Swati Mailwal Assault Case: केजरीवाल के पीएम बिभव कुमार पर क्यों नहीं हुई अभी तक कार्रवाई, पढ़ें केस की 10 बड़ी अपडेट

By अंजली चौहान | Published: May 18, 2024 07:24 AM2024-05-18T07:24:42+5:302024-05-18T07:25:17+5:30

Swati Mailwal Assault Case: जहां स्वाति मालीवाल ने दावा किया कि उन्हें केजरीवाल के ड्राइंग रूम में पीटा गया, वहीं विभव कुमार ने दावा किया कि वह उन्हें झूठे मामले में फंसाने की कोशिश कर रही हैं।

Swati Maliwal Assault Case Why action has not been taken yet against Kejriwal PA Bibhav Kumar read 10 big updates of the case | Swati Mailwal Assault Case: केजरीवाल के पीएम बिभव कुमार पर क्यों नहीं हुई अभी तक कार्रवाई, पढ़ें केस की 10 बड़ी अपडेट

Swati Mailwal Assault Case: केजरीवाल के पीएम बिभव कुमार पर क्यों नहीं हुई अभी तक कार्रवाई, पढ़ें केस की 10 बड़ी अपडेट

Swati Mailwal Assault Case: आम आदमी पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा अरविंद केजरीवाल के पीएम पर मारपीट का आरोप लगाए जाने के बाद से मामला बढ़ता ही जा रहा है। सीएम आवास में हुई इस घटना के खिलाफ स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की है जिसकी जांच की जा रही है। इस हाई प्रोफाइल केस में अलग-अलग एंगल निकल कर आ रहे हैं वहीं, आप एक तरफ हो गई है और आप पार्टी की ही स्वाति अलग-थलग हो गई है। मामले के जोर पकड़ता देख इसका जमकर राजनैतिककरण हो रहा है। 

जहां पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने दावा किया कि उन्हें केजरीवाल के ड्राइंग रूम के अंदर पीटा गया, वहीं कुमार ने दावा किया कि वह उन्हें झूठे मामले में फंसाने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि, सवाल यह उठता है कि इस केस में दिल्ली पुलिस की जांच कहां तक आगे बढ़ी? अभी तक पुलिस क्यों बिभव कुमार के खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले पाई है? 

स्वाति मालीवाल केस में 10 बड़े अपडेट

1- स्वाति मालीवाल द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद बीते शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और दावा किया कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल के घर के अंदर हंगामा किया। उन्होंने सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत में लिखा कि स्वाति मालीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवासीय क्वार्टर में जबरन घुसना चाहती थीं। बिभव ने दावा किया कि जब उन्होंने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो स्वाति मालीवाल ने उन पर शारीरिक हमला करने के इरादे से उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

2- बिभव कुमार ने दावा किया कि स्वाति मालीवाल ने सुरक्षाकर्मियों को बताया कि वह राज्यसभा सांसद हैं। कुमार ने अपनी शिकायत में कहा, "सुरक्षा अधिकारियों द्वारा उनकी नियुक्ति के विवरण सत्यापित होने तक इंतजार करने के अनुरोध के बावजूद, उन्होंने आपत्तियों के बावजूद जबरन सीएम के आवास में प्रवेश किया।" उन्होंने दावा किया कि जब वह सुबह 9.22 बजे स्वाति मालीवाल के पास पहुंचे तो उन्होंने उन्हें गालियां दीं और कहा, ''तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई एक सांसद को रोकने की?''

3- बिभव कुमार ने दावा किया कि स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल को नुकसान पहुंचाना चाहती थीं। उन्होंने दावा किया कि गुस्से में आकर उसने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और झूठे आरोप लगाए। उन्होंने शिकायत में कहा कि आप सांसद ने उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी।

4- दूसरी ओर, स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की जिसमें आरोप लगाया कि बिभव कुमार ने उन्हें "पूरी ताकत से बार-बार" मारा और उन्हें "लातें और सात से आठ बार थप्पड़ मारे गए"। उसने दावा किया कि जब उसने उसे बताया कि उसे मासिक धर्म हो रहा है और दर्द हो रहा है तब भी वह नहीं रुका।

5- इस बीच, आम आदमी पार्टी ने बिभव कुमार का समर्थन किया है। आप नेता आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल बिना अपॉइंटमेंट के सीएम आवास पहुंची थीं। उन्होंने दावा किया कि वह अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाना चाहती थीं। पार्टी ने एक कथित वीडियो भी जारी किया जिसमें सांसद को केजरीवाल के घर पर सुरक्षाकर्मियों से बहस करते देखा जा सकता है।

6- आतिशी ने कहा, "आज एक वीडियो सामने आया है जिसने मालीवाल के झूठ को उजागर कर दिया है। अपनी एफआईआर में उन्होंने कहा है कि उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई और वह दर्द में थीं और उनकी शर्ट के बटन फट गए थे। जो वीडियो सामने आया है वह बिल्कुल अलग हकीकत दिखाता है।"

7- आतिशी ने कहा कि विभव कुमार पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने दावा किया कि यह प्रकरण बीजेपी की साजिश का हिस्सा था। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया था।

8- आप की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ''कल पार्टी  में शामिल होने वाले नेताओं ने 20 साल से साथ रहे एक कार्यकर्ता को भाजपा का एजेंट घोषित कर दिया। दो दिन पहले पार्टी ने एक संवाददाता सम्मेलन में सच्चाई स्वीकार की थी और आज उसने यह यू-टर्न कदम उठाया है।'' उन्होंने कहा कि पार्टी ने एक गुंडे के दबाव में हार मान ली है। उन्होंने AAP पर उनके चरित्र पर सवाल उठाने का भी आरोप लगाया।

9- केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा कि इस मामले पर बयान देने और माफी मांगने के बजाय, वह "बेशर्मी" से आरोपी बिभव कुमार के साथ घूम रहे हैं।

10- इस बीच, पुलिस ने कहा कि उन्होंने आठ सीसीटीवी कैमरों से फुटेज एकत्र किए हैं। वे विभव कुमार का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कुमार का पता लगाने के लिए दो टीमें पंजाब भेजी हैं।

Web Title: Swati Maliwal Assault Case Why action has not been taken yet against Kejriwal PA Bibhav Kumar read 10 big updates of the case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे