लाइव न्यूज़ :

राजद की बागडोर संभालने को लेकर लालू परिवार में तकरार! तेजप्रताप नही चाहते तेजस्वी बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

By एस पी सिन्हा | Published: February 04, 2022 5:08 PM

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की मुश्किलें फिलहाल कम होती नजर नहीं आ रही हैं। आरजेडी का भविष्य क्या होगा, इसकी बागडोर किसके हाथ में होगी, इसे लेकर असमंजस जारी है।

Open in App
ठळक मुद्देतेजस्वी यादव को RJD का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों के बीच तेज प्रताप यादव ने दिया अलग बयान।तेजप्रताप ने कहा- पिता लालू यादव पहले से ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और वे ही बने रहेंगे।सूत्रों के अनुसार 10 फरवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी यादव की ताजपोशी हो सकती है।

पटना: राजद में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर लालू परिवार में तनातनी की स्थिती बनती जा रही है. लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष नही बनते नही देखना चाहते हैं. तेज प्रताप ने तेजस्वी के अध्यक्ष बनने की संभावना को खारिज करते हुए कहा है कि उनके पिता पहले से ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और उन्होंने शुरू से ही संगठन को बहुत अच्छी तरह से चलाया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष वही हैं और वही रहेंगे. 

दरअसल, तेजप्रताप का बयान राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव से जुडा है, जिसमें तेजस्वी की ताजपोशी होना लगभग तय माना जा रहा है. तेज प्रताप ने लेकिन स्पष्ट किया है अभी तेजस्वी को अध्यक्ष नहीं बनाया जाएगा. 

10 फरवरी को तेजस्वी यादव को बनाया जा सकता है राष्ट्रीय अध्यक्ष

सूत्रों के अनुसार 10 फरवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पटना में होने वाली बैठक में तेजस्वी यादव को राष्ट्रिय अध्यक्ष बनाने का फैसला हो सकता है. इस बैठक में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव स्वयं भी आ सकते हैं. स्वास्थ्य को देखते हुए वे वर्चुअल तरीके से भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं. 

साथ ही बता दें रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत राजद प्रमुख लालू प्रयाद यादव को इसी 15 फरवरी को चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में सजा सुनाने वाली है. सजा सुनने के लिए उन्‍हें व्‍यक्‍त‍िगत रूप से कोर्ट में हाजिर रहने के लिए कहा गया है. 

यह वही घोटाला का मामला है, जिसमें रांची के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड रुपये की अवैध निकासी की गई थी. अदालत में मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. बस सजा सुनाने की औपचारिकता बाकी है. काननू के जानकारों की मानें तो लालू प्रसाद यादव को सजा होना तय माना जा रहा है. ऐसा इसलिए कि चारा घोटाला के अन्‍य चार मामलों में अदालत उनको सजा सुना चुकी है. 

राजद के भविष्य को देखते हुए तेजस्वी की ताजपोशी तय? 

लालू के बाद राजद का भविष्‍य क्‍या होगा? लोग अभी से इस गुणा-भाग में जुट गए हैं. बिहार और झारखंड में राजद के नेता और कार्यकर्ता भी इस समय इसी तरह की चर्चाएं करते नजर आ रहे हैं. यहां तक की लालू प्रयाद यादव के घर-परिवार में भी इस तरह की चर्चाएं चलने का दावा किया जा रहा है.

ऐसी स्थिती में सूत्रों का कहना है कि लालू यादव अब खुद चाहते हैं कि राजद की बागडोर तेजस्वी संभालें. सूत्रों के अनुसार पार्टी की बागडोर किसके हाथ में हो, इसको लेकर दोनों भाइयों के बीच अंदरखाने तकरार है. हालांकि तेजप्रताप हमेशा यह भी कहते आए हैं कि तेजस्वी उनके अर्जुन हैं और वे खुद को कृष्ण बताते हैं. लेकिन अभी वह राजद की बागडोर तेजस्वी के हांथ में जाने देना नही चाहते हैं.

टॅग्स :बिहार समाचारतेजस्वी यादवतेज प्रताप यादवराष्ट्रीय जनता दललालू प्रसाद यादव
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया

भारतSaran Seat 2024: राजीव प्रताप रूडी के सामने लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य, 2014-2019 में बीजेपी ने दी मात, 2024 में प्रतिष्ठा दांव पर, जानें क्या कहते हैं लोग...

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी बोले- महंगाई भाजपा की मां और बेरोजगारी बाप, केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा-चुनावी पोस्टर में अपने मां-बाप का नाम क्यों नहीं दे रहे हैं?

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: आपका आरक्षण, देश का लोकतंत्र और संविधान खत्म करेंगे!, राजद प्रमुख लालू यादव ने भाजपा पर बोला हमला, सतर्क और सावधान हो जाइए...

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal ‘assault’ case: मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराएंगी आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल, तीस हजारी अदालत पहुंचीं, केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर केस

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो

भारतSwati Maliwal Assault Case: कैसे हुआ स्वाति मालीवाल पर हमला? दिल्ली पुलिस करेगी खुलासा, सीएम केजरीवाल के आवास के CCTV फुटेज की होगी जांच

भारतविदेश मंत्री जयशंकर ने बताई 'मोदी जी ने वार रुकवा दी पापा' के पीछे की असली कहानी, जानें पीएम ने युद्ध रोकने के लिए क्या किया

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections 2024: अगली पीढ़ी पर ध्यान नहीं, पीएम मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री पद चाहिए, ठाकरे ने कहा- बेरोजगारी और महंगाई से हर कोई प्रभावित...