लाइव न्यूज़ :

यूपी के औरैया में दो ट्रकों की भिड़ंत, घर जा रहे 24 प्रवासी मज़दूरों की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 16, 2020 12:50 PM

Open in App
उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में आज तड़के 3:30 बजे ट्रक और डीसीएम की जोरदार टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी.  इसके अलावा 36 मजदूर घायल हैं. जिन ट्रकों में टक्कर हुई इन दोनों गाड़ियों में सवार अधिकतर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के थे. हादसे में घायल 12 लोगों का ज़िला अस्पताल औरैया में इलाज कराया चल रहा है. औरैया की  CMO अर्चना ​श्रीवास्तव, ने बताया कि 24 लोग मृत लाए गए थे, 22 लोग भर्ती हैं. जिन 15 लोगों की हालत गंभीर हैं, उन्हें सैफई PGI रेफर किया गया है.   पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह एक डीसीएम मेटाडोर दिल्ली से मजदूरों को लेकर आ रही थी. इनमें से कुछ मजदूर औरैया और कानपुर देहात मार्ग पर मेटाडोर को रोककर सड़क किनारे एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे. इसी दौरान राजस्थान के जयपुर से मजदूरों को लेकर आ रहे एक ट्रक ने इस मेटाडोर को टक्कर मार दी. ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ट्रक सड़क किनारे बने गड्ढे में जा गिरे.इस भीषण हादसे से बस एक दिन पहले ही केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को एक चिठ्ठी लिखी थी जिसमें मजदूरों को ऐसे ही हादसों से बचाने के उपाय करने की बात कही गयी थी. लेकिन ये चिठ्ठी काम नहीं आई. अजय भल्ला ने चिठ्ठी में कहा था कि सड़कों और रेलवे पटरियों पर प्रवासी श्रमिकों की आवाजाही न हो, और विशेष बसों या विशेष श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से उनको आवाजाही की सुविधा प्रदान की जाए. सड़क पर जा रहे प्रवासी मजदूरों को शेल्टर में ले जाया जाए. जहां खाना, पीने का पानी उपलब्ध कराया जाए जब तक कि उन्हें श्रमिक स्पेशल ट्रेन या सरकार द्वारा चलाई जा रही बसों में बिठाकर उनके घर रवाना ना कर दिया जाए. चिठ्ठी में कहा गया था कि देश कई राज्यों में मजदूर, सड़कों, रेलवे ट्रैक, और ट्रकों में सवार होकर जा रहे हैं.  
टॅग्स :प्रवासी मजदूरकोरोना वायरस लॉकडाउनउत्तर प्रदेश में कोरोनादिल्ली में कोरोनायोगी आदित्यनाथ
Open in App

संबंधित खबरें

उत्तर प्रदेशयूपी भाजपा को इसी माह मिलेगा नया प्रभारी! भूपेंद्र चौधरी, अनुराग ठाकुर, सीआर पाटिल के नाम चर्चा में

भारतराम मंदिर उद्घाटन समारोह: चंपत राय ने की अपील- '22 जनवरी के बाद अयोध्या आयें, अपने स्थान पर आनंद मनाएं'

भारतAssembly Election 2023: पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी कमाल, तीन राज्य पर बीजेपी परचम, मैजिक से कांग्रेस पस्त!

उत्तर प्रदेशयूपी में सर्पदंश, सीवर सफाई जैसे 11 हादसों को राज्य आपदाओं की सूची में शामिल किया गया, 3 नए SDRF का भी गठन

उत्तर प्रदेशयोगी आदित्यनाथ बोले- 'सरकार की 'जीरो टॉलरेंस' की नीति का परिणाम सभी के सामने है'

भारत अधिक खबरें

भारतMP Congress MLA Umang Singhar :MP में कांग्रेस की हार के बाद बदलते सियासी समीकरण, कांग्रेस MLA उमंग सिंघार ने दिग्विजय सिंह से मांगी माफी, इस बात की अटकलें हुईं तेज

भारतMP Election Result: 2018 में कांग्रेस के साथ आया आदिवासी वोट 2023 में छिटका, भाजपा का जय जोहार असरदार साबित हुआ

भारतMadhya Pradesh Election Result 2023:MP में कौन बनेगा CM, शिवराज भोपाल में तो बाकी नेता दिल्ली में मौजूदा, केंद्रीय नेतृत्व जल्द करेगा पर्यवेक्षक नियुक्त ।

भारतNCRB Data: दंगों के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में, कोलकाता सबसे सुरक्षित शहर, हत्या के मामले में यूपी सबसे ऊपर

भारतSatyapal Singh Baghel ने बताया क्या है 2024 में जीत के लिए BJP का प्लान