लाइव न्यूज़ :

यूपी: रोटोमैक कंपनी का मालिक 5 बैंकों को 500 करोड़ का पलीता लगाकर "लापता"

By रामदीप मिश्रा | Published: February 17, 2018 4:22 PM

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पान पराग के संस्थापक एमएम कोठारी के बेटे हैं। बताया जाता है कि पिता के निधन के बाद उन्होंने स्टेशनरी का बिजनेस शुरू कर दिया था।

Open in App

कानपुर, 17 फरवरी। देश की दूसरी सबसे बड़े सरकारी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए घाटाले के बाद बैंकिंग सेक्टर में एक और घोटला सामने आया है, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है। यह घोटाला उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ है जो  कलम बनाने वाली नामी कंपनी रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह घोटाला लगभग 500 करोड़ रुपए का है।

एबीपी न्यूज की वेबसाइट के मुताबिक, कहा गया कि विक्रम कोठारी 500 करोड़ रुपए का कर्ज लिया जोकि पांच सरकारी बैंकों से लिया गया है। बैंक से लोन लिए एक साल पूरा हो गया, लेकिन पैसा अदा नहीं किया गया। 

PNB घोटालाः जानिए कौन है नीरव मोदी, FIR दर्ज होने से पहले छोड़ दिया देश

खासबात जो सामने आई है उसमें बताया गया कि कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी कहां हैं इसकी किसी के पास कोई जानकारी नहीं है। वहीं, शहर के मालरोड के सिटी सेंटर पर बना रोटोमैक का ऑफिस भी बंद पड़ा हुआ है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि सरकारी बैंकों ने नियमों का उल्लंघन कर विक्रम कोठारी की कंपनी को लोन दिया है। मामला सामने आने के बाद बैंक में हड़कंप मच गया है, लेकिन अभी तक कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

खबर के मुताबिक, यूनियन बैंक एनसीएनटी के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है और विक्रम कोठारी की प्रॉपर्टी को भी बेचने की तैयारी कर रहा है। वहीं इलाहाबाद बैंक कोठारी की प्रॉपर्टी को बेच कर पैसे रिकवर होने की उम्मीद जता रहा है।

इन लोगों पर लगे भारत के करोड़ों रुपए लूटने के आरोप, देश छोड़कर भागे

आपको बता दें कि रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पान पराग के संस्थापक एमएम कोठारी के बेटे हैं। बताया जाता है कि पिता के निधन के बाद उन्होंने स्टेशनरी का बिजनेस शुरू कर दिया था। उन्होंने सबसे पहले रोटोमैक के नाम से पेन, स्टेशनरी और ग्रीटिंग्स कार्ड्स बनाए। धीरे-धीरे उनका बिजनेस बढ़ता गया। बिजनेस बढ़ने के बाद उन्होंने रोटोमैक नाम से एक कंपनी बनाई और एक बड़े कारोबारी बन गए। 

टॅग्स :विक्रम कोठारीउत्तर प्रदेश समाचारपंजाब समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

भारत95 साल के प्रकाश सिंह बादल ने मोहाली स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली

भारतवीडियो लीक मामला: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी 24 सितंबर तक बंद, दो वॉर्डन को भी सस्पेंड किया गया

भारतपंजाब पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा मौका, निकली 4362 भर्तियां, जाने कैसे करें आवेदन

मोटर स्पोर्ट्सनवजोत कौर सिद्धू ने पंजाब में दो कांग्रेसी विधायकों के बेटों को सरकारी नौकरी दिए जाने पर उठाए सवाल, कही ये बात

भारतपंजाबः नवांशहर में बेटे ने माता-पिता की हत्या की, आरोपी फरार, जानिए मामला

भारत अधिक खबरें

भारतBihar LS polls 2024 Phase 4: दरभंगा, बेगूसराय, मुंगेर, समस्तीपुर और उजियारपुर में 13 मई को पड़ेंगे वोट, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, ललन सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर, जानें समीकरण

भारतArvind Kejriwal In AAP Office: '21 दिन में पूरे देश में घूमूंगा, 1 दिन में 36 घंटे काम करूंगा', 'आप', कार्यालाय से बोले केजरीवाल

भारतLok Sabha Election 2024: "भाजपा जीतती है, तो PM नरेंद्र मोदी नहीं अमित शाह बनेंगे", CM अरविंद केजरीवाल का दावा

भारतकोलकाता: BJP के पंचायत प्रधान के घर पर ब्लास्ट, कुल 6 बम किए गए प्लांट, पुलिस ने 4 जिंदा पकड़े

भारतArvind Kejriwal On Narendra Modi: 'सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया था', केजरीवाल ने खुद किया खुलासा