लाइव न्यूज़ :

Bihar Election: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया पहली चुनावी सभा का आगाज, RJD शासनकाल की दिलाई याद

By एस पी सिन्हा | Published: October 11, 2020 4:57 PM

गया में आयोजित एनडीए की पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस व राजद पर जमकर हमला बोला.

Open in App
ठळक मुद्देजेपी नड्डा ने गया की पवित्र धरती को नमन करते हुए कहा कि मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है.राजद पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जय प्रकाश नारायण के शिष्य होने के बावजूद कांग्रेस को गले लगाकर चल रहे है. जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने एक बार फिर लालू राज की याद दिलाई.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का नामांकन खत्म होने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर आज सुबह पटना पहुंचे. जेपी नड्डा ने यहां पर स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की और फिर गया के लिए रवाना हो गए.

इसके बाद गया के लिए प्रस्थान किया. गया में आयोजित एनडीए की पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने गया की पवित्र धरती को नमन करते हुए कहा कि मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है. 

राजद पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जय प्रकाश नारायण के शिष्य होने के बावजूद कांग्रेस को गले लगाकर चल रहे है. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बार फिर लालू राज की याद दिलाई.

जेपी नड्डा ने कहा कि उनके राज में कैसे बिहार छोडकर कारोबारी चले गए. बिहार में डॉक्टरों का अपहरण होता था. घर से निकलना संभव नहीं था. उन्होंने कहा कि आज बहुत ही बिहार के लिए खास दिन है. जो 60 साल के होंगे वह लोकनायक जय प्रकाश को जानते होंगे. आज उनको याद करता हूं.

उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ बिगुल फूंका था. लेकिन आज उनके शिष्य कांग्रेस के साथ गले लगाकर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं को सही दृष्टि लेकर आगे बढना चाहिए. आज से पहले जाति, मजहब के आधार पर कांग्रेस पार्टी राजनीति करती थी. मोदी जी ने इस दौर को बदल दिया है. पिछले पांच सालों में किसानों, शिक्षा, स्किल डेवलपेंट और हेल्थ के क्षेत्र में बडे पैमाने पर काम हुआ है. 

जेपी नड्डा ने कहा कि जब बिहार का भविष्य हैं तो बिहार के युवाओं को भी सही फैसला लेना होगा. आज से पहले चुनाव होता था तो हर विधानसभा में जाति के आधार पर राजनीति होती थी, लेकिन पीएम मोदी ने चुनाव और देश की संस्कृति को बदल दी. पीएम मोदी कहते हैं कि चुनाव में जाएंगे तो जाति नहीं बल्कि अपनी कामों के रिपोर्ट कार्ड लेकर जाएंगे.

उन्होंने कहा कि आज नरेंद्र मोदी ने भारत के किसानों को, ग्रामीणों को स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति के आधिकारिक दस्तावेज देने के शुरुआत की है. अब ग्रामीणों को पटवारी के चक्कर नहीं लगाने पडेंगे, अब सारा काम ड्रोन और सेटेलाइट के माध्यम से किया जा रहा है.

जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने देश के गरीबों को जन धन खाते खुला रहे थे तो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उसका मजाक उडाते थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान इस खाते के माध्यम से ही बहनों के खाते में 500-500 रुपए तीन महीना तक भेजा गया. यह जन धन खाते के ही शक्ति ही है. लेकिन दोनों भाई बहनों को इसके बारे में कोई ज्ञान नहीं है.

उन्होंने का कि उजाले की इज्जत तब तक होती है जब तक अंधेरे का अहसास न हो. लालू राज में कई कारोबारी बिहार छोडकर चले गए. डाकबंगला चौराहा पर शाम को खडा नहीं हो पाता था. डॉक्टर बाहर निकलते थे उनको यह डर होता था कि शाम को वह अपने परिजनों के साथ रात मे खाना खा पाएंगे की नहीं है. लेकिन अब बिहार बदल गया है. 

जेपी नड्डा आज सुबह करीब 10 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे. यहां से वह सीधे पटना जंक्शन से सटे हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना आए. इसके बाद उन्होंने जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गया के लिए रवाना हो गए. इस दौरान उनके साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद थे.

इस मौके पर मीडिया से संक्षिप्त बातचीत के दौरान नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के थोपे गए आपातकाल के दौरान जेपी को बहुत यातनाएं दी गईं, पर वह सच्चाई के मार्ग से नहीं हटे. कांग्रेस के भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, बेरोजगारी के खिलाफ उसकी नींव हिलाने का काम जेपी ने काम किया. 

यहां बता दें कि बिहार में चुनावी सभा की आज से हुई शुरूआत के बाद अब अगले हफ्ते भाजपा के दूसरे बड़े नेता पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बिहार में जनसभाएं करने वाले हैं.

कोरोना वायरस महामारी के बीच चुनाव आयोग ने प्रचार अभियान को लेकर दिशानिर्देश जारी किए थे. महामारी के संक्रमण को देखते हुए पहले की तरह बडे स्तर चुनाव प्रचार और रैलियों की इजाजत नहीं दी गई है. लेकिन कुछ नियमों के साथ रैली, जनसभा और रोड शो किए जा सकते हैं.

टॅग्स :जेपी नड्डाबिहारगयाभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)आरजेडीकांग्रेसजयप्रकाश नारायण
Open in App

संबंधित खबरें

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतBihar Polls 2024: प्रधानमंत्री मोदी को अब मार्गदर्शक मंडल में जाना चाहिए!, तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला, उम्र 75 साल से अधिक

भारतLok Sabha Elections 2024: 5 किलो बनाम 10 किलो, 4 जून से 80 करोड़ गरीब को मुफ्त देंगे, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया ऐलान

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी के पास 56 इंच का सीना है तो भाजपा के उन नेताओं को निलंबित करें, जो संविधान बदलने की बात करते हैं", मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा

भारतब्लॉग: कमर के नीचे किए जाते वार और विकास के नाम पर होता विनाश

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार