लाइव न्यूज़ :

30 साल के बाद भी दिखना चाहते हैं हैंडसम तो आज ही से चेहरे पर लगाना शुरू कर दें ये 7 चीजें

By मेघना वर्मा | Published: December 28, 2019 4:31 PM

कुछ लोग तो खुद का ध्यान रखते हैं और हर महीने पार्लर पर हजारों रुपये खर्च करके मेकओवर करते हैं मगर कुछ लोगों के पास इसके लिए भी समय नहीं होता। ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खे को अपनाकर अपनी इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देअगर आप बहुत देर तक धूप में रहते हैं या गर्म जगह रहते हैं तो गुलाब जल आपके लिए वरदान है।खीरा आपके एंटी एजिंग के लिए रामबाण है।

आज के बिजी शेड्यूल में लोग अपने लिए टाइम ही नहीं निकाल पाते। वहीं धूल और प्रदूषण के मौसम का असर लोगों की स्किन पर आसानी से देखा जा सकता है। नतीजा यही होता है कि लोग कम उम्र में ही बूढ़े दिखने लगते हैं। चेरहे पर झूर्रियां और रिंकल्स आपको समय से पहले ही बूढ़ा बना देती हैं। 

कुछ लोग तो खुद का ध्यान रखते हैं और हर महीने पार्लर पर हजारों रुपये खर्च करके मेकओवर करते हैं मगर कुछ लोगों के पास इसके लिए भी समय नहीं होता। ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खे को अपनाकर अपनी इस समस्या से निजात पा सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खाकर या उन्हें चेरहे पर लगाकर आप झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं। 

झुर्रियों से निपटना है तो चेहरे पर लगाएं ये 7 चीजें-

1. गुलाब जल

अगर आप बहुत देर तक धूप में रहते हैं या गर्म जगह रहते हैं तो गुलाब जल आपके लिए वरदान है। गुलाब जल को फ्रीजर में जमा दें और इसके आइज क्यूब्स से चेहरे की मसाज करें। इससे चेहरे के रिंकल्स खत्म हो जाएंगें।

2. अंडा

अंडा आपके बॉडी को प्रोटीन देने के साथ आपके झुर्रियों को हटाने में भी मदद करता है। अगर आप अंडे के सफेद हिस्से से झुर्रियों वाले मालिश करते हैं तो आपको काफी फायदा मिलता है। इसके सफेद हिस्से को आप चेहरे पर लगाते हैं तो चेहरा ग्लो भी करता है।

3. खीरा

खीरा आपके एंटी एजिंग के लिए रामबाण है। खीरे खाने के साथ इसके रस को चेहरे पर लगाएं। इसके छोटे-छोचे पीस काटकर झुर्रियों वाली जगह पर मसाज करें। इससे आपकी झुर्रियां कम होंगी।

4. दही

दही भी आपके स्किन के लिए फायदेमंद होती है। दही विटामिन से भरपूर होती है। ये आपके स्किन को पोषण देती है। इसमें कुछ बूंदे नींबू कि मिलाकर चेहरे पर लाग लें। आपके चेहरे को इससे पोषण मिलता है। 

5. हल्दी

हल्दी एंटीबैक्टीरियल होता है। ये आपकी स्किन की सभी समस्या को दूर करता है। अपने स्किन पर इसे लगाने से आपके फेस पर किसी भी तरह के स्किन इंफेक्शन से दूर रहती है। हल्दी पाउडर में गन्ने का रस मिलाएं और इसके पेस्ट को चेहरे पर लगाएं इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगा।

6. अनानास

एंटी एजिंग की समस्या उस वक्त और गंभीर होती है जब आपकी स्किन ड्राई हो। ऐसे में अनानास का इस्तेमाल जरूर करें। आप अनानास के रस को चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी झुर्रियों में राहत मिलेगी।

7. चंदन पाउडर

चंदन पाउडर भी आपके चेहरे के एंटी एजिंग की समस्या को दूर करता है। इससे चेहरे के मुंहासे दूर होते हैं। चन्दन पाउडर में गुलाब जल या हल्दी मिलाकर चेहरे पर मिलाकर लगाएं। इसे 10-15 मिनट बाद पानी से धो लें।

टॅग्स :फैशन शो
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीNavya Nanda Paris Fashion Week Debut: पेरिस फैशन वीक में अमिताभ की नातिन नव्या का डेब्यू, रेड ड्रेस में रैंप वॉक करती नजर आईं

फ़ैशन – ब्यूटीकॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करते समय यूं रखें आंखों का ध्यान, नहीं होगी कोई परेशानी

बॉलीवुड चुस्कीFemina Miss India 2020: तेलंगाना की मानसा वाराणसी ने जीता फेमिना मिस इंडिया का खिताब, देखें तस्वीरें

फ़ैशन – ब्यूटीCOVID-19 का असर फैशन इंडस्ट्री पर भी, इस बड़ी फैशन रिटेल कंपनी का फैसला- 31 तक बंद रहेंगे सभी कारखाने

फ़ैशन – ब्यूटीBeauty Tips: स्किन से जुड़ी ये 6 गलती पड़ सकती हैं भारी, सभी करते हैं तीसरी गलती-देखें तस्वीरें

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में चाहते हैं मुलायम और कोमल त्वचा? इस तरह बनाएं आम के छिलके का फेस मास्क

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में टैन से छुटकारा पाने में मदद करेंगे ये 5 घरेलू नुस्खे, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीचमकती त्वचा पाने में मदद करेंगे ये 5 सुपरफूड, डाइट में जरूर करें शामिल

फ़ैशन – ब्यूटीपीने के अलावा इन 5 तरीकों से स्वस्थ त्वचा पाने में मदद करती है छाछ, जानिए कैसे

फ़ैशन – ब्यूटीOnion oil for hair growth: झड़ते बालों और डैंड्रफ से हैं परेशान? इस तरह करें प्याज के तेल का इस्तेमाल