Indeed Layoffs: लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड में होगी छंटनी, 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 14, 2024 04:51 PM2024-05-14T16:51:06+5:302024-05-14T16:53:39+5:30

लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड लगभग 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना बना रही है। कंपनी ने इसकी घोषणा की है। जो कर्मचारी निकाले जाने हैं वो इसके कुल कार्यबल का लगभग 8 प्रतिशत है।

Career site Indeed plans to lay off 1,000 employees job cuts | Indeed Layoffs: लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड में होगी छंटनी, 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsकरियर साइट इनडीड लगभग 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना बना रही हैइसके कुल कार्यबल का लगभग 8 प्रतिशत हैइसका प्रभाव मुख्य रूप से अनुसंधान एवं विकास और सेल्स टीमों पर होगा

Indeed Layoffs: लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड लगभग 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना बना रही है। कंपनी ने इसकी  घोषणा की है। जो कर्मचारी निकाले जाने हैं वो इसके कुल कार्यबल का लगभग 8 प्रतिशत है। कर्मचारियों की संख्या कम करके, इनडीड का लक्ष्य परिचालन दक्षता को बढ़ाना और अपने संसाधनों को मौजूदा व्यावसायिक जरूरतों के साथ बेहतर ढंग से संरेखित करना है। 

सोमवार को सार्वजनिक रूप से जारी एक ज्ञापन में, सीईओ क्रिस हैम्स ने कंपनी की मौजूदा स्थिति की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस छंटनी से कंपनी को बदलती बाजार स्थितियों के अनुरूप ढलने और भविष्य में विकास के लिए खुद को तैयार करने में मदद मिलेगी। उन्होंने इसके लिए पिछले साल वैश्विक नियुक्ति मंदी को जिम्मेदार ठहराया, जिसके कारण लगातार कई तिमाहियों में बिक्री में गिरावट आई।

पिछले साल 2,200 कर्मचारियों की व्यापक आधार पर कटौती के विपरीत, हायम्स ने संकेत दिया है कि कटौती का मौजूदा दौर संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर अधिक केंद्रित होगा। इसके अलावा, इसका प्रभाव मुख्य रूप से अनुसंधान एवं विकास और सेल्स टीमों पर होगा। 

सीईओ क्रिस हैम्स ने कहा कि कंपनी अपने मानव-संसाधन, लीगल, इक्विटी और इनक्लूजन टीमों के साथ भी काम करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कम प्रतिनिधित्व वाले समूह नौकरी में कटौती से असंगत रूप से प्रभावित न हों। उन्होंने कहा कि एक विस्तृत चार्ट बाद में साझा किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले भी कई बड़ी कंपनियां छंटनी कर चुकी हैं। इसमें अमेजन, मेटा जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं। दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) में भी हाल में बड़े पैमाने पर छंटनी हुई।  अल्फाबेट (Alphabet) ने पूरी पायथन टीम (Python Team) को नौकरी से निकाल दिया। गूगल ने अपनी पायथन टीम को ज्यादा वेतन के चलते नौकरी से बाहर कर दिया है और अब कंपनी अमेरिका के बाहर कम वेतन पर काम करने वाले लोगों को खोज रही है। 

Web Title: Career site Indeed plans to lay off 1,000 employees job cuts

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे