लाइव न्यूज़ :

वीडियो: आतंकी सलाहुद्दीन पाकिस्तान में खुलेआम घूमता देखा गया, भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

By शिवेंद्र राय | Published: February 22, 2023 8:32 PM

भारत सरकार ने पाकिस्तान को कई बार जिन आतंकियों की सूची सौंपी है उनमें हर बार सूची में इम्तियाज आलम और हिजबुल चीफ सलाहुद्दीन के नाम जरूर शामिल रहे हैं। सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकी भी घोषित किया जा चुका है।

Open in App
ठळक मुद्देहिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन पाकिस्तान में खुलेआम घूमता देखा गयाआतंकी इम्तियाज के जनाजे में शामिल हुआभारत के खिलाफ जमकर जहर भी उगला

नई दिल्ली: भारत में मोस्ट वांटेड आतंकी हिजबुल चीफ सलाहुद्दीन पाकिस्तान के रावलपिंडी में खुलेआम आतंकी इम्तियाज आलम के जनाजे में हिस्सा लेते हुए देखा गया। सलाहुद्दीन का पाकिस्तान में ऐसे खुलेआम घूमना साफ करता है कि पाकिस्तान के कथित आतंक पर नकेल कसने के दावों में कितना दम है।

हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख और अमेरिका द्वारा नामित वैश्विक आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन को हाल ही में पाकिस्तान में मारे गए भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम के जनाजे की नमाज अदा करते हुए देखा गया। सलाहुद्दीन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। 

हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम पर सोमवार को पाकिस्तान के रावलपिंडी में  हमला हुआ था जिसमें वह मारा गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के रावलपिंडी में इम्तियाज आलम का सुरक्षित स्थान पर अंतिम संस्कार किया गया। 

बता दें कि हिजबुल चीफ सलाहुद्दीन ने सिर्फ एक आतंकी के जनाजे में हिस्सा लिया बल्कि भारत के खिलाफ जहर भी उगला। वायरल वीडियो में सलाहुद्दीन को भारत को तबाह करने की कसम खाते हुए सुना जा सकता है। इस दौरान कई पाकिस्तानी सैनिक उसकी सुरक्षा के लिए खड़े हैं और भीड़ उसका हौसला बढ़ा रही है। 

बता दें कि भारत सरकार ने पाकिस्तान को कई बार जिन आतंकियों की सूची सौंपी है उनमें हर बार सूची में इम्तियाज आलम और हिजबुल चीफ सलाहुद्दीन के नाम जरूर शामिल रहे हैं। सैयद सलाहुद्दीन को कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं के लिए जिम्मेदार माना जाता है। सैयद सलाहुद्दीन कश्मीर का नागरिक भी है जिसने 1987 के विवादास्पद विधानसभा चुनावों में हिस्सा भी लिया था और कथित चुनावी धांधली के विरोध में उसने बंदूक उठा ली थी। सैयद सलाहुद्दीन खुद ही हिज्बुल मुजाहिदीन का सुप्रीम कमांडर बन बैठा था जब मास्टर अहसान डार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। सुप्रीम कमांडर बनने के  उपरांत वह पाक कब्जे वाले कश्मीर में चला गया था। उसे पुलवामा हमले का मास्टर माइंड भी माना जाता है।

टॅग्स :पाकिस्तानRawalpindiआतंकवादीभारतIndia
Open in App

संबंधित खबरें

भारतविदेश मंत्री जयशंकर ने बताई 'मोदी जी ने वार रुकवा दी पापा' के पीछे की असली कहानी, जानें पीएम ने युद्ध रोकने के लिए क्या किया

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

क्राइम अलर्टब्लॉग: अपराधी लंबे समय तक नहीं बचता

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारतHindu Refugee On Pakistan: 'पाकिस्तान में मुसलमान हिंदू लड़कियों को उठाते हैं और धर्म परिवर्तन कराते हैं', नागरिकता मिलने पर बोली हिंदू शरणार्थी भावना

विश्व अधिक खबरें

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात