लाइव न्यूज़ :

नेताजी के परिवार ने 'पहले पीएम' वाले बयान पर कंगना रनौत को लगाई फटकार

By रुस्तम राणा | Published: April 07, 2024 9:00 PM

एक्स पर एक पोस्ट में एक समाचार लेख साझा करते हुए, सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा, "किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।"

Open in App
ठळक मुद्देसुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कंगना रनौत को लिया आड़े हाथोंकहा- किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिएउन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को अविभाजित भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया

नई दिल्ली: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत की उनकी "नेताजी भारत के पहले प्रधानमंत्री" टिप्पणी के लिए आलोचना की है। एक्स पर एक पोस्ट में एक समाचार लेख साझा करते हुए, सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा, "किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।"

चंद्र कुमार बोस ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी और अविभाजित भारत के पहले प्रधानमंत्री थे। एकमात्र नेता जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारतीय के रूप में सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे। नेता के प्रति वास्तविक सम्मान उनके समावेशी अनुसरण में होगा विचारधारा।“

गौरतलब है कि चंद्र कुमार बोस ने पिछले साल सितंबर में यह कहते हुए भाजपा से इस्तीफा दे दिया था कि उनके सिद्धांत पार्टी के साथ मेल नहीं खाते हैं। उनका इस्तीफा इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच आया था। उनकी यह टिप्पणी कंगना रनौत, जो हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार हैं, ने नेताजी के बारे में अपनी टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों पर पलटवार करने के बाद आई है।

एक्स पर एक समाचार लेख का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, कंगना रनौत ने उन्हें ट्रोल करने वालों से इतिहास का टुकड़ा पढ़ने के लिए कहा। लेख में कहा गया है कि नेताजी ने 1943 में सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार बनाई और खुद को पहला प्रधानमंत्री घोषित किया।

एक वीडियो सामने आने के बाद ट्रोल शुरू हो गए, जिसमें 37 वर्षीय अभिनेता से नेता बने नेता को नेताजी को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताते हुए दिखाया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, "अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी, यह मजाक आप पर है और यह घटिया है!!"

कुछ विपक्षी नेताओं ने कंगना रनौत पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा। बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव ने बिना नाम लिए एक्स पर बीजेपी उम्मीदवार का मजाक उड़ाया। उन्होंने ट्वीट किया, "उत्तर से एक बीजेपी उम्मीदवार का कहना है कि सुभाष चंद्र बोस हमारे पहले पीएम थे !! और दक्षिण से एक अन्य बीजेपी नेता कहते हैं कि महात्मा गांधी हमारे पीएम थे !! इन सभी लोगों ने कहां से स्नातक किया?" 

टॅग्स :कंगना रनौतसुभाष चंद्र बोस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: कंगना रनौत के पास 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, आठ आपराधिक मामले

बॉलीवुड चुस्कीआमंत्रित करने पर कंगना रनौत के लिए प्रचार करने को तैयार हैं शेखर सुमन, कहा- "ये तो मेरा फर्ज भी है और हक भी"

भारतMandi Lok Sabha Elections: 'हम उनसे बड़े हिंदू हैं', कंगना पर विक्रमादित्य सिंह का तंज

भारतLok Sabha Election 2024: कंगना के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, CEC में सर्वसम्मति से नाम प्रस्तावित

भारतVIDEO: राजनीति में कौन है नूब? देश के टॉप गेमर्स से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने दिया हिंट

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह