रिलायंस जियो 5जी उपकरण के लिए नोकिया के साथ 1.7 अरब डॉलर का सौदा करने को तैयार

By रुस्तम राणा | Published: July 6, 2023 06:28 PM2023-07-06T18:28:17+5:302023-07-06T18:28:17+5:30

जियो ने पिछले अगस्त में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 11 बिलियन डॉलर के एयरवेव्स खरीदे हैं और कई शहरों में 5G सेवाएं लॉन्च की हैं। यह बजट 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए अल्फाबेट के गूगल के साथ भी काम कर रहा है। 

Reliance Jio set to sign $1.7 bn deal with Nokia for 5G equipment says Report | रिलायंस जियो 5जी उपकरण के लिए नोकिया के साथ 1.7 अरब डॉलर का सौदा करने को तैयार

रिलायंस जियो 5जी उपकरण के लिए नोकिया के साथ 1.7 अरब डॉलर का सौदा करने को तैयार

Highlightsदोनों कंपनियों के बीच इस करार को लेकर इकोनॉमिक टाइम्स में एक रिपोर्ट छपी हैजिसमें कहा गया है कि अनुबंध पर फिनलैंड के हेलसिंकी में गुरुवार तक हस्ताक्षर किए जा सकते हैंरिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार शाखा ने पिछले साल अक्टूबर में नोकिया को एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता के रूप में चुना था

नई दिल्ली: इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, रिलायंस जियो इन्फोकॉम इस हफ्ते 5जी नेटवर्क उपकरण खरीदने के लिए नोकिया के साथ 1.7 अरब डॉलर के अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अनुबंध पर फिनलैंड के हेलसिंकी में गुरुवार तक हस्ताक्षर किए जा सकते हैं, जहां नोकिया का मुख्यालय है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार शाखा ने पिछले साल अक्टूबर में नोकिया को एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता के रूप में चुना था क्योंकि जियो भारत में वायरलेस सेवाओं का विस्तार करने के लिए तैयार था। जियो ने पिछले अगस्त में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 11 बिलियन डॉलर के एयरवेव्स खरीदे हैं और कई शहरों में 5G सेवाएं लॉन्च की हैं। यह बजट 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए अल्फाबेट के गूगल के साथ भी काम कर रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, एचएसबीसी, जेपी मॉर्गन और सिटीग्रुप जियो की 5G-संबंधित खरीदारी का समर्थन करने वालों में से हैं, जबकि यूरोपीय निर्यात क्रेडिट एजेंसी फिनवेरा जियो को अपतटीय ऋण देने के लिए ऋणदाताओं को गारंटी जारी करेगी।

स्वीडिश दूरसंचार कंपनी एरिक्सन ने पिछले साल अक्टूबर में भारत में 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क बनाने के लिए जियो के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। इस सप्ताह की शुरुआत में, जियो ने उन लोगों तक पहुंचने के प्रयास में 4G-फीचर फोन लॉन्च करने की घोषणा की, जिन्होंने अभी तक स्मार्टफोन की ओर रुख नहीं किया है, हालांकि विश्लेषकों का कहना है कि इस कदम से भारतीय दूरसंचार बाजार में कोई व्यवधान आने की संभावना नहीं है।
 

Web Title: Reliance Jio set to sign $1.7 bn deal with Nokia for 5G equipment says Report

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे