लाइव न्यूज़ :

US Open 2020: नाओमी ओसाका, जेनिफर ब्राडी महिला और ज्वरेव पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में

By भाषा | Published: September 09, 2020 11:21 AM

Naomi Osaka: 2018 में यूएस ओपन जीतने वाली नाओमी ओसाका ने शेल्बी रोजर्स को हराकर महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में जेनिफर ब्राडी के साथ पक्की की भिड़ंत

Open in App
ठळक मुद्देयूओस ओपन में नाओमी ओसाका, जेनिफर ब्राडी महिलाओं, अलेक्जेंडर ज्वेरेव पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंचे17 वर्षों में यह पहला अवसर है जब पुरुष क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने वाले किसी भी खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है

न्यूयॉर्क: नाओमी ओसाका और जेनिफर ब्राडी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनायी जबकि पुरुष वर्ग में अलेक्जेंडर ज्वेरेव इस साल दूसरी बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचे।

जापान की खिलाड़ी और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन ओसाका ने अपने दमदार खेल के दम पर अमेरिका की विश्व में 93वें रैंकिंग की शेल्बी रोजर्स को 6-3, 6-4 से हराया। आर्थर ऐस स्टेडियम में मंगलवार की रात को खेले गये इस मैच में ओसाका ने सात ऐस जमाये और उन्होंने बेसलाइन पर भी अच्छा खेल दिखाया।

यूएस ओपन सेमीफाइनल में ब्राडी से भिड़ेंगी ओसाका

इससे पहले 27 वर्षीय रोजर्स ने ओसाका के खिलाफ पिछले तीनों मैच जीते थे लेकिन इस मैच में उन्होंने अपनी गलती से 27 बार अंक गंवाये जबकि ओसाका ने ऐसा केवल आठ बार किया। दो साल पहले यूएस ओपन जीतने वाली ओसाका सेमीफाइनल में ब्राडी से भिड़ेंगी। अमेरिका की 28वीं वरीयता प्राप्त ब्राडी ने कजाखस्तान की 23वीं वरीय यूलिया पुतिनसेवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया। ब्राडी ने बेसलाइन से अपना दबदबा बनाया।

उन्होंने पहले सेट में 4-0 और दूसरे सेट में 2-0 की बढ़त बनायी। इस बीच पुरुष वर्ग में पांचवीं वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी ज्वरेव ने क्रोएशिया के 27वें वरीय बोर्ना कोरिच के खिलाफ 12 डबल फॉल्ट और 46 गलतियों के बावजूद 1-6, 7-6 (5), 7-6 (1), 6-3 से जीत दर्ज की।

ज्वरेव इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में भी पहुंचे थे लेकिन वहां से आगे नहीं बढ़ पाये थे। उन्हें तब डोमिनिक थीम ने हराया था। पिछले 17 वर्षों में यह पहला अवसर है कि पुरुष क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने वाले किसी भी खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट नहीं जीता है।

टॅग्स :यूएस ओपननाओमी ओसाका
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलमार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की नोवाक जोकोविच ने की बराबरी, यूएस ओपन जीतकर 24वां ग्रैंड स्लैम सिंगल खिताब जीता

अन्य खेलकोको गॉफ बनी अमेरिकी ओपन चैंपियन, पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता, चमचमाती ट्रॉफी और 30 लाख डॉलर की इनामी राशि मिली

अन्य खेलUS Open: इगा स्वियातेक ने पहली बार जीता यूएस ओपन का खिताब, ट्रॉफी के अंदर मिला सरप्राइज गिफ्ट

अन्य खेलUS Open 2022: करियर के आखिरी मैच में हारीं सेरेना विलियम्स, भावुक होकर बहन वीनस का जताया आभार

अन्य खेलUS Open: सिमोना हालेप उलटफेर का शिकार, यूक्रेन की खिलाड़ी ने दी मात, मेदवेदेव और एंडी मरे ने जीते अपने मैच

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!