लाइव न्यूज़ :

मुंबई के अंधेरी स्टेशन के पास हुए हादसे के बाद हार्बर लाइन शुरू, बाकी पर काम जारी

By भारती द्विवेदी | Published: July 03, 2018 8:38 AM

खबर के मुताबिक ये हादसा सुबह साढ़े सात बजे हुई है। मौके पर फायर बिग्रेड की चार गाड़ी मौजूद है।

Open in App

नई दिल्ली, 3 जुलाई: मुंबई के अंधेरी स्टेशन के पास गोखले फुट ओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया था। फुटओवर ब्रिज गिरने की वजह से छह लोगों को चोटें आई थीं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंधेरी-विरार और अंधेरी से विले पार्ले के बीच सभी लोकल रेल सेवा रोक दी गई है। खबर के मुताबिक ये हादसा सुबह साढ़े सात बजे हुई थी। फिलहाल मौके पर मुंबई फायर बिग्रेड की चार गाड़ी मौजूद है और नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स की (एनडीआरएफ) टीम भी मौजूद है।

मुंबई को माया नगरी कहें या हादसों का शहर, जानिए इससे पहले कब-कब हुए हैं ऐसे हादसे

मुंबई: सिर्फ बारिश ही नहीं ये भी वजह हो सकती है अंधेरी के फुट ओवर ब्रिज गिरने की

मुंबई ओवर ब्रिज हादसे की लाइव अपडेट्स:

- अंधेरी, मुंबई के पास हार्बर लाइन यातायात को बहाल कर दिया गया है।  दूसरे सेक्शनों पर ट्रैफिक सामान्य करने के लिए काम अभी भी जारी है।

- रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे के बारे में बात करते हुए कहा- 'अधिकारियों को मरम्मत कार्य तेज करने और अन्य डिपार्टमेंट के साथ निकट समन्वय में यातायात को तेजी से बहाल करने के आदेश दिया है। साथ ही मैंने रेल सुरक्षा आयुक्त को जांच का आदेश दिया है।'

-  बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) ने हादसे के बाद वेस्टर्न लाइन में बांद्रा से अंधरी के बीच 39 बस सेवा शुरू की।

- हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सीपी मुंबई पुलिस और बीएमसी कमीश्नर से बात की है। सीएम ने सीपी से शहर में यातायात को संचालन को लेकर दिशा-निर्देश दिया है। वहीं बीएमसी कमीश्नर से बसों की संख्या बढ़ाने को कहा है।

- मौके पर मौजूद एनडीआरफ के टीम ने मलबे में दबे दो लोगों को बचाया है। दोनों घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

- बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) ने हादसे के बाद बोरीवली से चर्चगेट के बीच 14 अतिरिक्त बस सेवा शुरू की है।

- रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के सदस्य आर कुडवालकर का कहना है कि हादसे में घायल पांच लोगों का अस्पताल भेजा गया है। किसी के भी मलबे में दबे होने की आशंका नहीं है। मलबे को हटाने और ट्रैफिक को सही से संचालित करने के लिए मौके पर रेलवे एडमिन, आरपीएफ, जीआरपी, सिटी पुलिस मौजूद हैं। रेलवे परिंचालन अगले चार घंटे में फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

मुंबई में कल से भारी बारिश हो रही है। और फुट ओवर ब्रिज गिरने की वजह बारिश ही मानी जा रही है। फिलहाल फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरा है। माना जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से फुटओवर ब्रिज को और नुकसान पहुंच सकता है। इस हादसे में किसी फिलहाल कोई हताहत की सूचना नहीं है। कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने रूट बाधित होने का कारण काम करने में असमर्थता जताई है।

इससे पहले भी मुंबई में कई ऐसे हादसे हो चुके हैं। पिछले साल सितंबर में मुंबई के परेल-एलफिंस्टन स्टेशन के पास बने फुट ओवरब्रिज पर भगदड़ मच गई थी। उस हादसे में कम से कम 22 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

टॅग्स :मुंबईब्रिज हादसामुंबई ओवरब्रिज हादसा
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

क्राइम अलर्टChhatrapati Sambhajinagar News: पुलिसकर्मी का घर नहीं बिजनेसमैन का बंगला!, भ्रष्टाचार आरोपी पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाड़े के घर से 1.08 करोड़ रुपये नकद और 72 लाख रुपये का सोना जब्त

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव