अमेरिका में लापता भारतीय छात्र की मौत, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी परिसर में मिली लाश

By अंजली चौहान | Published: January 30, 2024 10:56 AM2024-01-30T10:56:13+5:302024-01-30T10:59:14+5:30

अमेरिका के इंडियाना राज्य में पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के भारतीय छात्र नील आचार्य की मौत की पुष्टि हो गई है। रविवार को सोशल मीडिया पर उनके लापता होने की खबर दी गई।

Indian student missing in America dies body found in Purdue University campus | अमेरिका में लापता भारतीय छात्र की मौत, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी परिसर में मिली लाश

अमेरिका में लापता भारतीय छात्र की मौत, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी परिसर में मिली लाश

संयुक्त राज्य अमेरिका के इंडियाना में लापता हुए एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। पर्ड्यू विश्वविद्यालय के जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज के छात्र नील आचार्य, जो कंप्यूटर विज्ञान में दोहरी पढ़ाई कर रहे हैं, कथित तौर पर रविवार से लापता थे जिसकी मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि पर्ड्यू के परिसर में एक कॉलेज छात्र की लाश मिली और बाद में अधिकारियों द्वारा उसकी पहचान नीत आचार्य के रूप में की गई थी।

पीड़ित की मां गौरी आचार्य ने रविवार को सोशल मीडिया पर अपने बेटे को ढूंढने में मदद करने की अपील की, जिसे आखिरी बार एक कैब ड्राइवर ने विश्वविद्यालय परिसर के आसपास देखा था।

मृतक की मां का कहा था कि हमारा बेटा नील आचार्य कल 28 जनवरी (12:30 पूर्वाह्न ईएसटी) से लापता है। वह अमेरिका में पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ रहा है। उसे आखिरी बार उबर ड्राइवर ने देखा था जिसने उसे पर्ड्यू विश्वविद्यालय में छोड़ा था। हम किसी भी जानकारी की तलाश कर रहे हैं। अगर आप कुछ जानते हैं तो कृपया हमारी मदद करें।

विश्वविद्यालय की स्वतंत्र मीडिया एजेंसी, पर्ड्यू एक्सपोनेंट के अनुसार, विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान विभाग को अंतरिम विभाग प्रमुख क्रिस क्लिफ्टन ने अपने एक छात्र की मौत की खबर दी। नील आचार्य का निधन हो गया है।

गौरतलब है कि उनके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा, "(द) वाणिज्य दूतावास पर्ड्यू विश्वविद्यालय के अधिकारियों और नील के परिवार के साथ भी संपर्क में है। वाणिज्य दूतावास हर संभव समर्थन और मदद देगा।"

Web Title: Indian student missing in America dies body found in Purdue University campus

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे