लाइव न्यूज़ :

घर में नल से टपकता है पानी, हो जाइये सावधान, शुभ संकेत नहीं, वैभव, धन और पैसे पर असर, जानिए सबकुछ

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 03, 2020 3:33 PM

Open in App
1 / 7
आपके घर के किचन, बाथरूम, बेसिन या कोई अन्य जगह नल से पानी गिर रहा है तो सावधान हो जाइये। इसे ज्योतिष की भाषा में अशुभ संकेत माना जाता है। 
2 / 7
वास्तु के अनुसार देखा जाए तो जल का बहना यह संकेत दे रहा है कि आपका पैसा फिजूलखर्च हो रहा हैं। पानी की तरह पैसा भी बह जाता है। 
3 / 7
वास्तु के मुताबिक जिस घर में नल टपकता है वहां पर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। आपको तुरंत ही इसे ठीक करा लेना चाहिए। आर्थिक हानि का अंदेशा होता है।
4 / 7
पंडित जय प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि चंद्रमा को जल और मन का कारक माना जाता है। यदि घर का नल टपकता रहता है, तो इससे मन अशांत रहता है। नीले रंग को वास्तु में शुभता का प्रतीक माना गया है। वास्तु के अनुसार, बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखने से घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है।
5 / 7
बाथरूम में बाल्टी को कभी खाली नहीं रखना चाहिए। उसे हमेशा साफ पानी से भरा रखें। पानी को बर्बाद नहीं करें। यह भी कई तरह की आर्थिक और मानसिक परेसानियों का कारण बनता है। घर में टूटे-फूटे बर्तन एवं कबाड़ को जमा करके रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है। इससे आर्थिक लाभ में कमी आती है और खर्च बढ़ता है।
6 / 7
जिनके घर में जल की निकासी दक्षिण या पश्चिम दिशा में होती है उन्हें आर्थिक समस्याओं के साथ अन्य कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उत्तर दिशा एवं पूर्व दिशा में जल की निकासी आर्थिक दृष्टि से शुभ माना गया है।
7 / 7
वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर पूर्व दिशा पानी का टैंक रखने के लिए शुभ मानी जाती है, इस दिशा में पानी का स्थान होने से धन और आर्थिक समृद्धि आती है। दक्षिण-पश्चिम दिशा यानी नैऋत्य कोण में पानी की टंकी का होना अशुभ माना गया है। (सभी फाइल फोटो)
टॅग्स :भारतीय रुपयाचंद्रमादिल्लीमुंबई
Open in App

संबंधित खबरें

भारतExcise Policy Case: चौथी बार भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल! गोवा हो सकते हैं रवाना

क्राइम अलर्टMumbai Crime News: 34 दिनों से लापता 19 वर्षीय युवती का शव बरामद, प्रेमी ने पहले प्रेमिका का अपहरण किया और गला घोंटकर हत्या की, फिर लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या की, सुसाइड नोट में ‘कोड़’ से खुलासा

क्राइम अलर्टDelhi Crime News: महिला के साथ रहता था लिव-इन में, बेटी पर रखता था बुरी नजर, किया कुकर्म, गया जेल, जानिए वारदात का कच्चा-चिटठा

भारतCentre for Policy Research News: मणिशंकर अय्यर की बेटी यामिनी के संस्थान ‘सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च’ पर एक्शन, गृह मंत्रालय ने एफसीआरए पंजीकरण रद्द किया

भारतWeather Update: हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से कम मिलेगी राहत? न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठआज का पंचांग 18 जनवरी 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठPausha Putrada Ekadashi 2024: 20 या 21 कब है पौष पुत्रदा एकादशी? जानें इस व्रत का महत्व और कथा

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 17 January: आज कार्य-व्यापार में नवीन विचार से होगा आर्थिक लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

पूजा पाठआज का पंचांग 17 जनवरी 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठGuru Pushya Nakshatra 2024: इस दिन बन रहा गुरु पुष्य योग, शुभ कार्य और खरीदारी के लिए अच्छा मौका