लाइव न्यूज़ :

बंगाल: केवल दो नेताओं को मंत्री बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में नाराजगी, भाजपा नेता ने कहा- भविष्य में और सांसद बनेंगे केंद्रीय मंत्री

By भाषा | Published: June 01, 2019 3:21 AM

पश्चिम बंगाल में भाजपा की जीत के प्रमुख सूत्रधारों में से एक और पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने भी भरोसा जताते हुये कहा कि राज्य से और अधिक सांसदों को मंत्रीपद दिया जा सकता है।

Open in App

पश्चिम बंगाल से भाजपा की झोली में 18 सांसद आने के बावजूद प्रदेश के केवल दो लोगों को नरेन्द्र मोदी नीत सरकार में मंत्री बनाये जाने से पार्टी कार्यकताओं में अप्रसन्नता को भांपते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को कहा कि भविष्य में और सांसदों को मंत्री पद दिया जा सकता है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा की जीत के प्रमुख सूत्रधारों में से एक और पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने भी भरोसा जताते हुये कहा कि राज्य से और अधिक सांसदों को मंत्रीपद दिया जा सकता है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करने को कहा।

घोष ने कहा, ‘‘दो सांसद शामिल हुये हैं (केंद्रीय मंत्रिपरिषद में) और कई अन्य भविष्य में मंत्री बनाए जायेंगे। यह एक सतत प्रक्रिया है। नयी दिल्ली में गुरुवार को राज्य से दो सांसदों को राज्य मंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई थी। इनमें से एक पार्श्चगायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन को मंत्रालय मिला है जबकि देवाश्री चौधरी को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय दिया गया है।

सुप्रियो पिछली मोदी सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 18 सीटें जीतीं हैं जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें हासिल कीं। दो सीटें कांग्रेस को मिली हैं और वामदलों का राज्य में सफाया हो गया है।

टॅग्स :मोदी सरकारभारत सरकारपश्चिम बंगालनरेंद्र मोदीनरेन्द्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह
Open in App

संबंधित खबरें

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतआदित्य ठाकरे को रास नहीं आया रश्मिका मंदाना का 'अटल सेतु' की तारीफ करना, एक्ट्रेस पर कसा तंज

भारतपीएम मोदी और अमित शाह की तरह मास कम्युनिकेटर नहीं हैं एस जयशंकर, जानें आपने बारे में क्या कहा

भारतPM MODI IN UP: इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस ने मिशन 50 रखा, पीएम मोदी बोले- कैसे भी करके पूरे देश में 50 सीटें मिल जाएं, देखें वीडियो

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव