लाइव न्यूज़ :

शपथ ग्रहण समारोह में Uddhav Thackeray के साथ इन 6 नेताओं ने भी ली शपथ, देखें लिस्ट

By संदीप दाहिमा | Published: November 28, 2019 7:04 PM

Open in App
1 / 6
नितिन राउत नागपुर से आने वाले दलित नेता समुदाय के नेता हैं। यही वजह है कि राज्य के दलितों के बीच कांग्रेस की छवी बेहतर करने के लिए यह कदम उठाया गया है। कांग्रेस के इस फैसले से नागपुर बेल्ट में पार्टी की पैठ मजबूत होगी।
2 / 6
बाला साहब थोराट नेता से पहले किसान रह चुके हैं। दरअसल, किसानों की समस्या के लिए उन्होंने एक कॉपरेटिव मूवमेंट चलाया था। इस अभियान ने उन्हें किसानों के बीच लोकप्रिय बना दिया था। इस मूवमेंट के जरिए उन्होंने मिल्क कॉपरेटिव की स्थापना की।
3 / 6
Eknath Shinde: 55 वर्षीय शिंदे महाराष्ट्र के ठाणे की कोपरी-पंचपखाड़ी सीट से विधायक हैं। एकनाथ शिंदे इस विधानसभा क्षेत्र से लगातार चार बार 2004, 2009, 2014 और 2019 में शिवसेना के टिकट पर विधायक चुने गए हैं।
4 / 6
सुभाष देसाई की गिनती शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं में होती है। 77 वर्षीय सुभाष देसाई पार्टी के बाला साहेब ठाकरे के बेहद करीब माने जाते थे। पिछली सरकार में देसाई के पास उद्योग मंत्रालय था।
5 / 6
जयंत पाटिल महाराष्ट्र के इस्लामपुर वालवा विधानसभा सीट से चुनकर आए हैं। वह इस सीट से छह बार विधायक रहे हैं। 1962 में जन्में पाटिल पृथ्वीराज चव्हाण कैबिनेट में ग्रामीण विकास मंत्री थे।
6 / 6
छगन भुजबल का जन्म 15 अक्टूबर 1947 को नासिक में हुआ था। वो अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। बचपन में ही भुजबल के माता-पिता की मौत हो गई थी। छगन ने एक साक्षात्कार में बताया था कि रोज सुबह वो और उनके बड़े भाई बायकला सब्जी मंडी जाते थे और अपनी चाची के साथ मिलकर सब्जी बेचा करते थे।
टॅग्स :उद्धव ठाकरे सरकारउद्धव ठाकरेशिव सेनाकांग्रेसराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टीमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019मुंबई
Open in App

संबंधित खबरें

भारतAmethi-Rae Bareli Lok Sabha Seat 2024: ईरानी और दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ कांग्रेस से कौन!, क्या राहुल- प्रियंका गांधी लड़ेंगे चुनाव

भारतVIDEO: कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा का रोते हुए वीडियो वायरल, पार्टी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा- कौशल्या मां के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं

भारतब्लॉग: गृह मंत्री अमित शाह डीप फेक वीडियो मामले में झारखंड कांग्रेस के अकाउंट पर लगी रोक

भारतAmit Shah In Bareilly: 'पाकिस्तान पर गोले बरसाएगा यहां का कारखाना', चुनावी सभा में बोले अमित शाह

भारतNarendra Modi In Surendranagar: 'रॉन्ग डिलिवरी वाली पार्टी है', कांग्रेस पर पीएम मोदी बोले

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: अमेठी में लगे राहुल गांधी और अखिलेश की तस्वीर वाले होर्डिंग, कांग्रेस की ओर से अभी तक घोषित नहीं किया गया उम्मीदवार का नाम

भारतLok Sabha Elections 2024: "देश की बेटियां हार गई, बृजभूषण जीत गया...", साक्षी मलिक ने भाजपा द्वारा कैसरगंज से करणभूषण सिंह को टिकट देने पर कहा

भारतबंगाल के राज्यपाल ने यौन उत्पीड़न के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया, कहा- "कोई मुझे बदनाम करके चाहता है चुनावी लाभ"

भारत'इस महीने शुरू होगी CAA के तहत नागरिकता देने की प्रक्रिया', अमित शाह ने दी जानकारी

भारतTMC सांसद ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक महिला से 'छेड़छाड़' करने का लगाया आरोप