लाइव न्यूज़ :

Video: अमरोहा में 'भारत माता की जय' के नारे को लेकर भिड़े बसपा सांसद दानिश अली और बीजेपी MLC

By रुस्तम राणा | Published: August 06, 2023 5:45 PM

सांसद की प्रतिक्रिया से उपस्थित लोगों में गुस्सा फैल गया और मंच पर मौजूद भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों उनकी टिप्पणी से असहमत थे। मामला बिगड़ गया और मंच के नीचे जमा भीड़ ने बसपा सांसद का जमकर विरोध किया, जिससे हंगामा मच गया।

Open in App
ठळक मुद्देकार्यक्रम में 'भारत माता की जय' के नारे से नाराज हुए बसपा सांसद सांसद ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा- कार्यक्रम किसी पार्टी के लिए नहीं बल्कि केंद्र सरकार की पहल हैमंच पर मौजूद भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों उनकी टिप्पणी से असहमत थे

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना का एक वर्चुअल उद्घाटन समारोह हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद बसपा सांसद कुंवर दानिश अली उस वक्त नाराज हो गए जब लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने यह कहते हुए नाराजगी व्यक्त की कि यह कार्यक्रम किसी पार्टी के लिए नहीं बल्कि केंद्र सरकार की पहल है।

सांसद की प्रतिक्रिया से उपस्थित लोगों में गुस्सा फैल गया और मंच पर मौजूद भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों उनकी टिप्पणी से असहमत थे। मामला बिगड़ गया और मंच के नीचे जमा भीड़ ने बसपा सांसद का जमकर विरोध किया, जिससे हंगामा मच गया। आरपीएफ, पुलिस और रेलवे कर्मचारियों सहित अधिकारियों ने अराजकता को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप किया। काफी देर तक चले हंगामे के बावजूद वे सांसद को सीट पर बैठने के लिए मनाने में कामयाब रहे और उत्तेजित भीड़ को शांत कराया गया।

अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के आभासी उद्घाटन का उद्देश्य देश भर में 508 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास करना है। कार्यक्रम अमरोहा रेलवे स्टेशन पर निर्धारित था, जिसमें मंच पर आमंत्रित अतिथियों में सांसद कुँवर दानिश अली भी मौजूद थे।

कार्यक्रम के दौरान बीजेपी एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों ने 'भारत माता की जय' का नारा लगाया. हालांकि, बसपा सांसद ने मंत्रोच्चार पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह इस अवसर के लिए उपयुक्त नहीं है और कार्यक्रम की गैर-पक्षपातपूर्ण प्रकृति के अनुरूप नहीं है। इससे उनके विरोध के जवाब में भीड़ द्वारा लगातार "भारत माता की जय" और "वंदे मातरम" का नारा लगाया जाने लगा।

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली और भाजपा नेताओं के बीच टकराव तेज हो गया, जिससे रेलवे कर्मचारियों, आरपीएफ और पुलिस कर्मियों को हस्तक्षेप करना पड़ा और शांति बहाल करनी पड़ी। भाजपा सदस्यों ने इस नारे का विरोध करने वाले बसपा सांसद की आलोचना करते हुए इसे पाकिस्तानी मानसिकता से प्रेरित बताया।

जवाब में, दानिश अली ने स्पष्ट किया कि उनकी आपत्ति इस कार्यक्रम को पूरी तरह से भाजपा से जुड़े होने पर थी और दोहराया कि भारत माता सभी का प्रतिनिधित्व करती है, चाहे उनकी पृष्ठभूमि या मान्यता कुछ भी हो। उन्होंने कहा कि वह भी भारत माता की पूजा करते हैं और उनकी आस्था का पालन करते हैं, लेकिन भाजपा हर कार्यक्रम को अपनी पार्टी के लिए हथिया लेती है।

अमरोहा भाजपा जिला संयोजक मनीष दक्ष ने कहा कि बसपा सांसद की प्रतिक्रिया अनुचित थी और कहा कि इससे वह भारत के बजाय पाकिस्तान के सांसद की तरह प्रतीत होते हैं। घटना के बावजूद, अमृत भारत स्टेशन योजना का आभासी उद्घाटन योजना के अनुसार हुआ।

टॅग्स :बीएसपीBJP MLCअमरोहाउत्तर प्रदेशuttar pradesh
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टLatehar-Badaun Rape News: 26 वर्षीय शिक्षक ने नौ वर्षीय छात्रा से किया दुष्कर्म, महिला ने मौलवी पर बलात्कार का आरोप लगाया, मामला दर्ज

भारतBomb Threat In UP: कानपुर के 10 स्कूलों में बम की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, रूस से भेजा ईमेल

भारतAllahabad High Court: शादी में मिले उपहारों की लिस्ट क्यों है जरूरी, हाईकोर्ट ने बताया

क्राइम अलर्टSeema Haider News: पाकिस्तानी सेना के शिविर में रहती थीं सीमा हैदर!, ऑडियो वायरल ने मचा दी खलबली, जानें वीडियो जारी कर सीमा ने कहा...

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह