लाइव न्यूज़ :

विंबलडन 2018: वीनस विलियम्स हारीं, सेरेना चौथे दौर में, भारत के रोहन बोपन्ना हुए बाहर

By भाषा | Published: July 07, 2018 1:20 PM

नौवीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व नंबर एक वीनस प्रतियोगिता से बाहर होने वालीं शीर्ष दस वरीयता की आठवीं खिलाड़ी हैं।

Open in App

लंदन, 7 जुलाई: सेरेना विलियम्स ने शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों की हार के बीच अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को चौथे दौर में जगह बनाकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में चौथे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। महिला एकल में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों का लुढ़कना जारी है और मेडिसन कीज और वीनस विलियम्स भी टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। 

सेरेना ने फ्रांस की क्रिस्टीना मलाडेनोविच को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 (7/2)से हराकर चौथे दौर में जगह बनायी। वह अगले दौर में रूस की इवगेनिया रोडिना से भिड़ेंगी। 

महिला वर्ग में इस बीच उलटफेर का क्रम जारी रहा। सातवीं वरीय मेडिसन कीज दुनिया की 120वें नंबर की रूसी खिलाड़ी ईवजेनिया रोडिना से 5-7, 7-5, 4-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं, वहीं पांच बार की विजेता वीनस नीदरलैंड की किकी बर्टन्स के हाथों 2-6, 7-6 (7/5), 6-8 से हार गयीं। नौवीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व नंबर एक वीनस प्रतियोगिता से बाहर होने वालीं शीर्ष दस वरीयता की आठवीं खिलाड़ी हैं।

इससे पहले गत विजेता गार्बिन मुरूगुजा, दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलाइन वोज्नियाकी, दो बार की विजेता पेत्रा क्वितोवा और यूएस ओपन विजेता स्लोन स्टीफंस विंबलडन के पहले हफ्ते में ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी हैं।

रूस की इकातेरिना माकारोवा ने चेक गणराज्य की लुसी सफारोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इसके उलट पुरूष एकल में गत विजेता एवं शीर्ष वरीय रोजर फेडरर बिना पसीना बहाए तीसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे हैं और आज जर्मनी के खिलाड़ी जान-लेनार्ड स्ट्रफ से भिड़ेंगे।

जर्मनी के 21 वर्षीय खिलाड़ी और चौथे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिका के टेलर फ्रित्ज को 6-4, 5-7, 6-7, (0/7) 6-1, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। वह अब अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए लातविया के क्वालिफायर अर्नेस्ट्स गलबिस से भिड़ेंगे।

आठवीं वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने जर्मनी के फिलिप कोह्लश्रेइबर को 6-3, 7-5, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बनायी। एंडरसन विंबलडन में चौथी बार अंतिम 16 में पहुंचे हैं। 

रोहन बोपन्ना विंबलडन से बाहर

रोहन बोपन्ना और फ्रांस के उनके जोड़ीदार एडुआर्ड रोजर वेसलिन आज यहां फ्रेडरिक नीलसन और जो सेलिसबरी के खिलाफ मैच के दौरान बीच से हट जाने के कारण विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष युगल से बाहर हो गये। 

बोपन्ना और रोजर वेसलिन की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी दूसरे दौर के इस मैच में तब 4-6, 6-7(4), 1-2 से पीछे चल रही थी जब बोपन्ना चोटिल हो गये। इसके कारण इस जोड़ी को मैदान छोड़ा। बोपन्ना और रोजर वेसलिन पिछले साल भी यहां दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे।

इस परिणाम का मतलब है कि पुरूष युगल में अब केवल तीन भारतीय खिलाड़ी ही बचे हुए हैं। विष्णु वर्धन और एन श्रीराम ने जोड़ी बनायी तथा उन्होंने पहले दौर में वेस्ले कूलहॉफ और मार्कस डेनियल को 7-6(5), 6-4, 7-6(4) से हराया। दिविज शरण और आर्टम सिताक की जोड़ी भी दौड़ में बनी हुई है।

टॅग्स :विंबलडनसेरेना विलियम्सवीनस विलियम्सरोहन बोपन्ना
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनने पर पीएम मोदी ने रोहन बोपन्ना को दी बधाई, बोले- 'उम्र कोई बाधा नहीं'

अन्य खेल43 वर्षीय रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल जीतने वाले सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने

अन्य खेलAustralian Open 2024: रोज रिकॉर्ड बना रहे रोहन, ग्रैंडस्लैम खिताब से एक कदम दूर, चाइना-चेक जोड़ी को हराकर फाइनल में, देखें

अन्य खेल19th Asian Games: बोपन्ना और रुतुजा ने किया कमाल, चीनी ताइपै के सुंग हाओ हुआंग और एन शुओ लियांग को 2-6, 6-3, 10-4 से हराकर स्वर्ण पदक जीता

अन्य खेलWimbledon: 20 साल के अलकाराज ने खत्म की जोकोविच की बादशाहत, विम्बलडन जीतने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!