लाइव न्यूज़ :

जहां मारा गया कानपुर का मोस्टवांटेड 'गुंडा' विकास दुबे, देखें एनकाउंटर साइट की लाइव तस्वीरें

By पल्लवी कुमारी | Published: July 10, 2020 12:32 PM

Open in App
1 / 8
कानपुर मुठभड़े (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी विकास दुबे एनकाउंटर (vikas Dubey Encounter) में शुक्रवार (10 जुलाई) सुबह मारा गया। विकास का एनकाउंटर शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में किया गया। (फोटो सोर्स- ANI)
2 / 8
विकास दुबे को गुरुवार (9 जुलाई) को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था। वह उज्जैन के महाकाल मंदिर में 250 रुपये की रशीद कटवाकर दर्शन करने गए था। तभी सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। (फोटो सोर्स- ANI)
3 / 8
कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया, तेज बारिश हो रही थी। पुलिस ने गाड़ी तेज भगाने की कोशिश की जिससे वह डिवाइडर से टकराकर पलट गयी और उसमें बैठे पुलिसकर्मी घायल हो गये। उसी मौके का फायदा उठाकर दुबे ने पुलिस के एक जवान की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश की और कुछ दूर भाग भी गया। तभी पीछे से एस्कार्ट कर रहे एसटीएफ के जवानों ने उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की और उसी दौरान उसने एसटीएफ पर गोली चला दी जिसके जवाब में जवानों ने भी गोली चलाई और वह घायल होकर गिर पड़ा। हमारे जवान उसे अस्पताल लेकर गये जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। (फोटो सोर्स- ANI)
4 / 8
पुलिस एनकाउंटर में गोली लगने के बाद विकास दुबे को कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल लाया गया था, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। कानपुर पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने घायल सिपाही की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। (फोटो सोर्स- ANI)
5 / 8
कानपुर मुठभेड़ में यूपी पुलिस के आठ सिपाही मारे गए थे। जिसका मुख्य आरोपी विकास दुबे था। उसने पुलिस के सामने मध्य प्रदेश में बात बताई थी। विकास दुबे 3 जुलाई से फरार था। पुलिस ने उसपर पांच लाख का इनाम रखा था। (फोटो सोर्स- ANI)
6 / 8
कानपुर में फॉरेंसिक टीम एनकाउंटर साइट पर मौजूद है। आज पुलिस ने उस वक्त मुठभेड़ में विकास दुबे को मार गिराया जब वो गाड़ी पलटने के बाद ​पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था। (फोटो सोर्स- ANI)
7 / 8
विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अखिलेश यादव, मायावती और प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की पुलिस और योगी सरकार पर फेक एनकाउंटर करने के आरोप लगाए हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास दुबे के एनकाउंटर पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज (10 जुलाई) बैठक भी की है। (फोटो सोर्स- ANI)
8 / 8
विकास दुबे को कंधे और कमर में चार गोलियां लगी हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से विकास दुबे एनकाउंटर के बारे में जानकारी ली।
टॅग्स :विकास दुबेकानपुरउत्तर प्रदेशयूपी क्राइमup police
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टBanda Crime News: फुफेरी बहन ने शादी से किया इनकार, भाई ने गले पर चाकू से किया हमला, जानें हालात

भारत'कारसेवक' पिता के सपने को पूरा किया, 64 वर्षीय पुत्र ने सोने की परत वाली पादुका लेकर 8000 किमी पदयात्रा शुरू की, जानें

भारतAyodhya Ram Mandir: ससुराल जनकपुर से फल, मिष्ठान, सोना, चांदी लेकर पहुंचे लोग, 38 गाड़ी में 560 लोग आएं, कई उपहार, देखें तस्वीरें

भारतUP News: 21 साल पुराने केस में भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह को 2 साल की सजा, जानें क्या था मामला

उत्तर प्रदेशसीएम योगी का दिखा अलग अंदाज, असॉल्ट राइफल से निशाना साधा, तीन दिवसीय 'नो योर आर्मी' समारोह की शुरुआत की

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टमध्य प्रदेश: स्कूल होमवर्क पूरा न कर पाने के कारण 13 वर्षीय बच्चे ने की आत्महत्या की कोशिश, इंदौर के स्कूल की भयावह घटना का वीडियो वायरल

क्राइम अलर्टThane Crime News: 12 वर्षीय किशोरी से कई बार रेप, शादी करने का वादा किया और गर्भवती कर छोड़ा, 29 वर्षीय आरोपी अरेस्ट, चार महीने की गर्भवती है पीड़िता

क्राइम अलर्टहिजबुल मुजाहिदीन का वांछित आतंकवादी जावेद अहमद मट्टू दिल्ली में पकड़ा गया

क्राइम अलर्टपंजाब के शीर्ष पुलिसकर्मी की ऑटोरिक्शा चालक ने गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने 48 घंटे में मामला सुलझाया

क्राइम अलर्टयूपी: मौलवी ने 'बाबरी का बदला' लेने के लिए सोशल मीडिया पर की उकसाने वाली पोस्ट, एटीएस ने किया गिरफ्तार