लाइव न्यूज़ :

TCS Hiring: टीसीएस ने की बंपर हायरिंग, टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों से 10 हजार से ज्यादा फ्रेशर्स की कराई ज्वॉइन- रिपोर्ट

By अंजली चौहान | Published: April 12, 2024 3:48 PM

TCS Hiring:नियुक्ति में मंदी से बहुप्रतीक्षित राहत देते हुए, टीसीएस ने अपने नवीनतम भर्ती अभियान में 10,000 से अधिक नए लोगों को चुना है।

Open in App

TCS Hiring: भारत में युवाओं की सबसे ज्यादा संख्या है। युवा शक्ति तेजी से बढ़ रही है जो रोजगार की तलाश में अलग-अलग शहरों में जाते हैं। इस बीच, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने युवाओं को बड़ा मौका देते हुए बड़ी हायरिंग की है। टीसीएस ने करीब 10, 000 फ्रेशर्स को काम करने का सुनहरा मौका दिया है। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, आईटी कंपनी ने अपनी नियुक्तियां बढ़ा दी हैं क्योंकि उसे इस वित्तीय वर्ष में मांग में सुधार की उम्मीद बनी हुई है। कंपनी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उसने नेशनल क्वालिफायर टेस्ट (एनक्यूटी) के जरिए नई नियुक्तियां शुरू कर दी हैं, जिसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल थी।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने 26 अप्रैल को परीक्षण आयोजित करने की घोषणा की और कहा कि वह तीन श्रेणियों के लिए भर्ती कर रही है- निंजा जो विभिन्न भूमिकाओं के लिए प्रति वर्ष 3.36 लाख रुपये का पैकेज प्रदान करती है, डिजिटल और प्राइम जो प्रति वर्ष 7 लाख और 9-11.5 लाख  रुपये का पैकेज प्रदान करती है।

रिपोर्ट के अनुसार, कॉलेजों ने कहा कि डिजिटल और प्राइम प्रोफाइल प्राप्त करने वाले छात्रों को विकास भूमिका के लिए रखा जाएगा, जबकि निंजा प्रोफाइल वाले छात्रों को सहायक भूमिकाओं में रखा जाएगा।

एसएएसटीआरए यूनिवर्सिटी के कुलपति एस वैद्यसुब्रमण्यम ने कहा कि कॉलेज के 1,300 छात्रों को 2,000 से अधिक ऑफर लेटर सौंपे गए हैं। वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैरियर डेवलपमेंट सेंटर के निदेशक वी सैमुअल राजकुमार ने मनीकंट्रोल को बताया, "मेरे विचार से मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह एक बहुत ही स्वागत योग्य कदम है  इसलिए निश्चित रूप से सभी कॉलेजों के अच्छे छात्रों को टीसीएस में प्लेसमेंट मिलेगा। मुझे लगता है कि वे काफी अच्छी संख्या में होंगे, यही हम उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वीआईटी के छात्रों को कुल 963 ऑफर लेटर मिले हैं, जिनमें से 103 प्राइम श्रेणी के लिए थे।

इससे पहले, टीसीएस ने कहा था कि उसने वित्त वर्ष 24 में 40,000 फ्रेशर्स को जोड़ने की योजना बनाई है। कंपनी ने FY23 में 22,600 कर्मचारी जोड़े।

टॅग्स :Tata Consultancy ServicesनौकरीभारतIndia
Open in App

संबंधित खबरें

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात

भारतचाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिक्रिया का एस जयशंकर ने दिया जवाब, US को दो टूक- 'संकीर्ण दृष्टिकोण नहीं रखना चाहिए'

भारतप्रभु चावला का ब्लॉग: वास्तविक मुद्दों से न भटके चुनावी राजनीति

भारतब्लॉग: पाकिस्तान के हाथ से फिसलता पीओके

कारोबारIndeed Layoffs: लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड में होगी छंटनी, 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारफोनपे ने लंकापे के साथ भागीदारी की, श्रीलंका आने वाले सैलानी कर सकेंगे यूपीआई से भुगतान

कारोबारSBI FD rate hike: बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की नई दरें जारी की, यहां देखिए क्या है स्लैब

कारोबारSEBI KYC: केवाईसी सत्यापन आसान, सेबी ने इसे सरल बनाया, जानें क्या है बदलाव, राशन कार्ड, बिजली बिल और आधार कार्ड में ऐसे करें प्रोसेस 

कारोबारGirls in ICT India-2024: अगर वर्ल्ड लीडर पर उभरना है तो लड़कियों को आगे लाइये, ईशा अंबानी ने कहा-टेक्नोलॉजी में हो बराबर हक मिले...

कारोबारपरेशान करने वाली कॉल्स को अलविदा! केंद्र नई गाइडलाइंस कर रहा तैयार, अब इन्हें भरना होगा तगड़ा जुर्माना