लाइव न्यूज़ :

Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि पर 110 साल बाद ग्रहों का बनेगा महासंयोग, इन 3 राशिवालों के खुलेंगे भाग्य के ताले

By रुस्तम राणा | Published: March 18, 2023 2:38 PM

Open in App
1 / 7
Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि माँ दुर्गा के नौ अलग-अलग रूपों की उपासना का महापर्व है। मां शक्ति को प्रसन्न करने के लिए इस दौरान नौ दिनों तक व्रत किए जाते हैं।
2 / 7
नवरात्रि व्रत घटस्थापना से प्रारंभ होता है और आठवें या नौवें दिन कन्या पूजन के साथ व्रत का समापन होता है। नवरात्रि प्रारंभ पर्व के साथ ही हिन्दू नव वर्ष विक्रम संवत् 2080 प्रारंभ हो जाएगा।
3 / 7
ज्योतिषीय गणना के मुताबिक चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से 30 मार्च तक रहेगी। जो संपूर्ण 9 दिवसीय नवरात्र है। इसमें तिथियों की घट-बढ़ नहीं है। वहीं चार ग्रहों का परिवर्तन नवरात्र पर देखने को मिलेगा।
4 / 7
ग्रहों का यह संयोग 110 वर्षों के बाद मिल रहा है। ग्रहों के इस खास संयोग से 3 राशि के जातकों को इसका विशेष लाभ मिलने वाला है। इनके आकस्मिक धनलाभ और तरक्की के योग बनेंगे। ये राशियां हैं-
5 / 7
वृषभ राशि- शनि आपकी गोचर कुंडली में केंद्र त्रिकोण राजयोग और शश राजयोग बनाकर बैठे हैं। इसलिए इस समय धन की आवक बनी रहेगी। साथ ही कारोबार में सफलता के योग बनते दिखाई दे रहे हैं।
6 / 7
धनु राशि- ग्रहों का महासंयोग आपके लिए आर्थिक दृष्टि से शुभ साबित हो सकता है। इस अवधि में कार्य और व्यापार क्षेत्र के अलावा निजी जीवन में परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी, जिनका आपको बहुत लाभ होगा।
7 / 7
मिथुन राशि- आपको ग्रहों के इस महासंयोग का जमकर लाभ मिल सकता है। इस समय कार्य और व्यापार में आपको मनोवांछित फलों की प्राप्ति होने की संभावना है। प्रतियोगी छात्रों को शुभ साबित हो सकती है।
टॅग्स :चैत्र नवरात्रिज्योतिषीय संकेतज्योतिष शास्त्रमां दुर्गा
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 14 March 2024: आज अप्रत्याशित परिणाम के लिए तैयार रहें मेष समेत ये 3 राशि के लोग

पूजा पाठआज का पंचांग 14 मार्च 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 13 March 2024: आज धन का आगमन वित्तीय परेशानियों को करेगा कम, पढ़ें राशिफल

पूजा पाठआज का पंचांग 13 मार्च 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठKharmas 2024: लगने जा रहा है खरमास, 14 मार्च से नहीं होंगे मांगलिक कार्य, जानें इसका कारण

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठKharmas 2024: क्या है खरमास से जुड़ी मान्यताएं, क्यों नहीं होते विवाह, गृह प्रवेश, मुंडन सहित मांगलिक कार्य, जानिए यहां

पूजा पाठChaturthi Vrat: फाल्गुन शुक्ल की चतुर्थी पर करें गणेश पूजन, रखें व्रत, लंबोदर को अर्पित करें दूर्वा के साथ शमी के पत्ते, होंगी सारी मनोकामनाएं पूर्ण

पूजा पाठSurya Gochar 2024: 14 मार्च को सूर्य ग्रह का मीन राशि में होगा प्रवेश, खुल जाएंगे इन 5 राशिवालों के भाग्य

पूजा पाठHanuman Bahuk: हनुमान बाहुक के पाठ से मिलती है रोगों से मुक्ति, प्रत्येक मंगलवार को पाठ करने से क्या हैं लाभ, जानिए यहां

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 12 March 2024: आज इन 4 राशि के जातकों के लिए मंगल भारी, रहना होगा सावधान, वरना...