Surya Gochar 2024: 14 मार्च को सूर्य ग्रह का मीन राशि में होगा प्रवेश, खुल जाएंगे इन 5 राशिवालों के भाग्य

By रुस्तम राणा | Published: March 12, 2024 03:22 PM2024-03-12T15:22:54+5:302024-03-12T15:22:54+5:30

वैदिक ज्योतिष के अनुसार,सूर्य आत्मा, पिता, अधिकारी और सरकार का कारक है। जिन जातकों की कुंडली में सूर्य अच्छी स्थिति में है उनमें आत्मविश्वास, ऊर्जा और करिश्मा देखने को मिलेगा।

Surya Gochar 2024: Sun will enter Pisces on March 14, the fortunes of these 5 zodiac signs will change | Surya Gochar 2024: 14 मार्च को सूर्य ग्रह का मीन राशि में होगा प्रवेश, खुल जाएंगे इन 5 राशिवालों के भाग्य

Surya Gochar 2024: 14 मार्च को सूर्य ग्रह का मीन राशि में होगा प्रवेश, खुल जाएंगे इन 5 राशिवालों के भाग्य

Surya Gochar 2024: सूर्य ग्रह 14 मार्च को कुंभ राशि से मीन राशि में प्रवेश करेगा। मीन राशि में सूर्य 13 अप्रैल 2024 तक रहेगा। वैदिक ज्योतिष के अनुसार,सूर्य आत्मा, पिता, अधिकारी और सरकार का कारक है। जिन जातकों की कुंडली में सूर्य अच्छी स्थिति में है उनमें आत्मविश्वास, ऊर्जा और करिश्मा देखने को मिलेगा। उनके पिता के साथ अच्छे संबंध रहेंगे और सरकार से लाभ मिलेगा। सूर्य मेष राशि में उच्च का और तुला राशि में नीच का होता है। मीन एक जल राशि है जो बृहस्पति ग्रह से संबंधित है। मीन राशि में सूर्य की उपस्थिति लोगों में अधिक करुणा और ऊर्जा लाएगी। अधिकारी जनता के प्रति मित्रवत रहेंगे। सामान्य तौर पर खुशहाली लाने वाले अच्छे प्रशासनिक निर्णय लिए जाएंगे। सरकारी अधिकारियों में न्याय की अवधारणा के प्रति अच्छी समझ और समर्पण देखा जा सकता है।

मेष: मीन राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान आपको आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है। यदि आप लंबे समय से किसी यात्रा की योजना बना रहे हैं तो आप विदेश जा सकेंगे। आत्ममंथन से आप अपने जीवन को बेहतर बना सकेंगे। संतान से संबंधित खर्चे हो सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि इस दौरान आपकी रचनात्मकता दब गई है। छात्र इस दौरान कड़ी मेहनत के बावजूद उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।

वृषभ: इस गोचर के दौरान आप सरकार और अधिकारियों से सहयोग प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आपके मित्र आपके आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ाएंगे। दोस्तों की संगति से आपको आराम मिलेगा। आप विदेशी स्रोतों से धन कमाएंगे। आप रियल एस्टेट से पैसा कमाएंगे। आपकी माँ आपके सभी निर्णयों में अत्यंत सहायक रहेंगी। 

मिथुन: सरकार से आपका संवाद होगा। मीन राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान आप अधिक साहसी बनेंगे। आप संवाद करने का एक सशक्त तरीका विकसित करेंगे, खासकर काम पर। आप अपने भाई-बहनों के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे। आप नौकरी के लिए इंटरव्यू का सामना आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे। आपको अपनी सपनों की नौकरी सफलतापूर्वक मिलेगी। आप ऐसी नौकरी पाने में सक्षम होंगे जिसके लिए रणनीतिक संचार कौशल की आवश्यकता होती है। 

कर्क: इस गोचर के दौरान आपके परिवार के साथ विदेश यात्रा पर जाने की संभावना है। आपको अपने पारिवारिक व्यवसाय में किस्मत आज़माने का मौका मिल सकता है। आपके पिता आपको कुछ मूल्यवान अंतर्दृष्टि देने में सक्षम होंगे जो आपको जीवन में प्रगति करने में मदद करेगी। आपको विदेश में नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकेंगे। विदेशियों के साथ व्यापारिक गठजोड़ मददगार साबित होंगे। विद्यार्थियों को विदेश में पढ़ाई के अच्छे अवसर मिल सकेंगे।

