लाइव न्यूज़ :

Apple का इवेंट शुरू होते ही गिर गया पोर्नहब वेबसाइट का ट्रैफिक! iPhone सहित Android यूजर्स भी इसमें शामिल

By विनीत कुमार | Published: September 09, 2022 9:54 AM

दुनिया भर में पोर्न वेबसाइट पर बड़ी संख्या में यूजर्स जाते हैं। हालांकि, ऐपल के प्रोडक्ट लॉन्ट इवेंट के दौरान कुछ अलग हुआ। इवेंट के दौरान बड़ी पोर्न वेबसाइट में से एक पोर्नहब का ट्रैफिक गिर गया। ऐसा पिछले कई सालों से हो रहा है।

Open in App

नई दिल्ली: आईफोन और अन्य गैजेट्स बनाने वाली कंपनी Apple का हर साल होने वाला लॉन्चिंग इवेंट सुर्खियों में होता है। दुनिया भर के लोगों की दिलचस्पी इसमें होती है। खास बात ये कि ऐपल के इवेंट को लेकर उत्सुकता इतनी होती है दुनिया की सबसे बड़ी पोर्न वेबसाइट में शुमार पोर्नहब भी इससे अछूता नहीं है। हर साल ऐपल के इवेंट शुरू होते ही पोर्नहब का ट्रैफिक गिर जाता है। इस साल भी यही हुआ।

दरअसल, बुधवार को ऐपल के नवीनतम गैजेट्स की लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान कई iPhone और Android दोनों यूजर्स ने यह देखने के लिए पोर्न साइट छोड़ दिया कि कंपनी क्या नए प्रोडक्ट लेकर आई है।

हालांकि, यह असामान्य नहीं है। पोर्नहब सालों से एप्पल के इवेंट्स को ट्रैक कर रहा है ताकि पता लगाया जा सके कि उसका ट्रैफिक कैस तरह से इस कार्यक्रम के दौरान प्रभावित है। हर साल ईवेंट शुरू होते ही वेबसाइट का पेजव्यूज औसत दिन से कम हो जाता है। इस साल भी iPhone 14 लॉन्चिंग इवेंट के दौरान यही हुआ।

Apple के साथ एंड्रॉडय यूजर्स की संख्या भी पोर्नहब पर घटी

ऐप्पल वॉच और एयरपॉड्स प्रो-2 पर अपडेट देखने के लिए ऐप्पल के साथ-साथ एंड्रॉइड यूजर्स ने भी इस कार्यक्रम की ओर रूख किया। पोर्नहब की ट्रैफिक में सबसे बड़ी गिरावट ऐप्पल वॉच अल्ट्रा की लॉन्चिंग के दौरान आई। इस दौरान ऐप्पल डिवाइस पर 7.4 प्रतिशत यूजर्स ने पोर्नहब को छोड़ा दिया जो ऐपल इवेंट के दौरान पोर्न वेबसाइट पर सबसे बड़ी गिरावट रही।

कुछ Android यूजर्स नए AirPods Pro 2 के बारे में जानने के लिए भी रुके रहे, लेकिन एक बार iPhone 14 की लॉन्चिंग के बाद यह रूचि खत्म हो गई। एंड्रॉइड यूजर्स इसके बाद दोबारा पोर्नहब की ओर लौट आए।

टॅग्स :एप्पल इवेंटआइफोनएप्पल वॉच
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारApple Hiring: एप्पल अगले 3 साल में 5 लाख लोगों को देगी रोजगार, ये है पूरा प्लान

कारोबारApple layoffs: कैलिफोर्निया में 614 लोगों को नौकरी से किया बाहर!, आठ कार्यालयों से कर्मचारियों की छंटनी, एप्पल ने की घोषणा

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

कारोबारApple वॉच के आयात पर अमेरिकी बाइडन प्रशासन का प्रतिबंध रहेगा बरकरार, नहीं मिली कोई राहत

भारतप्रियंका चतुर्वेदी सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल, यूजर्स ने पूछा 2007 में लॉन्च होने से पहले ही शिवसेना (यूबीटी) नेता ने एप्पल का इस्तेमाल कैसे किया?

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित