लाइव न्यूज़ :

दुनिया का सबसे बड़ा 'टैबलेट', 2 स्पीकर के साथ दिया गया है सबवूफर, देखें कितना है साइज

By रजनीश | Published: June 18, 2020 6:43 PM

बदले माहौल को देखते हुए ऑफिस कांफ्रेंस और स्कूल की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बड़े स्क्रीन की जरूरत महसूस की जा रही थी। उदाहरण के लिए किसी ऑफिस में 10-20 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ मीटिंग करना है तो छोटी स्क्रीन में सभी का दिख पाना संभव नहीं है।

Open in App
ठळक मुद्देव्यूसोनिक का इस्तेमाल लाइव ऑडिएंस के मनोरंजन, कॉन्सर्ट, कॉन्फ्रेंस और इवेंट के लिए किया जा सकता है। इसके साइज का अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि इसमें तेज और बेहतरीन क्वालिटी की आवाज के लिए 10 वॉट के 2 स्पीकर और 15 वॉट का एक सबवूफर दिया गया है। 

टेक कंपनी व्यूसोनिक (ViewSonic) ने दुनिया का सबसे बड़ा स्क्रीन व्यूसोनिक IFP9850 पेश किया है। इसका साइज 98 इंच है। 4K अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले के साथ आने वाला यह टचस्क्रीन मॉनिटर बाजार में उपलब्ध बड़े साइज वाले मॉनिटर में से एक है। 

टचस्क्रीन होने की वजह से इसे बड़े साइज का टैबलेट भी कहा जा सकता है। टेकराडार के मुताबिक बाजार में मौजूद इस वक्त का सबसे बड़ा मॉनिटर है, जो टचस्क्रीन के साथ आता है। इसमें 20 पॉइंट टच दिए गए हैं और इसका सर्फेस एरिया लगभग चार 50 इंच के टीवी सेट्स के बराबर है।

स्कूल और बिजनेस को ध्यान में ऱखा गयाइस बड़ी टचस्क्रीन डिस्प्ले को स्कूल्स और बिजनेस के उद्देश्य से तैयार किया गया है। इसका इस्तेमाल लाइव ऑडिएंस के मनोरंजन, कॉन्सर्ट, कॉन्फ्रेंस और इवेंट के लिए किया जा सकता है। 

इस डिस्प्ले में माईव्यूबोर्ड (myViewBoard) ऐनोटेशन और व्यूबोर्ड कास्ट स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर दिया गया है। इसकी मदद से यह स्क्रीन रियल टाइम कॉटेंट कोलैबरेशन, क्रिएशन और शेयरिंग को आसान बनाता है। 

इसके अलावा इसका इस्तेमाल बड़े साइज के पैनल के तौर पर भी किया जा सकता है। ठीक उसी तरह जैसे आपने कई डिस्प्ले को आपस में कनेक्ट कर एक बड़े साइज का पैनल देखा होगा। जिसमें कंपनियां कई बार अपने प्रॉडक्ट का बड़े डिस्प्ले में प्रचार करती हैं।

दमदार साउंडइसके साइज का अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि इसमें तेज और बेहतरीन क्वालिटी की आवाज के लिए 10 वॉट के 2 स्पीकर और 15 वॉट का एक सबवूफर दिया गया है। 

रैम/स्टोरेजबड़े साइज वाला यह टैबलेट ऐंड्रॉयड 8 पर बेस्ड पेंटा-कोर थिन क्लाइंट पर काम करता है। यह 3 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

वॉरंटीयह टैबलेट 3 साल की लिमिटेड वॉरंटी के साथ आता है। इसमें पार्ट्स और बैकलाइट के साथ ही ऑनसाइट वॉरंटी भी शामिल है। 

कनेक्टिविटी के हैं भरपूर ऑप्शनकनेक्टिविटी के लिए इसमें तीन ऑडियो पोर्टेस, सात यूएसबी पोर्ट्स, चार HDMI स्लॉट, एक GbE LAN पोर्ट, एक वीजीए और एक RS232 सीरियल कनेक्टर दिया गया है।

कीमतइसकी कीमत करीब 7.23 लाख रुपये है। कंपनी फिलहाल इस टैबलेट को केवल अमेरिका में ही सेल कर रही है। इंटरनैशनल पार्सल के लिए यूजर्स को एक्स्ट्रा चार्ज देने होंगे।

इस बिग साइज वाले डिस्प्ले की तुलना सोनी के XBR-98Z9G और सैमसंग के QN98Q900RBFXZA से की जा रही है। हालांकि सोनी और सैमसंग की दोनों स्क्रीन 8K मॉडल के साथ आती हैं।

टॅग्स :टैबलेट्सस्मार्ट टीवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारLaptop-Tablet Import Ban 2023: चीन के साथ बढ़ते व्यापार घाटे पर अंकुश लगाने की पहल, लैपटॉप, टैबलेट, पीसी, यूएसएफएफ कम्प्यूटर और सर्वर के आयात पर...

कारोबारलैपटॉप-टैबलेट पर केंद्र सरकार ने 31 अक्टूबर तक बढ़ाया आयात प्रतिबंध, कही ये बात, जानें मामला

भारतयोगी कैबिनेट ने 10 लाख टैबलेट और 25 लाख स्मार्टफोन खरीद को दी मंजूरी, जानिए किनको दिए जाएँगे ये गैजेट

भारतएनपीपीए ने 128 एंटीबायोटिक और एंटीवायरल दवाओं की कीमत में किया बदलाव, जानें क्या है नए रेट

टेकमेनियाशाओमी ने लॉन्च किया 55 इंच का आर-पार देखने वाला टीवी

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत