लाइव न्यूज़ :

पंजाब सरकार की बड़ी घोषणा, 12710 संविदा शिक्षकों को नियमित किया, सरकारी विद्यालयों के 20000 छात्रों के लिए बस सेवा शुरू

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 28, 2023 10:04 PM

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां एक समारोह में राज्य शिक्षा विभाग के संविदा शिक्षकों को नियमितीकरण पत्र सौंपे और इसे एक ऐतिहासिक दिन बताया।

Open in App
ठळक मुद्देसंविदा शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करने पर जोर दिया।योजना के लिए 21 करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया है।छात्राओं के माता-पिता उनकी आवाजाही पर नजर रख सकें।

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार ने शुक्रवार को 12,710 संविदा शिक्षकों की सेवाओं को नियमित कर दिया और सरकारी विद्यालयों के 20,000 छात्रों के लिए बस सेवा शुरू करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां एक समारोह में राज्य शिक्षा विभाग के संविदा शिक्षकों को नियमितीकरण पत्र सौंपे और इसे एक ऐतिहासिक दिन बताया।

मान ने कहा कि पदभार संभालने के बाद उन्होंने सभी कानूनी और प्रशासनिक बाधाओं को दूर करके इन संविदा शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करने पर जोर दिया क्योंकि वे छात्रों के जीवन को तभी बदल सकते हैं जब उनका अपना खुद का भविष्य सुरक्षित होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बस सेवा शुरू करेगी, जिसके तहत पायलट परियोजना 20,000 छात्रों के लिए शुरू की जाएगी, जिनमें 12,000 लड़कियां और 8,000 लड़के शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के लिए 21 करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया है और इसका मुख्य उद्देश्य सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्राओं को उनकी पढ़ाई पूरी करने में मदद करना है। मान ने कहा कि यह बस जीपीएस उपकरण से लैस होंगी ताकि छात्राओं के माता-पिता उनकी आवाजाही पर नजर रख सकें।

उन्होंने कहा कि यह इन स्कूलों में पढ़ने वाली लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक कदम है। इस बीच, कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री उस समय भावुक हो गये जब एक शिक्षिका ने रोते हुए उन्हें गले लगा लिया और अपनी नौकरी नियमित करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

टॅग्स :भगवंत मानPunjab CabinetPunjab Assembly
Open in App

संबंधित खबरें

भारतArvind Kejriwal 10 Guarantee: मुफ्त बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित केजरीवाल ने दी 10 गारंटी

भारतArvind Kejriwal Press Conference: 'हमारी पार्टी को कुचलने के लिए मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी', मोदी पर बरसे केजरीवाल

भारतDelhi Punjab Lok Sabha Election: 'आप' के 18 उम्मीदवार, धुआंधार रैलियां करेंगे केजरीवाल

भारतBhagwant Mann Meets Arvind Kejriwal: भगवंत मान पहुंचे तिहाड़, मिले अरविंद केजरीवाल से, बोले- "उनसे आतंकियों जैसा सलूक हो रहा है"

भारतExcise policy case: तिहाड़ जेल में कल सीएम केजरीवाल से मिलेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री मान और सांसद संजय सिंह, जानें शेयडूल

पंजाब अधिक खबरें

पंजाबपंजाब: लुधियाना में फ्लाईओवर पर तेल से भरे टैंकर में लगी आग, दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

पंजाबPunjab Cabinet Reshuffle: सीएम मान ने किया विभागों में फेरबदल, मंत्री हेयर से चार अहम विभाग लिया वापस, इन मंत्री को किया आवंटित, जानें वजह

पंजाबVideo: पंजाब के होशियारपुर में एम्बुलेंस में कैदी संग शराब पीते दिखे पुलिसवाले, विभागीय जांच के दिए गए आदेश

पंजाबपंजाब: पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार, कल होंगे कोर्ट में पेश, जानें पूरा मामला

पंजाबमुख्तार अंसारी को लेकर क्यों भिड़े हैं भगवंत मान और अमरिंदर सिंह? जानिए क्या है पूरा मामला