लाइव न्यूज़ :

ये हैं 5 बेस्ट फीचर फोन्स, 699 रुपये से शुरू होती है कीमत और फीचर्स जबरदस्त

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 16, 2019 7:16 AM

अगर 2000 रुपये से कम कीमत में कोई फोन खरीदना या किसी को गिफ्ट करना चाहते हैं तो हम आपको इसकी पूरी लिस्ट दे रहे हैं। इस खबर में आपको कुछ ऐसे फीचर फोन्स के बारे में बता रहे हैं जो बाजार में यूजर्स की पसंद बने हुए हैं।

Open in App
ठळक मुद्देनोकिया 106 फीचर फोन 1.8 इंच के डिस्प्ले के साथ आता हैमाइक्रोमैक्‍स भारत 1 भी अच्छा चुनाव हो सकता है, माइक्रोमैक्‍स भारत 1 एंड्रॉयन पर रन करता है

भले ही बाजार में स्मार्टफोन का क्रेज तेजी से बढ़ रहा हो, लेकिन फीचर फोन का बाजार अभी खत्म नहीं हुआ है। वहीं, कुछ कंपनियां अभी भी फीचर फोन बना रही है। अगर 2000 रुपये से कम कीमत में कोई फोन खरीदना या किसी को गिफ्ट करना चाहते हैं तो हम आपको इसकी पूरी लिस्ट दे रहे हैं।

हम इस खबर में आपको कुछ ऐसे फीचर फोन्स के बारे में बता रहे हैं जो बाजार में यूजर्स की पसंद बने हुए हैं।

Jio Phoneकीमत- 699 रुपये

स्मार्टफोन के आने के बाद गिर रहे फीचर फोन मार्केट को दोबारा उठाने के लिए जियो फोन का बहुत बड़ा हाथ रहा है। जियो फोन को फिलहाल कम कीमत में खरीदा जा सकता है। जियो ने इस फोन पर मिल रहे दिवाली ऑफर को एक महीने के लिए बढ़ा दिया है, जिसके बाद इस फोन को 699 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Nokia 106कीमत- 1280 रुपये

नोकिया 106 फीचर फोन 1.8 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में भी 800 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 4 वॉट घंटा चार्जिंग के साथ आता है। इस फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट मिलता है। नोकिया के इस फोन में आपको पुराना Snake Xenzia गेम भी खेलने को मिलता है।

Samsung Guru Music 2कीमत- 1700 रुपये

लगभग 1700 रुपये में खरीदा जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो 2 इंच का TFT डिस्प्ले है और 16 जीबी तक की एक्सपेंडेबल मेमरी है। FM रेडियो है और माइक्रोएसडी कार्ड इसमें यूज होता है।  800 mAh की बैटरी इसमें बैटरी यूज की गई है। इसमें रियर या फ्रंट कैमरा नहीं है और यह ड्यूल सिम फोन है।

Micromax Bharat 1कीमत- 1,815 रुपये

माइक्रोमैक्‍स भारत 1 एक बेसिक स्‍मार्टफोन है जिसे पिछले साल अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया गया था। कंपनी का दावा है कि 2000 रुपये सेगमेंट में यह सबसे बेहतर 4जी स्‍मार्टफोन है। माइक्रोमैक्‍स भारत 1 एंड्रॉयन पर रन करता है और इसमें 2000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। फुल चार्ज होने पर यह एक या दो दिन का पावरबैकअप दे सकती है। इस फोन में 4जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Zen M39कीमत- 1,459 रुपये

लगभग 1,459 रुपये में खरीदा जा सकता है। 2.8 इंच का TFT डिस्प्ले है. 1.3MP का डिजिटल कैमरा है। इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट भी दिया गया है जिसे 8GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। 2,000mAh Li-ion बैटरी का प्रयोग किया गया है।

टॅग्स :फीचर फोननोकियामाइक्रोमैक्सजेनजियो फोनसैमसंगमोबाइलफोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारSim Card New Rules: सिम कार्ड 1 जुलाई से ग्राहकों के लिए पोर्ट कराना होगा मुश्किल, TRAI के नए दिशानिर्देश जारी, यहां पढ़ें पूरी खबर

भारतमोबाइल के कारण होने वाले हादसों पर लगानी होगी रोक

कारोबारक्वालकॉम JIO के साथ मिलकर 8000 रुपए से कम कीमत में लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबारRealme के इस फोन का जलवा, मिनटों में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे