लाइव न्यूज़ :

जर्मनी: हैम्बर्ग एयरपोर्ट पर हथियारबंद शख्स ने की गोलीबारी, सभी उड़ानें रद्द

By अंजली चौहान | Published: November 05, 2023 7:45 AM

उत्तरी जर्मन शहर हैम्बर्ग में हवाई अड्डे को यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया था, और शनिवार रात उड़ानें रद्द कर दी गईं, जब एक वाहन सुरक्षा को तोड़कर परिसर में घुस गया, जिससे घंटों तक गतिरोध बना रहा, जो रविवार सुबह तक खिंच गया।

Open in App

बर्लिन: जर्मनी में हैम्बर्ग के हवाई अड्डे पर गोलीबारी के बाद अफरा-तफरी मच गई और एक शख्स ने पूरे एयरपोर्ट पर हंगामा मचा दिया। हथियारबंद शख्स के फायरिंग करने के बाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानों को रोक दिया और सभी टर्मिनलों के प्रवेश द्वार सील कर दिए गए।

गौरतलब है कि शनिवार को हथियारबंद हमलावर ने अपने वाहन से गेट तोड़ दिया और परिसर में गोलीबारी की। जर्मन अखबार के मुताबिक, टर्मिनल वन के सामने एक अज्ञात व्यक्ति को एक कार में देखा गया। उसने सुरक्षा अवरोध को तोड़ दिया और विमान रखरखाव क्षेत्र में चला गया। 

घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी पहुंचे हैं। हमलावर के साथ उसकी कार में दो बच्चे भी थे। 

हवाई अड्डे ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "हैम्बर्ग हवाई अड्डे के एप्रन पर पुलिस की कार्रवाई के कारण, आज, 4 नवंबर को कोई टेक-ऑफ और लैंडिंग नहीं होगी। सभी प्रभावित यात्रियों को सीधे एयरलाइन से संपर्क करना चाहिए।"

संघीय पुलिस प्रवक्ता थॉमस गेरबर्ट ने डीपीए समाचार एजेंसी को बताया कि बंदूकधारी ने शनिवार रात लगभग 8 बजे (19:00 GMT) एक गेट तोड़ दिया और हवाईअड्डे के एप्रन पर चला गया, जहां विमान खड़े होते हैं, सामान उतारते और ईंधन भरते हैं। एक्स पर हैम्बर्ग पुलिस ने लिखा, "वर्तमान में हैम्बर्ग हवाई अड्डे पर एक बड़ा पुलिस अभियान चल रहा है।"

किसी के घायल होने की सूचना नहीं

अधिकारियों ने बताया कि हम आपातकालीन सेवाओं की एक बड़ी टुकड़ी के साथ साइट पर हैं। हम वर्तमान में एक स्थिर बंधक स्थिति मान रहे हैं। पुलिस ने कहा कि कोई भी घायल नहीं हुआ लेकिन हवाई अड्डे ने घोषणा की कि इसे टेकऑफ और लैंडिंग के लिए बंद कर दिया गया है।

हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 27 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। पुलिस ने बताया कि गोलियां चलाने के बाद व्यक्ति ने दो जलती हुई बोतलें वाहन से बाहर फेंक दीं।

आरोपी ने बच्चों को किडनैप किया

आरोपी शख्स की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसका पति बच्चों के साथ हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। महिला ने दावा किया कि बच्चों का अपहरण कर लिया गया है। शख्स ने एयरपोर्ट के पास कार से दो गोलियां चलाईं और बच्चों को लेकर फरार हो गया।

इस बीच, आने वाली उड़ानों को दूसरे हवाई अड्डों पर भेजा जा रहा है। टीएएसएस ने बताया कि पुलिस हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं और जीएसजी 9 पुलिस बल, जो बंधकों को बचाने में माहिर है, को बुलाया गया है। 

टॅग्स :जर्मनीनिशानेबाजी
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेNaked Football Match: इस देश में नग्न खिलाड़ी खेलते हैं फुटबॉल, बदन पर नहीं होता एक भी कपड़ा; जानें क्यों

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

क्राइम अलर्टमरा नहीं जिंदा है गोल्डी बराड़; अमेरिकी पुलिस ने बताया सच, हत्या की अफवाहों को नकारा

कारोबारGoogle Layoff: छंटनी पर गूगल की मुहर, कहा- 'हां, हुई छंटनी', लेकिन अभी भी दरवाजे खुले

क्राइम अलर्टजर्मनी से खालिस्तानी आतंकियों की भर्ती और फंडिंग का चल रहा था काम, पंजाब पुलिस ने मास्टरमाइंड को दिल्ली एयरपोर्ट से धर दबौचा

विश्व अधिक खबरें

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी सेना ने 10 अमेरिकी मिसाइलों को मार गिराया, खारकीव में फिर खोला मोर्चा, पीछे हट रही है यूक्रेनी फौज