लाइव न्यूज़ :

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन के करीबियों इरशाद,आबिद और शाहदाब को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: March 11, 2020 1:12 PM

आम आदमी पार्टी (AAP) के निष्काषित पार्षद ताहिर हुसैन पर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है।

Open in App
ठळक मुद्देताहिर हुसैन इस वक्त दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा को लेकर कुल तीन एफआईआर दर्ज हैं।

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी (AAP) के निष्काषित पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन के करीबी इरशाद,आबिद और शाहदाब को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों आरोपी मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं। दिल्ली हिंसा वाले दिन 24 फरवरी को निलंबित AAP पार्षद ताहिर हुसैन (IB ऑफिसर अंकित शर्मा हत्याकांड में आरोपी) के साथ ये तीनों थे और उनके बहुत करीबी बताए जाते हैं। ताहिर हुसैन पर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। ताहिर हुसैन इस वक्त दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा को लेकर कुल तीन एफआईआर दर्ज हैं। 

ताहिर हुसैन पर ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

आम आदमी पार्टी (AAP) के निष्काषित पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी ने एफआईआर में दावा किया है कि आप (AAP) से निष्काषित पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन का पीएफआई (PFI) के साथ लिंक है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि दिल्ली हिंसा के दौरान पीएफआई के साथ ताहिर हुसैन के लिंक सामने आए हैं। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि हुसैन के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामला धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया है। ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा के लिए कथित तौर पर पैसा मुहैया करवाने का मामला दर्ज किया गया है।

ताहिर के भाई शाह आलम को भी दिल्ली पुलिस ने लिया है हिरासत में

 दिल्ली पुलिस ने कुछ दिनों पहले दिल्ली में हिंसा भड़काने और अंकित शर्मा की हत्या की साजिश के आरोप में ताहिर के भाई शाह आलम को हिरासत में लिया था। ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

टॅग्स :ताहिर हुसैनदिल्ली हिंसाजाफराबाद हिंसाशाहीन बाग़ प्रोटेस्ट
Open in App

संबंधित खबरें

भारत2020 Delhi Riots: हाईकोर्ट ने दिल्ली दंगों से संबंधित 5 मामलों में पूर्व AAP पार्षद ताहिर हुसैन को दी जमानत

क्राइम अलर्टदिल्ली दंगा मामले में ताहिर हुसैन सहित 11 के खिलाफ हत्या के आरोप तय, अदालत ने कहा- ताहिर हुसैन ने भीड़ को हिंदुओं को मारने के लिए भड़काया

क्राइम अलर्टदिल्ली दंगों का आरोपी शाहरुख पठान को 4 घंटे की मिली पैरोल तो हीरो की तरह लोगों ने किया स्वागत, बजी सीटियां, वीडियो देखें

भारतशाहीन बाग अतिक्रमण के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार, दिल्ली हाई कोर्ट जाने के दिए निर्देश

भारतजहांगीरपुरी हिंसा: CJI को पत्र लिख मामले पर स्वत: संज्ञान लेने का अनुरोध, कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग

भारत अधिक खबरें

भारतDelhi Heatwave: नजफगढ़ में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन, 21 मई तक राहत की संभावना नहीं

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतआदित्य ठाकरे को रास नहीं आया रश्मिका मंदाना का 'अटल सेतु' की तारीफ करना, एक्ट्रेस पर कसा तंज

भारतSwati Mailwal Assault Case: केजरीवाल के पीएम बिभव कुमार पर क्यों नहीं हुई अभी तक कार्रवाई, पढ़ें केस की 10 बड़ी अपडेट

भारतVIDEO: उत्तर पूर्वी दिल्ली में कन्हैया कुमार पर हमला, बीजेपी प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी पर लगाया हमले का आरोप