"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी भूमिका है मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने में", कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 14, 2024 01:26 PM2024-01-14T13:26:28+5:302024-01-14T13:36:22+5:30

मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि उनके पार्टी छोड़ने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है।

"Prime Minister Narendra Modi played a big role in Milind Deora leaving the party", said Congress General Secretary Jairam Ramesh | "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी भूमिका है मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने में", कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsमिलिंद देवड़ा द्वारा कांग्रेस पार्टी छोड़े जाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है देवड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने लगाया पीएम मोदी पर आरोपजयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह फैसला किया है, इसमें हमें कोई संदेह नहीं है

नई दिल्ली: महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे मुरली देवड़ा के बेटे और मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी को नमस्ते कह दिया है। देवड़ा के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे के बाद पार्टी के मीडिया प्रभारी और महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि उनके पार्टी छोड़ने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी भूमिका है।

समाचार एजेंसी एएनआई से मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर बात करते हुए जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री ने यह फैसला किया है और इसमें हमें कोई संदेह नहीं है।"

इसके अलावा जयराम रमेश ने मिलिंद के पिता मुरली देवड़ा को याद करते हुए कहा कि वो हर दुख-सुख में पार्टी के साथ खड़े रहे।राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा, "मुरली देवड़ा कांग्रेस पार्टी के एक मजबूत नेता थे और उन्होंने सभी पार्टियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे थे। वह एक कट्टर कांग्रेसी थे और हर दुख-सुख में कांग्रेस के साथ खड़े रहे। मैं आज उन्हें याद करता हूं।"

वहीं मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, "यह बहुत दुखद है कि मिलिंद ने ऐसा फैसला लिया है। एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में मैं आज दुखी महसूस कर रही हूं।"

गायकवर्ड ने कहा, "देवड़ा परिवार का कांग्रेस परिवार के साथ एक लंबा और पुराना जुड़ाव रहा है। हम सभी आपको यह कदम न उठाने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे। पार्टी नेतृत्व ने भी आपसे संपर्क किया था। यह बेहद अफसोसजनक है कि उन्होंने उस दिन इस्तीफे का ऐलान किया है, जब पार्टी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कर रही है।"

देवड़ा ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर किये एक पोस्ट में अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ। मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे कांग्रेस पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है।"

मालूम हो कि मिलिंद देवड़ा ने साल 2012 से 2014 तक कांग्रेस कार्यकाल के दौरान केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी और शिपिंग राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया है।इसके अलावा वह मुंबई प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष भी थे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस के भारतीय गठबंधन सहयोगी शिवसेना (यूबीटी) द्वारा मुंबई दक्षिण लोकसभा क्षेत्र पर दावा करने पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद कांग्रेस छोड़ दी, जिसका वह पहले प्रतिनिधित्व किया करते थे।

Web Title: "Prime Minister Narendra Modi played a big role in Milind Deora leaving the party", said Congress General Secretary Jairam Ramesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे