लाइव न्यूज़ :

लॉकडाउन के बीच दुनिया भर के इन कपल्स ने रचाई अनोखी शादी, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लिया बड़ों का आशीर्वाद

By मनाली रस्तोगी | Published: May 30, 2020 2:03 PM

Open in App
1 / 8
कोरोना वायरस (Coronavirus) ने काफी तेजी से पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिए है। ऐसे में इस महामारी के कारण कई जरूरी काम बाधित हो गए हैं। मगर सही कहा गया है कि प्यार अपना रास्ता खुद ही निकाल लेता है। इस कहावत को दुनिया के कई कपल्स ने सही साबित किया। (फाइल फोटो)
2 / 8
केरल से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां लॉकडाउन के बीच विग्नेश केएम और अंजलि रंजीथ शादी रचाई। सबसे खास बात ये रही कि दोनों की शादी में रिश्तेदार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस खास कार्यक्रम का हिस्सा बने। एनडीटीवी के अनुसार, विग्नेश और अंजलि पुणे में नौकरी करते हैं और अपनी शादी के लिए वे गर्मियों में केरल जाने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते यह संभव ना हो सका। ऐसे में दोनों अपनी शादी आगे के लिए टालना नहीं चाहते थे, जिसके बाद शादी का आयोजन दूल्हे के घर पर किया गया। (फोटो सोर्स- ट्विटर)
3 / 8
विग्नेश केएम और अंजलि रंजीथ की तरह दुनिया में ऐसे कई जोड़े हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस या लॉकडाउन को अपनी शादी पर हावी नहीं होने दिया। यही नहीं, इन जोड़ों ने इस दौरान ऐसी शादियां कीं, जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच ही लिया। (फोटो सोर्स- ट्विटर)
4 / 8
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वैसे तो लंदन के एक अस्पताल में काम करने वाला कपल जैन टिप्पिंग (Jann Tipping) और अन्नालन नवरतनम (Annalan Navaratnam) डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहता था, लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा हो नहीं पाया। (फोटो सोर्स- ट्विटर)
5 / 8
कोरोना वायरस के बढ़ाते मामलों के बीच दोनों ने उसी अस्पताल में 24 अप्रैल को शादी कर ली, जहां वो साथ काम करते हैं। यही नहीं, दोनों के परिजन इस शादी में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शरीक हुए। (फोटो सोर्स- ट्विटर)
6 / 8
न्यूयॉर्क में लॉकडाउन के बीच मार्क वान (Mark Van) और जेन ओ’लेरी (Jen O'Leary) ने बेहद प्राइवेट सेरेमनी में शादी रचाई। (फोटो सोर्स- ट्विटर)
7 / 8
दरअसल, जब न्यूयॉर्क के काउंसिल मेंबर वैन ब्रामर (Van Bramer) ने इस कपल के बारे में जाना तो उन्होंने इन्हें अपने घर के पीछे स्थित मौजूद लॉन में शादी करने की पेशकश दी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)
8 / 8
ऐसे में मार्क वान और जेन ओ’लेरी ने वैन ब्रामर के लॉन में शादी की। इस दौरान कपल के परिजन भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मौजूद रहे। (फोटो सोर्स- ट्विटर)
टॅग्स :कोरोना वायरसकोरोना वायरस लॉकडाउनअमेरिकाइंडिया
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वGoogle outage: गूगल सर्च इंजन के इस्तेमाल में आई समस्या, दुनिया भर में लोगों को हुई दिक्कत, 500 से ज्यादा शिकायतें आईं

भारतगैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या! सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का भी है मास्टमाइंड

कारोबारBinance चीफ चांगपेंग झाओ को 4 महीने का कारावास, बने दुनिया के सबसे अमीर कैदी

ज़रा हटकेYouTuber Dhruv Rathee: पाकिस्तानी हैं यूट्यूबर ध्रुव राठी की पत्नी! वायरल पोस्ट पर आया जवाब

भारतब्लॉग: श्रम के बल पर ही स्वर्ग जैसी बनाई जा सकती है धरती

विश्व अधिक खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: मलबे का ढेर बना गाजा, बिना फटे हुए बम दबे होने का भी खतरा, 37 मिलियन टन कंक्रीट का ढेर फैला है

विश्वGuangdong Highway collapse: राजमार्ग का 17.9 मीटर लंबा हिस्सा ढहा, गहरे गड्ढे में 18 कारें गिरीं, 24 की मौत, 30 अस्पताल में भर्ती

विश्वब्लॉग: राजनीतिक स्वार्थ के लिए अपने देश हित को दांव पर लगा रहे ट्रूडो

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

विश्वLondon Stabbing: एक व्यक्ति ने सरेआम हवा में छुरी लहराई, 2 पुलिस अधिकारियों समेत कई पर किया हमला, यहां देखें वीडियो