ओबामा हार्वर्ड स्कूल से 1991 में स्नातक किया था।  विश्वशांति में उल्लेखनीय योगदान के लिए बराक ओबामा को वर्ष 2009 के नोबेल शांति पुरस्कार से नवाजा गया।
2 / 8
बराक ओबामा के हाई स्कूल की जर्सी ने सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। बास्केटबॉल के दिग्गज स्टार माइकल जॉर्डन और लेब्रोन जेम्स पीछे छूट गए।
3 / 8
पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पुनाहौ स्कूल (होनोलुलु, हवाई) जर्सी ने शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ दिया, जब यह बेवर्ली हिल्स, कैलिफोर्निया में नीलामी के दौरान $192,000 यानी की 1 करोड़ 40 लाख रुपये में बिका।
4 / 8
जर्सी ने पिछले साल लेब्रोन जेम्स के सेंट विंसेंट-सेंट द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मैरी की जर्सी जिसे स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के 2002 के 'द चोजेन वन' मुद्दे पर कवर किया गया था, जो $ 187,500 में बिका।
5 / 8
नीलामी में बिकने वाली हाई-स्कूल जर्सी के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी बोली है, इस बेहद खास सफेद जर्सी का नंबर 23 है।
6 / 8
ओबामा ने 1978-1979 सीज़न में पुनाहौ स्कूल नंबर 23 की जर्सी पहनी थी, जब उन्होंने जूलियन ऑक्शन के अनुसार अपनी टीम को राज्य चैम्पियनशिप जीतने में मदद की थी।
7 / 8
संयुक्त राज्य अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति ने माइकल जॉर्डन, लेब्रोन जेम्स, कोबे ब्रायंट, लैरी बर्ड और करीम अब्दुल-जब्बार को पीछे छोड़ दिया। विक्रेता जूलियन ऑक्शन के अनुसार इसने हाई स्कूल बास्केटबॉल जर्सी का रिकार्ड तोड़ दिया। 
8 / 8
जॉर्डन की जर्सी के लिए पहले भी रिकॉर्ड बोली लगाई जा चुकी है, 18 जुलाई को इंडियाना के खिलाफ 1998 के एक मैच में पहनी गई जर्सी को 288,000 डॉलर में नीलाम किया गया था। (सभी फाइल फोटो)
टॅग्स :बराक ओबामाअमेरिकाडोनाल्ड ट्रम्पनोबेल पुरस्कारवाशिंगटन
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीGrammy Awards 2024: उस्ताद जाकिर हुसैन, शंकर महादेवन को मिला ग्रैमी अवॉर्ड, इस कैटेगरी में हुए सम्मानित

विश्वअमेरिका और ब्रिटेन की सेनाओं ने यमन में हूती-नियंत्रित क्षेत्रों पर हमले किए, हथियार भंडार केंद्रों, मिसाइल प्रणालियों को निशाना बनाया

विश्व"अगर किसी अमेरिकी को नुकसान पहुंचा तो देंगे उचित जवाब...", इराक-सीरिया पर हवाई हमले के बाद जो बाइडेन की चेतावनी

क्रिकेटMajor League Cricket 2024: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच इस टीम से जुड़े, एमएलसी का दूसरा सत्र जुलाई 2024 में, जानें शेयडूल

भारतHistory February 1: सात अंतरिक्ष यात्रियों की मौत, 2003 में करोड़ों भारतीयों का दिल टूटा था, करनाल की कल्पना चावला...

विश्व अधिक खबरें

विश्वपाकिस्तान में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 10 जवान मारे गए, ढाई घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी हुई

विश्वपाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद का नया पैंतरा, आम चुनाव लड़ने के लिए नयी पार्टी और चेहरों के साथ सामने आया

विश्व'हम भारतीय मित्रों से प्यार करते हैं', इज़राइल ने भारत के प्रति सकारात्मक रूख रखने वाले देशों की सूची साझा करते हुए कहा

विश्वडॉक्टर विजय दर्डा का ब्लॉग: कुर्सी ने कुर्सी पर साधा निशाना !

विश्वब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने की अयोध्या राम मंदिर पर बीबीसी की 'पक्षपातपूर्ण' कवरेज की निंदा