लाइव न्यूज़ :

गूगल पे पर आपने पिछले साल कितने पैसे खर्च किए, ऐप दे रहा है सारी जानकारी, पढ़ें डिटेल्स

By स्वाति सिंह | Published: January 02, 2021 4:45 PM

Open in App
1 / 6
गूगल के पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay या GPay का नाम भी ईयर-इन-रिव्यू लिस्ट में अब शामिल हो गया है।
2 / 6
गूगल पे में आप 2020 की समरी देख सकते हैं। इसमें कई डिटेल्स गूगल पे पर दी गई हैं। साथ में ये भी बताया गया है कि आपने पिछले साल कितने पैसे खर्च किए।
3 / 6
ईयर-इन-रिव्यू ऑप्शन आपको गूगल पे के होम पेज पर दिख जाएगा। ये आपके रिसेंट ट्रांजैक्शन्स लिस्ट के ऊपर मौजूद होगा। जैसे ही आप इस ऑप्शन को सेलेक्ट करेंगे आपको ये बताया जाएगा कि आप कितने दिनों से गूगल पे से जुड़े हुए हैं।
4 / 6
इसी तरह आपको अलग-अलग कार्ड्स के जरिए कई बातें बताई जाएंगी। इन कार्ड्स के जरिए आपको बताया जाएगा कि आपने ऐप के जरिए पेमेंट कर किन लोकल बिजनेस की मदद की। साथ ही ये जानकारी आपको मिलेगी कि आपने पिछले साल किस महीने में कितना पैसा खर्च किया।
5 / 6
एक कार्ड में आपको बताया जाएगा कि पिछले साल आपने Gpay के जरिए कितने फ्रेंड्स से इंटरैक्ट किया है और कितने ट्रांजैक्शन्स आपने किए हैं। एक कार्ड के जरिए आपको ये भी पता चलेगा कि पूरे सालभर आपने कैशबैक के जरिए कितना पैसा बचा लिया।
6 / 6
एक फाइनल कार्ड में आपको ये बताया जाएगा कि इस साल आपने गूगल पे के जरिए कितने पैसे खर्च किए हैं। साथ ही यहां आपको साल के हर महीने का एक बार ग्राफ दिखाई देगा। इससे पता चलेगा कि आपने किस महीने कितना खर्च किया।ये डेटा 19 दिसंबर 2020 तक की आपकी एक्टिविटी पर बेस्ड है। इसके बाद खर्च किए गए पैसे इसमें शामिल नहीं होंगे।
टॅग्स :गूगल पे
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारGoogle India Digital Services and NIPL: विदेश से गूगल पे से कीजिए भुगतान, जानिए क्या है प्रोसेस और कैसे करें

टेकमेनियाUPI पेमेंट ऐप से लेन-देन करते समय बरतें ये सावधानी, थोड़ी सी लापरवाही से खाता हो सकता है खाली

भारत48 घंटे में वापस मिलेंगे पैसे, ऐसे करें शिकायत

कारोबारGoogle Pay UPI: किराने का सामान, स्नैक्स और कैब सवारी का करें भुगतान, यूपीआई लाइट फीचर पेश, छोटे भुगतान में आसानी, जानें खासियत

भारतMinistry of Panchayati Raj: देशभर में सभी पंचायत 15 अगस्त तक डिजिटल भुगतान सेवा का उपयोग करेंगे और यूपीआई से लैस होंगे, पंचायती राज मंत्रालय ने एक पत्र जारी किया

भारत अधिक खबरें

भारतMaharashtra Voter List 2024: लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले 412416 मतदाता बढ़े, महाराष्ट्र में वोटर लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक, आपका नाम से नहीं कटा!

भारतLok Sabha Election 2024 से पहले मिलेगा तोहफा!, पेट्रोल डीजल के दाम में कटौती, 11 से 6 रुपये प्रति लीटर गिरावट की उम्मीद

भारतLok Sabha Elections 2024: सीएम रेवंत रेड्डी से मिले चार विधायक, लोकसभा चुनाव से पहले बीआरएस को लगेगा बड़ा झटका!, विधानसभा चुनाव में हार के बाद...

भारतLok Sabha Elections 2024: बंगाल में इंडिया गठबंधन चुनाव से पहले हुआ धराशायी, ममता बनर्जी ने कहा- "तृणमूल कांग्रेस अकेले लड़ेगी चुनाव"

भारतमोहन कैबिनेट की हुई बैठक में कई बड़े फैसले, जानिए आपके लिए क्या खास..|