वीडियो लीक मामला: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी 24 सितंबर तक बंद, दो वॉर्डन को भी सस्पेंड किया गया

By विनीत कुमार | Published: September 19, 2022 10:49 AM2022-09-19T10:49:37+5:302022-09-19T11:10:54+5:30

वीडियो लीक कांड सामने आने और छात्र-छात्राओं के बड़े पैमाने पर प्रदर्शन के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को 24 सितंबर तक बंद कर दिया गया है। हॉस्टल की दो वार्डन को भी सस्पेंड किया गया है।

Chandigarh video leak case University shut till 24th September, hostel warden suspended | वीडियो लीक मामला: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी 24 सितंबर तक बंद, दो वॉर्डन को भी सस्पेंड किया गया

हॉस्टल छोड़कर जाती लड़कियां (फोटो- एएनआई)

Highlightsआपत्तिजनक वीडियो वायरल किए जाने के मामले के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी शनिवार तक बंद।दो वॉर्डन भी सस्पेंड, इनमें से एक वॉर्डन का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह आरोपी लड़की को फटकारती नजर आई थी।रविवार को वीडियो लीक मामले के तूल पकड़ने के बाद देर रात तक बड़े पैमाने पर छात्र-छात्राएं प्रदर्शन कर रही थीं।

चंडीगढ़: मोहाली में हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के कथित आपत्तिजनक वीडियो वायरल किए जाने के मामले में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई करते हुए वॉर्डन राजविंदर कौर सहित एक और वॉर्डन को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही यूनिवर्सिटी को भी शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। यह मामला कल सामने आया था, जिसके बाद छात्र-छात्राओं ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था। वहीं, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी रविवार को मामले की जांच के आदेश दे दिए। 

सस्पेंड की गई एक वॉर्डन का वीडियो भी रविवार को वायरल हुआ था जिसमें वह वीडियो वायरल कराने वाली और हिरासत में ली जा चुकी आरोपी छात्रा को फटकार लगाती नजर आ रही है। ऐसे आरोप हैं कि वॉर्डन ने मामले के खुलासे के बाद तत्काल पुलिस को सूचना नहीं दी थी। साथ ही वॉर्डन ने विरोध कर रही लड़कियों को भी डांट लगाई थी।


गौरतलब है कि पुलिस ने आरोपी लड़की सहित हिमाचल प्रदेश से 23 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है जिसे उक्त छात्रा का बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है। आरोपी है कि लड़की ने इसी युवक को वीडियो भेजे थे। पुलिस हालांकि अभी तक यही कह रही है कि आरोपी लड़की ने केवल अपना वीडियो भेजा था। पुलिस ने कहा कि आरोपी लड़की के फोन की जांच की गई है और उसमें केवल चार वीडियो मिले और वह सभी उसी के थे।

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने इस मामले में 31 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। पंजाब की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुरप्रीत देव ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा लगता है कि आरोपी छात्रा ने अपना एक वीडियो युवक के साथ साझा किया और किसी अन्य छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है। 

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने भी उन खबरों को झूठी व निराधार बताकर खारिज कर दिया, जिनमें दावा किया गया था कि विश्वविद्यालय के छात्रावास में कई छात्राओं के वीडियो बनाए गए और सोशल मीडिया पर साझा किए गए तथा कई छात्रों ने इस प्रकरण के बाद आत्महत्या का प्रयास किया।

Web Title: Chandigarh video leak case University shut till 24th September, hostel warden suspended

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे