लाइव न्यूज़ :

सिर्फ 2400 रुपये में खरीदें एंड्रॉयड गो एडिशन से लैस Lava Z50, यहां मिल रहा ये ऑफर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 23, 2018 6:34 PM

बार्सिलोना में पिछले महीने आयोजित हुए MWC 2018 में Lava Z50 से पर्दा उठाया गया था।

Open in App
ठळक मुद्देअमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील के अलावा करीब 1 लाख रिटेल स्टोर पर Lava Z50 की होगा बिक्रीएयरटेल 2,000 रुपये का कैशबैक दे रही है।

नई दिल्ली, 23 मार्च। घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने अपना पहला एंड्रॉयड गो डिवाइस Lava Z50 को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 4400 रुपये रखी गई है लेकिन एयरटेल से हुए साझेदारी के चलते इस फोन की कीमत घटकर 2400 रुपये रह जाएगी। है। बता दें कि बार्सिलोना में पिछले महीने आयोजित हुए MWC 2018 में Lava Z50 से पर्दा उठाया गया था।

लावा Z50 स्मार्टफोन को एयरटेल के 'मेरा पहला स्मार्टफोन' मुहिम के तहत पेश किया गया है। जिसमें एयरटेल 2,000 रुपये का कैशबैक दे रही है। इस तरह फोन की कीमत 2,400 रुपये हो जाती है। लावा Z50 स्मार्टफोन को बजट सेगमेंट में पेश किया गया है। लावा के इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील के अलावा करीब 1 लाख रिटेल स्टोर में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फोन ब्लैक और गोल्ड रंग वेरिएंट में पेश किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Facebook पर चल रहे 'BFF' की यह है सच्चाई, कमेंट का ग्रीन होना बताता है यह बात

Lava Z50 को 2,400 रुपये में कैसे खरीदें

सबसे पहले आपको बता दें कि यह ऑफर सिर्फ एयरटेल यूजर्स के लिए उपलब्ध है। एयरटेल के जिन यूजर्स को 2,000 रुपये का कैशबैक ऑफर चाहिए उन्हें एयरटेल के अकाउंट से पहले 18 महीने के भीतर कम से कम 3,500 रुपये का रीचार्ज कराना होगा। इसके बाद 19-36 महीनों के दौरान 3,500 रुपये का रीचार्ज फिर करवाना होगा। लावा Z50 स्मार्टफोन पर कंपनी 2 साल की वारंटी दे रही है। इसके अलावा, लावा अपने यूजर्स को वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा भी दे रही है। यह सुविधा फोन खरीदने के 1 साल तक ली जा सकती है।

Lava Z50 के फीचर्स

इस फोन के फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें 4.5 इंच का डिस्प्ले 2.5डी कर्व्ड कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास के साथ है। हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो गो एडिशन पर चलेगा।  डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इसमें क्वाड कोर मीडियाटेक एमटी6737एम प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.1 गीगाहर्ट्ज होगी। जुगलबंदी के लिए 1 जीबी रैम हैं। 

स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में 5-5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है। यह बजट फोन बुकेह मोड से भी लैस है। फोन में 8 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड के इस्तेमाल का तो ज़िक्र है लेकिन कितनी क्षमता तक किया जा सकता है, यह जानकारी नदारद है। लावा ज़ेड50 10 से ज्यादा भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह ब्लैक और गोल्ड वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन में यूट्यूब गो जैसे ऐप पहले से इंस्टाल करके दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Idea यूजर्स को मिलेगा रोज के 5GB और 7GB डाटा, साथ ही 3,300 रुपये तक का कैशबैक

लावा इंटरनेशनल के उत्पाद प्रमुख गौरव निगम ने एक बयान में कहा, "एंड्रायड ओरियो (गो संस्करण) से संचालित लावा Z50 के साथ हम पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने जा रहे यूजर्स को तेजी से प्रोसेसिंग के लिए एक त्रुटिहीन सॉफ्टवेयर मुहैया करा रहे हैं।"

टॅग्स :लावाएंड्रॉयड
Open in App

संबंधित खबरें

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

टेकमेनियाएलन मस्क एक्स यूजर्स को दे सकते हैं तोहफा, अब इन 3 कैटेगरी में मिलेगी सुविधा- रिपोर्ट

भारतवीडियो में देखें डिटेल क्यों इन18 स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp

टेकमेनियाWhatsApp से अब एक साथ भेज सकेंगे 100 फोटो और वीडियो, नए फीचर्स भी जुड़े, जानिए पूरी डिटेल

टेकमेनियाएनसीएलएटी ने प्रतिस्पर्धा आयोग द्वारा गूगल पर लगाए 1,337.76 करोड़ रुपये जुर्माने का 10% जमा करने का दिया आदेश, सीसीआई को भेजा नोटिस

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाब्लॉग: असुरक्षित इंटरनेट से जुड़े खतरों की बढ़ती चुनौतियां

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

टेकमेनियाTRAI Monthly Customer Figures: वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं, 20.44 ग्राहक ने छोड़ दिया साथ, जानें रिलायंस जियो और भारती एयरटेल का हाल

टेकमेनिया2023 में व्हाट्सएप ने भारत में सात करोड़ से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया, ये थे कारण

टेकमेनियाखुफिया जानकारी एकत्र करने के लिए इसरो का अगले 5 वर्षों में 50 सैटेलाइट भेजने का मिशन