googleNewsNext

TMC-BJP के प्रेम में पति-पत्नी हुए दूर, BJP MP की पत्नी TMC में शामिल, Sujata Mondal Khan| Saumitra Khan

By गुणातीत ओझा | Published: December 21, 2020 11:50 PM2020-12-21T23:50:15+5:302020-12-21T23:53:28+5:30

पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल ने टीएमसी का दामन थाम लिया है। इसके बाद दोनों पति पत्नी के रिश्तों में खटास आ गई है।

TMC ज्वाइन करने वाली पत्नी को तलाक नोटिस भेजेंगे भाजपा सांसद

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा (BJP) और टीएमसी (TMC) की लड़ाई ने अब घरेलू कलह का रूप ले लिया है। राज्य के भाजपा सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) की पत्नी सुजाता मंडल (Sujata Mondal Khan) ने टीएमसी का दामन थाम लिया है। इसके बाद दोनों पति पत्नी के रिश्तों में खटास आ गई है। भाजपा सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होते ही दोनों में आपसी मतभेद देखने को मिल रहे हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा सांसद (BJP MP) सौमित्र खान ने पत्नी सुजाता को तलाक का नोटिस भेजने का फैसला कर लिया है। बता दें कि सौमित्र खान बिश्नुपुर (Bishnupur) से सांसद हैं और साथ ही भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं।

कोलकाता में आयोजित टीएमसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुजाता मंडल ने पारिवारिक झगड़े का खुलासा किया और टीएमसी में शामिल हो गई हैं। पत्नी के इस फैसले पर अब बिश्नुपुर सांसद सौमित्र खान ने उन्हें तलाक का नोटिस भेजने का निर्णय लिया है। सौमित्र खान के उन्हें तलाक का नोटिस भेजने के फैसले के साथ ही सुजाता मंडल की कार और बरजोरा स्थित घर की सुरक्षा वापस ले ली गई है।

टीएमसी में शामिल होने के बाद सुजाता मंडल खान ने कहा कि भाजपा लोगों का सम्मान और आदर नहीं करती है। उन्होंने कहा, 'वहां केवल मौकापरस्त और भ्रष्ट लोगों का ही बोलबाला है। बीजेपी में मेरी कोई इज्जत नहीं थी।' मुझे समझ नहीं आता कि ऐसा कौन सा साबुन है जो दागी नेताओं को शुद्ध करने के काम आता है। मैंने भाजपा और मेरे पति [सौमित्र खान] के लिए लड़ाई लड़ी थी ... हमने उन्हें [बीजेपी और सौमित्र खान] लोकसभा चुनावों में जीत दिलाई। मुझे लगता है कि वे केवल अवसरवादी हैं।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए सुजाता मोंडल खान ने कहा कि भगवा पार्टी में छह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और 13 उपमुख्यमंत्री हैं। जब हम उनसे [भाजपा] नेतृत्व के बारे में पूछते हैं, तो कोई जवाब नहीं मिलता है। ऐसे लोगों का मूल्य कैसे हो सकता है, जहां आप नेतृत्व को नहीं जानते हैं।"

सुजाता मंडल खान के टीएमसी में जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए सौमित्र खान ने तृणमूल कांग्रेस पर अपने परिवार को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पत्नी भाजपा सांसद की पत्नी के रूप में सम्मानित थीं। टीएमसी परिवारों को तोड़ सकती है... सौमित्र ने कहा सुजाता ने मुझे वोट दिलवाए हैं और मेरी जीत का हिस्सा हैं। लेकिन मैं अब उन्हें अपने नाम और उपनाम से मुक्त करता हूं। खान ने कहा, जिन्होंने मेरा घर तोड़ा ... मैं उन्हें माफ नहीं करूंगा। सौमित्र ने सुजाता के लिए कहा अगर आप चाहती हैं तो मेरी संपत्ति ले सकती हैं। अन्यथा, मैं इसे जनता को दान करूंगा।"

सौमित्र खान ने भी चुनाव से पहले टीएमसी को चुनौती दी और कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी को राज्य से बाहर निकाल दिया जाएगा। सुजाता को संबोधित करते हुए सौमित्र ने कहा, "मैं अपनी पत्नी सुजाता से अच्छी तरह से रहने का अनुरोध करता हूं। आपने गलती की है, सुजाता। मैं अभिषेक बनर्जी को बताना चाहता हूं, सुजाता मेरी एकमात्र कमजोरी थी और अब मैं अपनी पार्टी के लिए सब कुछ कुर्बान कर दूंगा।" सुजाता को तलाक का नोटिस भेजने की घोषणा करते हुए सौमित्र ने कहा मैं टीएमसी से लड़ूंगा। टीएमसी को मेरा परिवार तोड़ने पर शर्म आनी चाहिए। बहुत सारे झगड़े हुए हैं लेकिन मुझे नहीं लगा था कि ऐसा भी होगा।

टॅग्स :वेस्ट बंगाल विधानसभा चुनावममता बनर्जीभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)टीएमसीWest Bengal Assembly ElectionMamata BanerjeeBharatiya Janata Party (BJP)TMC