सिंह: आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। आप अपने बारे में और अपनी कामुकता के बारे में और अधिक समझ पाएंगे। यदि आप विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो आप विदेश नहीं जा पाएंगे। मीन राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान आप उतने आश्वस्त नहीं हो सकते हैं क्योंकि आप अधिक भावुक हो सकते हैं, और आपकी प्रतिक्रियाएँ उचित नहीं हो सकती हैं। इससे आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या: इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी से संबंधित नुकसान होगा। मीन राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान आपका जीवनसाथी खर्चीला हो सकता है। आपको साझेदारों के चुनाव में सावधानी बरतनी चाहिए - व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों। वित्तीय घाटे से बचने के लिए आपको दिन-प्रतिदिन व्यापारिक लेनदेन की निगरानी करने की आवश्यकता है। इस दौरान आपके जीवनसाथी को विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। 

तुला: यह वह समय है जब आपको अपने वित्त को लेकर सावधान रहना चाहिए। यदि आपके पास चिकित्सा बीमा नहीं है, तो एक ले लें। आपके मित्र आपमें निरंतरता और अनुशासन जैसे गुण विकसित करने में मदद करेंगे। आपको छोटी-छोटी गलतफहमियों के कारण कुछ दोस्तों के दुश्मन बन जाने का सामना करना पड़ेगा। प्रतिस्पर्धी स्थितियों में आप सफल होंगे। 

वृश्चिक: यह गोचर आपकी रचनात्मकता में कमी लाएगा। इस दौरान आप अपने दिल की इच्छा को हकीकत में नहीं बदल पाएंगे। आपको अपने प्रेमी के साथ बातचीत करते समय सावधान रहना चाहिए क्योंकि इस समय चीज़ें नाजुक रहेंगी। आप विरासत में मिली संपत्ति पर कब्ज़ा करने में सफल रहेंगे। छात्रों को अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता हासिल करने की कोशिश में यह एक कठिन समय लगेगा। 

धनु: आपको अपनी माता के माध्यम से भाग्य का लाभ मिलेगा। आप अपनी पसंद के विदेश में बसने में सक्षम होंगे। इस दौरान आप सभी घरेलू सुख-सुविधाओं का आनंद लेंगे। इस समय आपकी बुद्धि तीव्र रहेगी। आप घर बैठकर मनोविज्ञान, इतिहास और अध्यात्म जैसे नए विषयों को सीखने का प्रयास करेंगे। आप अपने परिवार के साथ विदेश यात्रा पर जा सकेंगे। इस दौरान आप अपनी अचल संपत्ति का मुद्रीकरण करने में सक्षम होंगे। 

मकर: आपके संचार के कारण आपको नुकसान हो सकता है। आपको कुछ भी कहने या लिखने से पहले दो बार सोचने की ज़रूरत है। आपको कोई भी विवादास्पद बयान नहीं देना चाहिए जो आपको कठघरे में खड़ा कर दे। सोशल मीडिया पर आप जो पोस्ट करते हैं, उसे लेकर भी आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपको कुछ भी नाजुक या अवैध साझा नहीं करना चाहिए, अन्यथा इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ किया जाएगा।

कुंभ: जीवनसाथी के साथ अधिक बातचीत करने से आपको लाभ होगा। आपका जीवनसाथी आपमें आत्मविश्वास और साहस पैदा करने में सक्षम होगा। आपका जीवनसाथी आपको घर का बना खाना खिलाएगा। यदि आप अविवाहित हैं, तो यह आपके लिए विवाह के चरण में आने का समय है। यदि आप व्यवसाय में हैं, तो आप प्रभावशाली साझेदारों को अपने साथ जोड़ने में सक्षम होंगे जो आपके व्यवसाय को समृद्ध बनाने में मदद करेंगे। 

मीन: आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा। जीवनशैली से जुड़ी बीमारियाँ, उच्च रक्तचाप और माइग्रेन जैसी सिर या हृदय संबंधी बीमारियाँ आपको प्रभावित कर सकती हैं। जब स्वास्थ्य देखभाल की बात आती है तो आपको एक दिनचर्या बनाए रखनी होगी। आप कई कारणों से अपना आत्मविश्वास खो सकते हैं। सावधान रहें कि कानूनी स्थितियों में कोई लापरवाही न करें क्योंकि आपको कानूनी परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं

Web Title: Surya Gochar 2024: Sun will enter Pisces on March 14, the fortunes of these 5 zodiac signs will change

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे