लाइव न्यूज़ :

13 साल की लड़की के साथ 48 साल के व्यक्ति ने की अपनी पांचवी शादी, देखें तस्वीरें

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 17, 2020 9:17 PM

Open in App
1 / 5
फिलीपींस में एक चौंकाने वाली घटना में, एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने एक 13 वर्षीय लड़की से शादी की। फिलीपींस के शहर ममासापानो में एक दिन की इस शादी में कई मेहमान भी शामिल हुए।
2 / 5
अब्दुल ने कहा कि उसे 13 साल की लड़की से शादी करने में कोई समस्या नहीं है। मैं इस शादी के बाद बहुत खुश हूं। अब मैं अपनी नई पत्नी के साथ मिलकर अपने बच्चों की देखभाल करना चाहता हूं। अब्दुल रज्जाक की यह पांचवीं शादी है।
3 / 5
20 साल होने के बाद, बच्चे पैदा करने की योजना बनाएंगे। शख्स ने यह भी कहा कि वह इस लड़की को स्कूल भी भेजेगा और फिर घर आने के बाद उसे बाकी बच्चों की देखभाल करनी होगी।
4 / 5
फिलीपींस के कुछ क्षेत्रों में, विशेष रूप से मुस्लिम-बहुल क्षेत्रों में, नाबालिगों को भी शादी करने की अनुमति है। संयुक्त राष्ट्र बाल कोष के आंकड़ों के अनुसार, यह देश बाल विवाह के मामले में 12 वें स्थान पर है और यहां बाल विवाह की संख्या 7 लाख 26 हजार हैं।
5 / 5
लंदन स्थित अभियान समूह 'गर्ल्स नॉट ब्राइड्स' का कहना है कि बाल विवाह किसी भी बच्चे के स्वास्थ्य और शिक्षा के अधिकारों का उल्लंघन है। इस संस्था ने कहा कि बाल विवाह मानवाधिकारों का उल्लंघन है। नाबालिग लड़कियां न तो मानसिक रूप से और न ही भावनात्मक रूप से पत्नी या मां बनने के लिए तैयार होती हैं और इसे महिलाओं और मानवता के बेहतर भविष्य के लिए समाप्त किया जाना चाहिए।
टॅग्स :फिलीपींससंयुक्त राष्ट्रब्रिटेनअमेरिकाथाईलैंड
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारUnion Budget 2024 LIVE News Updates: अंतरिम बजट, अमेरिकी केंद्रीय बैंक के ब्याज दर और कंपनियों की तिमाही पर नजर, कैसा हो सकता है बाजार का हाल!

विश्वअमेरिका ने 2023 में भारतीयों को रिकॉर्ड 14 लाख वीजा जारी किए

विश्वIran-linked drone strike: ड्रोन हमले में अमेरिकी सशस्त्र बलों के तीन सदस्यों की मौत, 25 घायल, राष्ट्रपति बाइडन ने कहा- ईरान समर्थित मिलिशिया समूहों ने किया

विश्वब्रिटेन में परमाणु हथियार तैनात करने की योजना बना रहा है अमेरिका, रूसी हमले का मुकाबला करने के लिए तैयारी

क्रिकेटU19 World Cup 2024: बांग्लादेश और आयरलैंड के बाद अमेरिका टीम की बारी, 4 अंक से साथ ग्रुप-ए में टॉप में भारत, कहां देखें लाइव मैच और क्या हो सकता है प्लेइंग इलेवन

विश्व अधिक खबरें

विश्व'मुइज्जू को औपचारिक रूप से पीएम मोदी और भारत सरकार से माफी मांगनी चाहिए', मालदीव की जम्हूरी पार्टी के नेता कासिम इब्राहिम ने कहा

विश्वपाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी को 10 साल की सजा, गोपनीयता उल्लंघन से जुड़ा है मामला

विश्वतालिबान के विदेश मंत्री ने काबुल में 11 देशों के राजनयिकों के साथ बैठक की, भारत भी शामिल हुआ

विश्वअमेरिका में लापता भारतीय छात्र की मौत, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी परिसर में मिली लाश

विश्वमालदीव: राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर लटकी महाभियोग की तलवार, हो सकती है सत्ता से विदाई