श्रीसंत के एक झूठ ने बदल दी संजू सैमसन की किस्मत, ऐसे मिली राजस्थान रॉयल्स में एंट्री, जानिए पूरी कहानी

श्रीसंत ने राहुल द्रविड़ से सैमसन के बारे में बताते हुए कहा कि केरल का यह बच्चा है जिसने एक स्थानीय टूर्नामेंट में एक ओवर में छह छक्के लगाए। हमें निश्चित रूप से उसे एक ट्रायल देना चाहिए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 06, 2024 10:39 AM

Open in App
ठळक मुद्दे राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं संजू सैमसनएस श्रीसंत के राहुल द्रविड़ को बोले गए एक झूठ से उनका आईपीएल करियर बनासंजू सैमसन ने इस किस्से का जिक्र एक इंटरव्यू में किया

Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे संजू सैमसन ने बताया है कि कैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत के राहुल द्रविड़ को बोले गए एक झूठ से उनका आईपीएल करियर शुरू हुआ।  संजू सैमसन अब भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों और विकेटकीपर्स में से एक हैं। लेकिन ये कहानी उस समय की है जब सैमसन क्रिकेट में नए-नए आए थे। राहुल द्रविड़ तब राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे और श्रीसंत टीम का हिस्सा।

विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने इस किस्से का जिक्र एक इंटरव्यू में किया। सैमसन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ  2009 में की थी। लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाती थी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान एक दिन उनका सामना होटल की लॉबी में एस श्रीसंत और राहुल द्रविड़ से हो गया। श्रीसंत ने राहुल द्रविड़ से सैमसन के बारे में बताते हुए कहा कि केरल का यह बच्चा है जिसने एक स्थानीय टूर्नामेंट में एक ओवर में छह छक्के लगाए। हमें निश्चित रूप से उसे एक ट्रायल देना चाहिए।

संजू सैमसन ने कहा कि यह पूरी तरह से झूठ था। मैंने कभी 6 गेंदों में 6 छक्के नहीं मारे थे। लेकिन इसके बाद द्रविड़ ने उन्हें  ट्रायल के लिए जाने के लिए कहा और अंततः वह आरआर में शामिल हो गए। इस किस्से का जिक्र एस श्रीसंत भी कर चुके हैं। श्रीसंत ने पिछले साल स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि जब मैंने राहुल भाई को संजू से मिलवाया तो उन्होंने मेरी बात सुनी। श्रीसंत ने कहा था कि राहुल द्रविड़ ने अभ्यास के दौरान सैमसन की काबिलियत देख ली थी। 

द्रविड़ ने एक फैसले और श्रीसंत के एक झूठ से 2013 में राजस्थान रॉयल्स के साथ सैमसन के आईपीएल डेब्यू का मार्ग प्रशस्त हुआ। यहां से वह टीम का मुख्य आधार बन गए और अंततः, फ्रेंचाइजी के कप्तान बन गए। संजू सैमसन अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। मध्यक्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी हो या विकेट के पीछे चीते सी फुर्ती या फिर कप्तान के रूप में कंप्यूटर सा दिमाग, सैमसन हर मामले में अव्वल हैं। सैमसन को आईसीसी टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में भी जगह मिली है। सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में अब तक आईपीएल में टॉप पर है और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

टॅग्स :संजू सैमसनराहुल द्रविड़राजस्थान रॉयल्सएस श्रीसंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या