लाइव न्यूज़ :

Maharashtra Weather: मुंबई में भारी बारिश, अगले 24 घंटे के लिए ‘यलो’ अलर्ट जारी

By संदीप दाहिमा | Published: July 18, 2023 1:27 PM

Open in App
1 / 5
मुंबई और उसके उपनगरों में सोमवार को रातभर भारी बारिश हुई। मौमस विभाग ने मंगलवार के लिए क्षेत्र में अत्यधिक बारिश का ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बारिश के कारण मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं प्रभावित हुईं और सुबह व्यस्त समय में एक एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन खराब होने से परेशानी और बढ़ गई। रेल यात्रियों ने लोकल ट्रेन के 20 से 25 मिनट की देरी से चलने की शिकायत की। (फोटो- ANI)
2 / 5
प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि सोमवार रात बांद्रा, दहिसर, चेंबूर, फोर्ट, माटुंगा, बायकुला और शहर के अन्य इलाकों में भारी बारिश हुई। उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह बारिश की तीव्रता कम होने के कारण कहीं भी जलभराव की समस्या नहीं उत्पन्न हुई, लेकिन कई जगहों पर सड़क यातायात मामूली रूप से प्रभावित रहा। (फोटो- ANI)
3 / 5
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि ठाणे जिले के अटगांव स्टेशन पर गोरखपुर-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, लेकिन अधिकारियों ने कुछ ही देर में दूसरे इंजन की व्यवस्था की। मानसपुरे के अनुसार, मार्ग पर संचालित ट्रेन को लूप लाइन से चलाया गया। कुछ यात्रियों ने शिकायत की कि मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं सुबह से ही 10-15 मिनट की देरी से चल रही थीं और इंजन खराब होने की घटना के बाद ज्यादातर ट्रेन सेवाओं में 20 से 25 मिनट का विलंब हुआ। (फोटो- ANI)
4 / 5
यात्रियों ने दावा कि कुछ उपनगरीय ट्रेन को रद्द किए जाने के कारण प्लेटफार्म और अन्य रेलगाड़ियों में अत्याधिक भीड़ हो गई। पश्चिम रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसके सभी मार्ग पर उपनगरीय सेवाएं सामान्य हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन विभाग (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य रहीं और बारिश के कारण उनके मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। (फोटो- ANI)
5 / 5
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र ने मंगलवार सुबह आठ बजे जारी दैनिक पूर्वानुमान में मुंबई और उपनगरों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। आईएमडी मुंबई के अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में कोलाबा वेधशाला में 102.4 मिलीटर और सांताक्रूज वेधशाला में 109.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
टॅग्स :महाराष्ट्रमौसम रिपोर्टमौसम
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यमुंबई: फिर एक बार कोविड-19 का डर सताने लगा, जेएन.1 वैरिएंट का पहला मामला 41 साल के व्यक्ति में मिला

भारतदिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस, घने कोहरे के कारण लगभग 17 उड़ान रद्द, 30 उड़ानों में हुआ विलंब

भारतAtal Setu : 15 Min में 2 घंटे का सफर, समुद्र पर बने देश के सबसे लंबे पुल में है करिश्माई इंजीनियरिंग

महाराष्ट्रपूर्व कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए

भारत"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी भूमिका है मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने में", कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतAyodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले गर्भगृह में लगे स्वर्ण जड़ित दरवाजे, देश के कोने-कोने से पहुंच रहा प्रभु श्रीराम के लिए भोग

भारतBharat Jodo Nyay Yatra: "कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप छोटा राज्य हैं, खुद को सबके समान समझें", राहुल गांधी ने नागालैंड में कहा

भारतताज इंडिया ग्रुप ने लॉन्च किया मसाले, विदेश और घरेलू बाजार की डिमांड को पूरा करने का उद्देश्य

भारतशाजापुर कलेक्टर के औकात वाले बयान के बाद देवास की तहसीलदार ने किसान को कहा चूजा |

भारतदिल्ली: 18 जनवरी को राजधानी के इन इलाकों में वॉटर सप्लाई रहेगी बंद, जानें वजह