लाइव न्यूज़ :

अब धूप से भी चार्ज होगा आपका मोबाइल, नहीं होगी कोई खराबी, श्याओमी कंपनी ने लॉन्च किया सोलर पॉवर बैंक

By रजनीश | Published: May 28, 2020 1:33 PM

YEUX सोलर मोबाइल पावरबैंक हाई-सेंसिटिविटी, सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर पैनल का इस्तेमाल करता है। पुराने सोलर पैनल्स के मुकाबले इसका कन्वर्जन रेट भी काफी बेहतर है। 

Open in App
ठळक मुद्देइस पॉवर बैंक की खासियत यह है कि बारिश के दिनों में भी इसे रिचार्ज किया जा सकेगा।इसकी खासियत में एक बात यह भी है कि इस पॉवर बैंक को आप सोलर पॉवर के अलावा बिजली से भी चार्ज कर सकते हैं।  

स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों के साथ सबसे बड़ी समस्या उसकी बैटरी को लेकर होती है। समस्या तब और बढ़ जाती है जब आपको कहीं बाहर जाना हो। ऐसे में अगर लंबे समय के लिए आपको बैकअप की जरूरत हो तो पावरबैंक भी काम नहीं आता क्योंकि पावरबैंक भी एक समय के बाद डिस्चार्ज हो जाता है। 

श्याओमी कंपनी बिल्कुल नए आइडिया के साथ सोलर पावर बैंक लेकर आया है। यूपिन (Youpin) प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने नया सोलर पावर बैंक लॉन्च किया है और इस YEUX पावर बैंक को आउटडोर ट्रैवल के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

इस सोलर पावर बैंक को बैगपैक से अटैच किया जा सकेगा। साइक्लिंग, हाइकिंग और कैम्पिंग करते वक्त भी यह काफी यूजफुल साबित होगा। इस पावर बैंक की कीमत करीब 3,600 रुपये रखी गई है। 

YEUX सोलर मोबाइल पावरबैंक हाई-सेंसिटिविटी, सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर पैनल का इस्तेमाल करता है। पुराने सोलर पैनल्स के मुकाबले इसका कन्वर्जन रेट भी काफी बेहतर है। 

बरसात में भी होगा चार्जइस पॉवर बैंक की खासियत यह है कि बारिश के दिनों में भी इसे रिचार्ज किया जा सकेगा। इसे आप अपने बैग पर अटैच कर सकते हैं और पैदल चलते या साइकिलिंग करते हुए भी इसे आसानी से चार्ज कर सकेंगे। 

इस पावर बैंक में एक खास सोलर चिप दी गई है जिससे यह धूप की कमी या तेजी आसानी से सेंस कर लेता है और उसी हिसाब से पावर सप्लाई देता है। इसकी खासियत में एक बात यह भी है कि इस पॉवर बैंक को आप सोलर पॉवर के अलावा बिजली से भी चार्ज कर सकते हैं।  

इसमें दी गई ग्रीन लाइट बेहतर धूप, यलो लाइट एवरेज और रेड लाइट कम धूप को दिखाती है। सोलर चार्जर में 6400mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है। 

पावर बैंक में आपको दो यूएसबी-ए इंटरफेस 5V/3A के मैक्सिमम आउटपुट के साथ दिए गए हैं। लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी वाला टाइप-सी इंटरफेस भी 5V/3A आउटपुट के साथ दिया गया है।

टॅग्स :पावर बैंकशाओमी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

कारोबारईडी ने शाओमी इंडिया, 3 बैंकों को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 5,551 करोड़ रुपये के कथित फेमा उल्लंघन का मामला

टेकमेनिया2023 में दुनिया में सबसे ज्यादा बिके इस ब्रांड के मोबाइल फोन, दूसरे स्थान पर है सैमसंग

कारोबारभारत में काम बंद कर पाकिस्तान ट्रांसफर होने के दावे को Xiaomi ने किया खारिज, ट्वीट कर कही ये बात

भारतई़़डी ने शाओमी इंडिया के आरोपों को किया खारिज, कहा - लगाए गए आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत