Bhagwant Mann Meets Arvind Kejriwal: भगवंत मान पहुंचे तिहाड़, मिले अरविंद केजरीवाल से, बोले- "उनसे आतंकियों जैसा सलूक हो रहा है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 15, 2024 02:53 PM2024-04-15T14:53:01+5:302024-04-15T14:58:22+5:30

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कथित शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

Bhagwant Mann reached Tihar Jail, met aam aam admi aarty leaderArvind Kejriwal | Bhagwant Mann Meets Arvind Kejriwal: भगवंत मान पहुंचे तिहाड़, मिले अरविंद केजरीवाल से, बोले- "उनसे आतंकियों जैसा सलूक हो रहा है"

फाइल फोटो

Highlightsभगवंत मान ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कीमुख्यमंत्री मान ने कहा कि एक चुने हुए मुख्यमंत्री के साथ जेल में आतंकियों जैसा सलूक हो रहा हैकेजरीवाल के साथ ऐसा सलूक हो रहा है, मानो वो देश के सबसे बड़े आतंकवादियों में से एक हों

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान ने सोमवार को कथित शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन ने कथित तौर पर यह मुलाकात 'मुलाकात जंगला' में कराई और दोनों नेताओं ने इंटरकॉम के जरिए बात की।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के भगवंत मान ने बेहद कड़े लहजे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश में एक चुने हुए मुख्यमंत्री के साथ जेल में आतंकियों जैसा सलूक किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “यह देखकर बहुत दुख हुआ कि उन्हें वे सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं, जो कि दुर्दांत अपराधियों को जेल में मिलती हैं। आखिर उसकी गलती क्या है? सरकार उनके साथ ऐसा व्यवहार क्यों कर रही है मानो उन्होंने देश के सबसे बड़े आतंकवादियों में से एक को पकड़ लिया हो। आखिर पीएम मोदी क्या चाहते हैं?”

पंजाब के मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "...अरविंद केजरीवाल जो 'कट्टर ईमानदार' हैं, जिन्होंने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की और भाजपा की राजनीति को खत्म किया, उनके साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है।"

सीएम मान ने आगे कहा, "जब उन्होंने पूछा कि वह कैसे कर रहे हैं, तो केजरीवाल ने उनसे कहा कि इसे भूल जाओ और इसके बजाय उन्हें बताएं कि पंजाब में चीजें कैसे चल रही हैं क्योंकि हम 'काम' की राजनीति करते हैं। आम आदमी पार्टी एक अनुशासित राजनीतिक दल है, हम सभी एक साथ हैं और अरविंद केजरीवाल के साथ मजबूती से खड़े हैं। जब चार जून को नतीजे घोषित होंगे तो 'आप' एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के रूप में उभरेगी।''

मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल को अब रद्द हो चुकी दिल्ली शराब नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और पिछली सुनवाई में उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। किसी मामले में गिरफ्तार होने वाले अरविंद केजरीवाल देश के इतिहास में पहले मौजूदा मुख्यमंत्री हैं।

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर ईडी से जवाब मांगा। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने जांच एजेंसी को 24 अप्रैल तक याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा और साथ में यह भी कहा कि मामले की सुनवाई 29 अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह में की जाएगी।

Web Title: Bhagwant Mann reached Tihar Jail, met aam aam admi aarty leaderArvind Kejriwal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे