लाइव न्यूज़ :

जीप ने लॉन्च की नई एसयूवी Compass, दिया नया इंजन, देखें जबरदस्त फीचर्स

By रजनीश | Published: April 21, 2020 5:24 PM

जीप ने कंपास को बीएस6 में अपग्रेड करने के साथ ही इसके एंट्री-लेवल स्पोर्ट वैरिएंट को बंद भी कर दिया है। स्पोर्ट वैरिएंट के बंद होने के साथ ही अब स्पोर्ट प्लस वेरिएंट इस का बेस वेरिएंट या कहें शुरुआती मॉडल बन गया है।

Open in App
ठळक मुद्देकार के लगभग सभी मॉडल्स में पावर एडजस्टेबल विंग मिरर्स, एलॉय व्हील्, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ-साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें रियर डिस्क ब्रेक्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल,  इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एयरबैग्स और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

कार निर्माता कंपनी जीप (Jeep) ने अपनी एसयूवी कंपास (Compass) के बीएस6 वर्जन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया। लॉन्चिंग के साथ ही इस एसयूवी की कीमत की जानकारी भी सामने आ गई। हालांकि इस कार के बीएस4 मॉडल की तुलना में कंपास के बीएस6 वर्जन की कीमत में 89,000 रुपये से लेकर 1.38 लाख रुपये तक बढ़ा दी गई है।  

इंजननई बीएस6 जीप कंपास 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। 

मॉडल के हिसाब से इसके कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 16.49 लाख रुपये से शुरू होती है जो 24.99 लाख रुपये तक जाती है। इसके शुरुआती पेट्रोल वर्जन की कीमत में 89,000 रुपये की वृद्धि हुई है। वहीं इसके बीएस6 डीजल इंजन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 17.99 लाख रुपये से शुरू होती है। और यह कीमत इसके पुराने बीएस4 मॉडल की तुलना में 1.38 लाख रुपये ज्यादा है। 

ये मॉडल हुए बंदजीप ने कंपास को बीएस6 में अपग्रेड करने के साथ ही इसके एंट्री-लेवल स्पोर्ट वैरिएंट को बंद भी कर दिया है। स्पोर्ट वैरिएंट के बंद होने के साथ ही अब स्पोर्ट प्लस वेरिएंट इस का बेस वेरिएंट या कहें शुरुआती मॉडल बन गया है। इसके अलावा कंपनी ने लॉन्गीट्यूड Longitude (O) और लिमिटेड Limited वेरिएंट को भी बंद कर दिया है। अब इस कार के स्पोर्ट प्लस, लॉन्गीट्यूड, लॉन्गीट्यूड प्लस और लिमिटेड प्लस वेरिएंट ही उपलब्ध हैं। 

कार के लगभग सभी मॉडल्स में पावर एडजस्टेबल विंग मिरर्स, एलॉय व्हील्, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ-साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें रियर डिस्क ब्रेक्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल,  इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एयरबैग्स और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। कई अन्य मॉडल्स और भी ज्यादा फीचर रिच हैं जिनमें पार्किंग कैमरा, कीलेस एंट्री और गो, साथ ही फ्रंट और रियर फॉग लैंप भी दिए गए हैं। 

कार 16 इंच और 17 इंच दो साइज वाले टायर के साथ आती है। साथ ही कुछ मॉडल्स में एचआईडी हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और ऑटोमैटिक वाइपर और लेदर सीट जैसे कुछ अन्य फीचर्स मिलते हैं। 

जीप की नई कंपास का मुकाबला फॉक्सवैगन की T-Roc और  स्कोडा करॉक (Skoda Karoq) जैसी एसयूवी से होगा। 

टॅग्स :जीप कम्पासजीप कम्पास की कीमतजीपएसयूवीकार
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें