लाइव न्यूज़ :

सिर्फ बात करने और गाना सुनने के लिए ही करते हैं फोन का इस्तेमाल, 'सस्ते' दाम में नोकिया 5310 है बेहतरीन विकल्प, पुरानी यादें हो जाएंगी ताजा

By रजनीश | Published: June 16, 2020 5:49 PM

आज की तारीख में भी कई लोग ऐसे हैं जिनके लिए फोन का इस्तेमाल सिर्फ बात करने और थोड़ा बहुत संगीत सुनने तक सीमित है। फोन निर्माता कंपनी नोकिया अभी भी ऐसे फीचर फोन बनाती है जो वजन में हल्के, कम कीमत वाले होते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देफोन निर्माता कंपनी नोकिया के पास अभी भी फीचर्स फोन की एक लंबी सीरीज है। ऐसे में जो एक स्मार्टफोन के अलावा दूसरा फीचर फोन रखना चाहते हैं उनके लिए नोकिया के फोन बेहतर विकल्प हो सकते हैं।नोकिया ने अपने नए 5310 फोन को म्यूजिक एक्सप्रेस की जगह म्यूजिक इन ब्लड नाम से लॉन्च किया है। मतलब इस फोन में कॉलिंग के अलावा म्यूजिक पर काफी जोर दिया गया है।

नोकिया ने फीचर फोन 5310 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह फोन नोकिया के ही पुराने फोन 5310 एक्सप्रेस म्यूजिक (XpressMusic) का लेटेस्ट वर्जन है। 

म्यूजिक के लिए डुअल स्पीकरनया नोकिया 5310 उन लोगों के लिए बेहतरीन फोन हो सकता है जिनके लिए फोन का इस्तेमाल सिर्फ बात करने तक सीमित है। हालांकि फोन में संगीत प्रेमियों के लिए खासतौर पर ध्यान दिया गया है। इसमें डुअल स्पीकर दिए गए हैं। 

23 जून से होगी बिक्रीनोकिया 5310 की प्री-बुकिंग आज से शुरू हो गई है। अमेजन और नोकिया के ऑनलाइन स्टोर्स पर इसकी बिक्री 23 जून से होगी। दुकानों पर इसकी बिक्री 22 जुलाई से होगी।

कीमतइस फोन में डुअल सिम का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 1200 mAh की बैटरी दी गई है। जिसको लेकर 20 घंटे के टॉकटाइम और 22 दिनों के स्टैंडबाय बैकअप का दावा किया जा रहा है। नोकिया 5310 की भारत में कीमत 3,399 रुपये है। 

नोकिया 5310 में यूजर्स को प्री-लोडेड एमपी3 प्लेयर और एफएम रेडियो मिलेगा। इसके अलावा फोन में म्यूजिक के लिए एक खास बटन दिया गया है।फोन के रियर पैनल पर कैमरा सेंसर है जिसके साथ एलईडी फ्लैश लाइट भी है।

कैमराब्लैक-रेड और व्हाइट-रेड कलर वेरियंटं ऑप्शन के साथ आने वाले इस फोन में 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई है। फोन में रियर पैनल पर वीजीए कैमरा है। 

नोकिया 5310 में मीडियाटेक का MT6260A प्रोसेसर दिया गया है। इसके 8 एमबी की रैम और 16एमबी की स्टोरेज दी गई है। मेमोरी कार्ड की मदद से इसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

टॅग्स :नोकियानोकिया बजट फ़ोनफीचर फोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारNokia Layoffs Festive: त्योहारी सीजन से पहले नोकिया ने बड़ा झटका!, 14000 कर्मचारी बाहर होंगे, बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा, आखिर क्या है वजह

कारोबाररिलायंस जियो 5जी उपकरण के लिए नोकिया के साथ 1.7 अरब डॉलर का सौदा करने को तैयार

टेकमेनियासरकार की PLI योजना ने रोजगार के खोले दरवाजे, इस वित्तीय वर्ष देश में मोबाइल निर्माण में 1,50,000 नई नौकरियों की उम्मीद

टेकमेनियाएयरटेल अगस्त में शुरू करने जा रहा है 5जी सेवा, 'जिओ धन धना धन' को देगा कड़ी टक्कर

टेकमेनियाइंडिया ट्रैफिक इंडेक्स 2021 रिपोर्ट में खुलासाः स्मार्टफोन पर प्रतिदिन लगभग 5 घंटे खर्च करते हैं भारतीय, देखें आंकड़ा

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे