लाइव न्यूज़ :

दिवाली की छुट्टियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह, सिर्फ 8 हजार रुपये होंगे खर्च

By उस्मान | Published: November 02, 2018 4:17 PM

Open in App
1 / 11
2 / 11
उदयपुर को सिटी ऑफ लेक्स यानी झीलों का शहर कहा जाता है. दिवाली पर घूमने के लिए उदयपुर काफी अच्छा ऑप्शन है. यहां कई खूबसूरत झीलें, महल और कई शानदार जगहें हैं, जो पर्यटकों का मन मोह लेती हैं. इसके अलावा यहां के बापू बाजार में आपको खाने की बेस्ट चीजें मिल सकती हैं.
3 / 11
उत्तराखंड में स्थित यह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां पर पेड़ पौधों से ढके पहाड़, दिलकश मौसम, प्रकृति के खूबसूरत नजारे इस हिल स्टेशन को दूसरे हिल स्टेशन के मुकाबले काफी अलग और बेहतर बनाते हैं. दिल्ली वालों के लिए अपना वीकेंड स्पेंड करने के लिए ये बेहतरीन जगह है.
4 / 11
5 / 11
ये वेस्टर्न घाट के काफी करीब स्थित है. यहां पर सालभर में 5,618 मिलीमीटर बारिश होती है. महाबलेश्वर मुंबई से लगभग 270 किलोमीटर की दूरी पर है. मुंबई से यहां ड्राइव करके पहुंचने में कम से कम 5 घंटे का समय लगता है.
6 / 11
भंडारदरा, मुंबई के आस पास ही स्थित है. यहां आप खूबसूरत झरने, घने जंगल, झील औ प्रकृति के खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं. भंडारदरा में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्‍थल हैं विल्‍सन बांध, आर्थुर झील, रतनगढ़ किला, संधन वैली, अमृतेश्‍वर मंदिर आदि.
7 / 11
8 / 11
पश्चिम बंगाल में मौजूद संताली खोला के बारे में कम ही लोग जानते हैं. यह एक छोटा सा गांव है. यहां पर इंटरनेट जैसी कोई सुविधा नहीं है. यहां चारों तरफ हरियाली ही हरियाली दिखाई देती है.
9 / 11
ये हिल स्टेशन पश्चिम बंगाल के चुनिंदा सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में शुमार किया जाता है. ये हिल स्टेशन समुद्र तल से लगभग 1500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. कुर्सियांग चाय पत्ति और राज-इरा बोर्डिंग स्कूल के लिए जाना जाता है.
10 / 11
11 / 11
आप अगर अपनी छुट्टियों को यादगार बनाना चाहते हैं या फिर प्रकृति की खूबसूरती को करीब से देखना चाहते हैं, तो मसिनागुड़ी जाने का प्लान कर सकते हैं. यहां चारों तरफ हरियाली की हरी चादर दिखाई देती है.
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBhopal Crime: भोपाल में ज्वेलर के घर में फिल्मी स्टाइल में लूट, महिला को चाकू अड़ाया, मारपीट भी की, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

भारतMadhya Pradesh: जबलपुर कलेक्टर को हटाया, लापरवाही पर CM मोहन का एक्शनः दीपक सक्सेना नए कलेक्टर, शीतला पटले को नरसिंहपुर कलेक्टर बनाया

क्राइम अलर्टहिजबुल मुजाहिदीन का वांछित आतंकवादी जावेद अहमद मट्टू दिल्ली में पकड़ा गया

भारतMadhya Pradesh:BHOPAL में फिल्मी स्टाईल में 3 आरोपियों ने ज्वेलर के घर में चाकू की नोक पर की लूट

भारतMadhya Pradesh:एमपी के चित्रकूट में जहां जहां श्री RAM के चरण प़ड़े वहां बनेगें तीर्थ स्थल

मुसाफ़िर अधिक खबरें

कारोबारAmrit Bharat Express Ticket Price: अमृत ​​भारत एक्सप्रेस सेवा जल्द, टिकट की कीमत जानें, भारतीय रेलवे की नई ट्रेन में यात्रा करने में कितना खर्च आएगा, सभी डिटेल

मुसाफ़िरघूमने-फिरने का आपको भी है शौक तो लीजिए जॉय राइडर्स का साथ, कम और किफायती दाम में करें राइड बुक

मुसाफ़िरTravel in Summer: पेश है! बीच लवरों के लिए भारत के 5 सबसे अच्छे और सस्ते Beach Spot, जीवन में एक बार यहां जरूर करें सफर

मुसाफ़िरTravel In Summers: गर्मी में शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन 4 जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

मुसाफ़िरकम बजट में विदेश घुमना है, तो ये 8 देश हैं घूमने के लिए सबसे सस्ते