लाइव न्यूज़ :

इन 5 पुलों को पार करने में याद आ जाती है नानी, हैं बेहद खतरनाक

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 26, 2018 5:06 PM

Open in App
1 / 6
आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे ही खतरनाक पुल के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने रोमांचक अनुभव के लिए दुनिया भर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। इस पुल पर सफर करना किसी खतरे से खाली नहीं है मगर फिर भी लोग इस अनुभव को महसूस करने यहां जरूर जाते हैं।
2 / 6
रस्सी के साहारे बना ये पुल कुजको गांव को पेरू से जोड़ता है। इस पुल को बनाने के लिए आदिवासियों ने पारंपरिक तरीके को अपनाया है। जंगली घास की रस्सी पर बने इस पुल की ब्रिज 120 फिट लंबा है। खास बात ये है कि इस ब्रिज को लभगभ हर साल बनाया जाता है। हवा में झूलते हुए इस पुल ने 500 साल से गांव को पेरू शहर से जोड़ कर रखा है।
3 / 6
चीन को अपने अत्याधुनिक तकनीक के इस्तेमाल और तरह-तरह की तकनीक के लिए जाना जाता है। इसी का इस्तेमाल करके बनाए गए चीन के इस ब्रिज को खतरनाक ब्रिज की लिस्ट में शामिल किया जाता है। 1230 फुट ऊंचा और 984 फुट लंबे इस ब्रिज को दुनिया का सबेस ऊंचा ब्रिज भी कहा जाता है।
4 / 6
दो शहरों को जोड़ता हुआ पुल तो आपने देखा होगा मगर नार्थ आयरलैंड में एक ऐसा कृत्रिम पुल भी है जो दो पहाड़ो को मिलाता है। जमीन से 100 फुट ऊपर बने रस्सी के इस पुल पर चलने में सबसे रोमांचक तब होता है जब हवा में झूलता हुआ ये पुल ऊपर खुले आसमान और नीचे पानी का दृश्य दिखाता है।
5 / 6
इसे पुराने ब्रिज की लिस्ट में भी रखा जा सकता है। इस ब्रिज का निर्माण 1889 में कनाडा में किया गया था। नदी को पार करने के लिए बनाये गए इस पुल की ऊंचाई 230 फुट और 460 फुट लंबी है। इसे पार करने में सबसे ज्यादा रोमांच तब आता है जब पुल के सहारे आप जंगलों के बीच से होकर आप निकलते हैं।
6 / 6
स्विजरलैंड की हसीन वादियों और बर्फ के बीच एक ऐसा रोमांचक पुल भी है जो दो पहाड़ियों को मिलाता है। इसे यूरोप का सबसे ऊंचा पुल भी कहा जाता है। बर्फ से घिरे इस पुल को पार करना अपने आप में रोमांचक अनुभव देता है।
टॅग्स :ट्रिप आइडियाज
Open in App

संबंधित खबरें

मुसाफ़िरहिमाचल, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी, सैलानियों की संख्या बढ़ी

मुसाफ़िरघूमने के लिए हो जाओ तैयार, साल 2020 में 14 बार पड़ रहे हैं 3-4 दिन के लंबे वीकेंड, देखें पूरी लिस्ट

मुसाफ़िरबर्फबारी का मजा लेना है तो तुरंत पहुंचे इन 10 फेमस हिल स्टेशनों पर, अभी खर्चा भी होगा कम

मुसाफ़िरआ गया शादी का सीजन, अभी से कर लें प्लानिंग, विदेश में नहीं बल्कि भारत में हैं हनीमून के ये बेस्ट डेस्टिनेशन

मुसाफ़िरबाइकिंग ट्रिप का कर रहे हैं प्लान तो, भारत के इन खतरनाक रास्तों पर जरूर जाएं, डबल हो जाएगा मजा

मुसाफ़िर अधिक खबरें

कारोबारAmrit Bharat Express Ticket Price: अमृत ​​भारत एक्सप्रेस सेवा जल्द, टिकट की कीमत जानें, भारतीय रेलवे की नई ट्रेन में यात्रा करने में कितना खर्च आएगा, सभी डिटेल

मुसाफ़िरघूमने-फिरने का आपको भी है शौक तो लीजिए जॉय राइडर्स का साथ, कम और किफायती दाम में करें राइड बुक

मुसाफ़िरTravel in Summer: पेश है! बीच लवरों के लिए भारत के 5 सबसे अच्छे और सस्ते Beach Spot, जीवन में एक बार यहां जरूर करें सफर

मुसाफ़िरTravel In Summers: गर्मी में शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन 4 जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

मुसाफ़िरकम बजट में विदेश घुमना है, तो ये 8 देश हैं घूमने के लिए सबसे सस्ते