लाइव न्यूज़ :

US Open 2020: नाओमी ओसाका बनी चैम्पियन, दूसरी बार जीता यूएस ओपन का महिला एकल का खिताब

By विनीत कुमार | Published: September 13, 2020 8:46 AM

US Open 2020: जापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन का महिला एकल का खिताब जीत लिया है। उनका ये तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। साथ ही वो दूसरी बार यूएस ओपन जीतने में कामयाब हुई हैं।

Open in App
ठळक मुद्देजापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन के महिला एकल का खिताब जीता, तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताबओसाका ने महिला एकल के फाइनल में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को हराया 

जापान की 22 साल की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन-2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है। नाओमी ओसाका ने दूसरी बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन खिताब जीता है। महिला एकल के फाइनल में ओसाका ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को हराया। 

भारतीय समय के अनुसार शनिवार देर रात खेले गए इस खिताबी मुकाबले में पहले सेट हारने के बाद ओसाका ने शानदार वापसी की। उन्होंने फाइनल मैच में अजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से मात दी।

नाओमी ओसाका ने इससे पहले 2018 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था। वह पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन पर भी कब्जा जमाने में कामयाब रही थीं। इस तरह ओसाका का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है।

अमेरिकी ओपन-2020 के महिलाओं के सिंगल्स फाइनल का मुकाबला यूएसटीए बिली जींस किंग नैशनल टेनिस सेंटर में खेला गया। यह तीसरी बार है जब विक्टोरिया अजारेंका को अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। अजारेंका साल 2012 और 2013 में भी अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचीं थीं। 

दोनों मौकों पर उन्हें अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने हार का मुंह देखना पड़ा था। दिलचस्प ये है कि 1994 के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब किसी महिला खिलाड़ी ने पहला सेट हारने के बाद अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया। 

नाओमी ओसाका ने इससे पहले सेमीफाइनल में अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को मात दी थी और खिताबी मुकाबले में उतरी थी। ओसाका ने ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात दिया था।

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में अजारेंका ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई किया था। अजारेंका ने सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

टॅग्स :यूएस ओपननाओमी ओसाकासेरेना विलियम्स
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलमार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की नोवाक जोकोविच ने की बराबरी, यूएस ओपन जीतकर 24वां ग्रैंड स्लैम सिंगल खिताब जीता

अन्य खेलकोको गॉफ बनी अमेरिकी ओपन चैंपियन, पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता, चमचमाती ट्रॉफी और 30 लाख डॉलर की इनामी राशि मिली

क्रिकेटसेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर को क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं जो रूट, देखिए 6 छक्के लगाने के सवाल पर क्या कहा

अन्य खेलUS Open: इगा स्वियातेक ने पहली बार जीता यूएस ओपन का खिताब, ट्रॉफी के अंदर मिला सरप्राइज गिफ्ट

अन्य खेलUS Open 2022: करियर के आखिरी मैच में हारीं सेरेना विलियम्स, भावुक होकर बहन वीनस का जताया आभार

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!