लाइव न्यूज़ :

BANK HOLIDAY 2021:अप्रैल में केवल 17 दिन खुलेंगे बैंक! मार्च के अंतिम सप्ताह में छुट्टी, जल्द निपटा लें काम...

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 24, 2021 3:55 PM

Open in App
1 / 9
यदि आपके पास बैंक से संबंधित कोई काम लंबित है, तो इस सप्ताह इसे पूरा कर लीजिए। अच्छा विकल्प होगा। मार्च 2021 के अंतिम सप्ताह और अप्रैल के पहले सप्ताह में कई बैंक अवकाश हैं।
2 / 9
अप्रैल में बैंक सिर्फ 17 दिन ही खुलेंगे। इसमें 27 मार्च से 4 अप्रैल तक दो ही दिन बैंक खुलने वाले है।
3 / 9
अगले दिन रविवार का अवकाश रहेगा। दोनों दिन सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 29 मार्च सोमवार को होली फेस्टिवल होगा।
4 / 9
होली के अवसर पर बिहार की राजधानी पटना में लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, ग्राहक 30 मार्च, 2021 को पटना की शाखा में नहीं जा पाएंगे।
5 / 9
महाराष्ट्र और अन्य राज्यों के बैंक उपभोक्ता रिज़र्व बैंक की वेबसाइट पर छुट्टी की जानकारी देख सकते हैं। अगले दिन 31 मार्च चालू वित्त वर्ष का आखिरी दिन है, इसलिए बिना छुट्टी के काम नहीं कर पाएंगे।
6 / 9
अप्रैल 2021 में बैंक का पहला कार्य दिवस 3 तारीख को होगा। 1 अप्रैल को बैंक के वार्षिक खातों को बंद करने के कारण, ग्राहकों को सेवा नहीं दी जाएगी। इसके बाद 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे होगा। इसके बाद 4 अप्रैल को रविवार है।
7 / 9
अप्रैल में 17 कार्य दिवस होंगे, जिसका अर्थ यह नहीं है कि सभी राज्यों में 13 दिन की छुट्टी होगी। 13 अप्रैल को तेलुगु नववर्ष, बिहू, गुडीपड़वा, वैशाख, बीजू महोत्सव और उगादि के अवसर पर बैंकों में अवकाश रहेगा।
8 / 9
14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के दिन बैंक का अवकाश रहेगा।
9 / 9
21 अप्रैल को रामनवमी होगी और 25 अप्रैल को महावीर जयंती की छुट्टी होगी। इसके अलावा सभी बैंकों में 10 और 24 अप्रैल को दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टियां होंगी। 4, 11 और 18, 25 अप्रैल को बैंक बंद रहेंगे क्योंकि रविवार है।
टॅग्स :भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई)स्टेट बैंक ऑफ इंडियापंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी)
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारShirpur Merchants Cooperative Bank: कहीं आपका खाता इस बैंक में है क्या, निवेश और कर्ज पर आरबीआई ने लिया एक्शन, प्रतिबंध 6 महीने तक लागू

कारोबारRBI Monetary Policy 2024: जल्द ही मिलेगा तोहफा, यूपीआई के जरिये नकदी जमा कीजिए, जानें 15 मुख्य बातें

कारोबारRBI Monetary Policy Live Updates: मकान, वाहन समेत विभिन्न कर्जों पर मासिक किस्त में बदलाव की संभावना जीरो, जानें मुख्य बातें

कारोबारRBI Monetary Policy Live Updates: आपकी ईएमआई अभी कम नहीं होगी, फिर नहीं मिली कोई राहत, गवर्नर शक्तिकान्त दास ने कहा- रेपो रेट में 6.5 प्रतिशत पर कायम

कारोबारRBI Monetary Policy Committee: एमपीसी रेपो दर पर शुक्रवार को फैसला, मौद्रिक नीति समिति की बैठक शुरू, ब्याज दर पर क्या करेगा रिजर्व बैंक!

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारTop 5 Share Today: नवरात्र के मौके पर बनाएं अपना दिन शुभ, इन 5 शेयरों में इन्वेस्ट कर हो सकते हैं आप भी मालामाल, जानें

कारोबारBSE and National Stock Exchange: तारीख नोट कर लें!, 11,17 अप्रैल और 20 मई को कोई कारोबार नहीं होगा

कारोबारMarket value: पहली बार 40116018.89 करोड़ रुपये के पार, बाजार पूंजीकरण ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

कारोबारStock Market update: बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी का जलवा, लेकिन PNB, अडानी पॉवर का शेयर फिसला

कारोबारGold Price Today: सोना 73,000 हजार के करीब, यहां देखें 8 अप्रैल 2024 सोने का भाव