लाइव न्यूज़ :

कैराना हार के बाद सीएम योगी से मिले अमित शाह, 2019 के लिए तैयार किया प्लान

By पल्लवी कुमारी | Published: June 05, 2018 6:09 AM

इस मुलाकत ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। राज्य में हाल में उपचुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ की अमित शाह से यह पहली मुलाकात थी। 

Open in App

नई दिल्ली, 5 जून: कैराना और नूरपुर उपचुनाव में मिली हार के बाद पहली बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हुई। इस मुलाकत ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। राज्य में हाल में उपचुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद योगी की शाह से यह पहली मुलाकात थी। 

बैठक में हुई बातचीत के बारे में हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में काफी चर्चा हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि पश्चिम यूपी में बढ़ी विपक्ष की ताकत को लेकर पार्टी हाईकमान काफी नाराज है। आने वाले दिनों में संगठन और मंत्रिमंडल में कुछ बदलाव भी जरूर होंगे। मंत्रिमंडल विस्तार में किसी गुर्जर नेता को स्थान मिलने की संभावना तेज लग रही है।  

बीजेपी के हाईकमान का मानना है कि जब भी चुनाव होंगे, पहले फेज में वेस्ट यूपी में वोटिंग शुरू होती है। ऐसे में अगर यहां से हारा का संदेश देश में गया तो पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है, ऐसे में हार के कारणों का पता लगाने काफी जरूरी है। 

2019 में विपक्ष एकजुट हुआ तो इन 3 में से कोई एक होगा PM पद का उम्मीदवार

बीजेपी कार्यकर्ता में इस बैठक में कहा है कि नौकरशाहस बीजेपी के कार्यकर्ता को बिल्कुल भी सम्मान नहीं देते हैं, जनता का काम भी नहीं होता, इसलिए आम जनता पार्टी से नाराज चल रहे हैं। दिल्ली में हुई बैठक में ऐसा माना जा रहा है कि योगी और शाह ने स्ट यूपी के हालात पर काफी बात की है।  इस मुलाकात के बाद काफी दिन से चल रही मंत्रिमंडल और संगठन में बदलाव की चर्चा को भी बल मिला है। 

उत्तर प्रदेश में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी पार्टियों ने हाथ मिला लिया है। राजनीतिक रूप से उत्तर प्रदेश को अति महत्वपूर्ण राज्य माना जाता है जहां 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। हालांकि उपचुनाव में हुई हार के बाद इस राज्य से भाजपा की सीटें अब कम हुई है। 

शाह ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी संयुक्त विपक्ष की किसी भी चुनौती को कमजोर करने के लिए राज्य में 50 प्रतिशत मत प्रतिशत हासिल करने के लिए काम कर रही है। 

भाजपा ने पिछले महीने हुए उपचुनावों में कैराना लोकसभा सीट और नुरपूर विधानसभा सीट गंवा दी है। इससे पूर्व भाजपा प्रतिष्ठित गोरखपुर सीट और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हार गई थी।  योगी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मौर्य राष्ट्रीय राजधानी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

( भाषा इनपुट) 

टॅग्स :योगी आदित्यनाथअमित शाहभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)उपचुनाव 2018
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार

भारतपहली बार CAA के तहत 14 लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे गए, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतBihar Politics News: क्या फिर से पलटी मारेंगे सीएम नीतीश!, आखिर पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम क्यों किया रद्द, उठ रहे सवाल

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल को बीजेपी का सपोर्ट, आप सांसद संजय सिंह मिलने पहुंचे

भारतचाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिक्रिया का एस जयशंकर ने दिया जवाब, US को दो टूक- 'संकीर्ण दृष्टिकोण नहीं रखना चाहिए'