लाइव न्यूज़ :

Coronavirus: अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से ऐसे हैं भारतीयों के हालात

By उस्मान | Published: April 08, 2020 6:14 AM

Open in App
1 / 8
कोरोना वायरस दुनिया भर में फैल गया है। चीन के बाद, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में मरने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। दुनिया भर में कुल छह मौतें हुई हैं और मरीजों की संख्या भी 1.5 लाख हो गई है।
2 / 8
कोरोना वायरस के कारण यहां चार भारतीयों की मौत हो गई है। यह घटना उत्तरी अमेरिका में घटी है। उत्तरी अमेरिका में फेडरेशन ऑफ केरला एसोसिएशन ने कहा कि न्यूयॉर्क में कोरोना के कारण चार लोगों की मौत हो गई। भारतीय दूतावास ने भी पुष्टि की है कि वह इन सभी परिवारों के संपर्क में है.
3 / 8
मृतकों की पहचान एलेम्मा कुरीकोस (65), टी अचेनंटु (51), अब्राहम सैमुअल (45) और सीन अब्राहम (21) के रूप में हुई है। संगठन ने समुदाय के लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है।
4 / 8
न्यूयॉर्क राज्य कोरोना वायरस के प्रकोप का केंद्र है। इस राज्य में अब तक 4 कोरोना के मरीज पाए गए हैं। अकेले न्यूयॉर्क शहर में, 3,000 से अधिक रोग पाए गए हैं और 3 की मृत्यु हो गई है।
5 / 8
भारतीय नागरिक संयुक्त राज्य अमेरिका में कई स्थानों पर रहते हैं। इसमें एच 1 और एल 1 वीजा पर काम करने वाले लोग शामिल हैं। इसके अलावा, छात्र वीजा पर काम करने वाले छात्र लाखों घरों में हैं। चीन के बाद, अधिकांश भारतीय छात्र संयुक्त राज्य में अध्ययन करते हैं।
6 / 8
कोरोना वायरस को रोकने के लिए अमेरिका में स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। परिणामस्वरूप, लगभग 1.5 लाख भारतीय छात्र फंस गए हैं। भारतीय होटल मालिकों ने मदद के लिए आगे कदम बढ़ाया है।
7 / 8
भारतीय होटल व्यवसायियों ने इन छात्रों को रहने के लिए जगह प्रदान की है और उन्हें दैनिक भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है।
8 / 8
वायरस ने संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में यूरोप में अधिक तबाही मचाई है, जिससे महाद्वीप पर 59 लोग मारे गए हैं। इसलिए 5,3,3 लोग संक्रमित हुए हैं। इटली में सबसे ज्यादा मौतें होती हैं, और स्पेन में 3 हैं। फ्रांस में पांच और ब्रिटेन में 199 लोगों की मौत हुई है।
टॅग्स :कोरोना वायरससीओवीआईडी-19 इंडिया
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या श्रेयस तलपड़े को कोविड वैक्सीन के कारण आया हार्ट अटैक? एक्टर ने खुद बताई सच्चाई

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी को वैक्सीन कंपनी ने 52 करोड़ रुपये का चंदा दिया, सर्टिफिकेट पर उनकी फोटो लगी, अब उसी वैक्सीन से युवाओं को हार्ट अटैक आ रहा है", प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

भारतब्लॉग: उन्हें भी अपने गिरेबां में झांकना चाहिए

भारतब्लॉग: कोविड वैक्सीन ने करोड़ों जानें बचाईं संदेह करना अनुचित

भारतएस्ट्राजेनेका के 'टीके के दुष्प्रभाव' की स्वीकारोक्ति के बाद सीरम इंस्टीट्यूट पर छाया संकट, माता-पिता ने बेटी की 'कोविशील्ड से हुई' मौत पर दायर किया केस

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यआयरन की कमी को दूर करने में मदद करेंगे ये 3 नेचुरल तरीके, दूर होगी समस्या

स्वास्थ्यदिन की शुरुआत सलाद और सब्जियों से करने से स्थिर रहता है ब्लड शुगर, कम होता है टाइप-2 डायबिटीज का खतरा

स्वास्थ्य7 घंटे से कम सोने से बढ़ता है टाइप-2 डायबिटीज का खतरा, भूलकर भी न करें ये काम

स्वास्थ्यAmerica: जॉनसन एंड जॉनसन कैंसर के सभी मुकदमों को निपटाने के लिए 6.5 बिलियन डॉलर अदा करेगी

स्वास्थ्यमहाराष्ट्र ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन दिवस विशेष: अस्थिरोग के निदान और जागरूकता का प्रयास