लाइव न्यूज़ :

नोकिया में 42 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया प्लांट

By रजनीश | Published: May 27, 2020 4:04 PM

लॉकडाउन के चौथे चरण में कई नियमों में छूट देने के बाद कई ऑफिस और फैक्ट्रियों में मिनिमम वर्क फोर्स के साथ काम शुरू हुआ लेकिन अब इन्हीं जगहों से कोरोना पॉजिटिव लोगों की खबरें आ रही हैं। इससे फैक्ट्री और वहां काम करने वाले कर्मचारियों दोनों के लिए परेशानी है।

Open in App
ठळक मुद्देनोकिया का कहना है कि फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए कड़े नियमों का पालन किया जा रहा था इसके साथ ही कैंटीन सुविधा में भी बदलाव किया गया था।हाल ही में चाइनीज फोन निर्माता कंपनी ओप्पो (OPPO) को दिल्ली का अपना प्लांट बंद करना पड़ा था जब वहां 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

नोकिया ने पिछले अपने तमिलनाडु स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम रोक दिया है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उनके कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकलने है। इसी वजह से फैक्ट्री को बंद करने का फैसला लिया गया।

नोकिया ने ये खुलासा नहीं किया कि कितने कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं लेकिन टीओआई की खबर के मुताबिक एक सूत्र ने बताया कि 42 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

कंपनी का कहना है कि फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए कड़े नियमों का पालन किया जा रहा था इसके साथ ही कैंटीन सुविधा में भी बदलाव किया गया था। लेकिन अब कर्मचारियों के ठीक होने के बाद ही दोबारा प्लांट को खोला जाएगा।

हाल ही में चाइनीज फोन निर्माता कंपनी ओप्पो (OPPO) को दिल्ली का अपना प्लांट बंद करना पड़ा था जब वहां 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार तक भारत में 145,000 लोग कोरोना से पीड़ित हैं और अब तक कुल 4,100 लोगों की मौत हो चुकी है।

हाल ही में मारुति सुजुकी के प्लांट में भी 1 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके अलावा ह्युंडई के प्लांट में भी कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी की खबर सामने आई थी।

लॉकडाउन के शुरुआती दौर में सभी तरह की फैक्ट्रियों औऱ उद्योगों पर पाबंदी लगी थी लेकिन सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी मामलों में छूट दे दी है जिसके बाद से अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए इन उद्योगों और फैक्ट्रियों में दोबारा से काम शुरू हुआ है।

टॅग्स :नोकियाकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविड-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोली एस्ट्राजेनेका- "हमारी सहानुभूति उन लोगों के प्रति है..."

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत