लाइव न्यूज़ :

Padma Award 2024: अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने पद्म भूषण पुरस्कार मिलने पर जताई खुशी, फैंस के नाम समर्पित किया पुरस्कार

By धीरज मिश्रा | Published: January 26, 2024 2:24 PM

Padma Award 2024: हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को शुक्रवार को पद्म भूषण पुरस्कार के लिए चुना गया। इस खबर के बाद से अभिनेता बेहद ही खुश हैं। उन्होंने इस पुरस्कार के लिए अपनी खुशी जाहिर की है।

Open in App
ठळक मुद्देअभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण पुरस्कार मिथुन ने इस पुरस्कार के लिए अपनी खुशी जाहिर की हैअभिनेता ने यह पुरस्कार अपने देश और फैंस को समर्पित किया

Padma Award 2024: हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को शुक्रवार को पद्म भूषण पुरस्कार के लिए चुना गया। इस खबर के बाद से अभिनेता बेहद ही खुश हैं। उन्होंने इस पुरस्कार के लिए अपनी खुशी जाहिर की है। मिथुन ने कहा कि मेरे लिए यह एक ऐसी फीलिंग हैं जिसके बारे में जितना कहा जाए उतना ही कम होगा।

उन्होंने कहा कि इतना बड़ा सम्मान मिलना मेरे लिए यह गौरव की बात है। इस पुरस्कार के लिए मैं अपने फैंस को धन्यवाद करता हूं साथ ही यह पुरस्कार मैं अपने देश और उन सभी फैंस को समर्पित करता हूं जिन्होंने मेरा साथ कभी नहीं छोड़ा। मिथुन ने कहा कि सालों साल मुझे मेरे फैंस ने ढेर सारा प्यार दिया है। 

कहां से हुई अभिनेता की करियर की शुरुआत

हिन्दी फिल्म जगत में यूं तो कई सितारे हुए। सबकी एक्टिंग का अलग अलग जोन रहा। लेकिन, सभी अभिनेताओं में अपनी अलग पहचान बनाने में मिथुन ने कोई कसर नहीं छोड़ी। रोमांटिक हो या फिर एक्शन मिथुन ने सभी रोल को ऐसे निभाया कि सिनेमाघरों में दर्शक खुद को ताली बजाने से नहीं रोक पाए। हालांकि, मिथुन अब बढ़ती उम्र के चलते फिल्में ज्यादा नहीं करते हैं।

लेकिन, वह जब भी बड़े पर्दे पर आते हैं तो दर्शक बस उन्हें ही देखते रहते हैं। मिथुन ने अपने एक्टिंग की शुरुआत फिल्म ‘मृगया’ से की।

मिथुन के राजनीतिक करियर पर एक नजर

70 साल के मिथुन चक्रवर्ती छात्र जीवन में सीपीआई के सदस्य रहे हैं। साल 2014 में मिथुन ने ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी में जुड़े। पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए राज्यसभा भेजा। मिथुन साल 2014 से साल 2016 तक सांसद रहे। हालांकि. बाद में किन्ही कारणों के चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए। अब देखने वाली बात होगी कि मिथुन साल 2024 के लोकसभा चुनाव में क्या किसी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

टॅग्स :पद्म अवॉर्ड्सपद्म भूषणपद्म श्रीमिथुन चक्रबर्ती
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWATCH: दिल छू लेने वाला पल! प्रधानमंत्री मोदी ने पद्मश्री से सम्मानित द्रोण भुइयां को पैर छूकर किया प्रणाम

भारतडॉ. विजय दर्डा का ब्लॉग: कानून की दुनिया के महर्षि फली एस नरीमन और रेडियो की मखमली आवाज वाले अमीन सयानी इतने बड़े क्यों थे...?

बॉलीवुड चुस्कीMithun Chakraborty Health Update: बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती की बहू ने बताया ससुर की तबीयत का हाल, कहा- ""पिताजी बिल्कुल ठीक हैं..."

बॉलीवुड चुस्कीMithun Chakraborty Health Update: मिथुन चक्रवती की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती, बेटे ने बताया हाल

भारतJordan Lepcha Padma Shri award: 25 वर्ष से लेपचा जनजाति की सांस्कृतिक विरासत को संजो रहे जॉर्डन को पद्मश्री सम्मान, जानें

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह